‘आतिशी के आरोप झूठे… CHIEF SECRETARY के बेटे का METAMIX से नहीं कोई लेना-देना’

-आईएलबीएस ने जारी की एमओयू की कॉपी, करार खत्म, नहीं किया कोई भुगतान

एसएस बयूरो/ नई दिल्लीः 17 नवंबर।
दिल्ली सरकार (Delhi Government) के मुख्य सचिव (Chief Secretary) पर आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से लगातार वार पर वार जारी हैं। शुक्रवार को दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी (Minister Atishi) ने मुख्य सचिव पर एक और आरोप लगाते हुए उनके बेटे को बड़ा फायदा पहंचाने का गंभीर आरोप लगाया। आतिशी ने कहा कि चीफ सैक्रेटरी ने अपने बेटे की कंपनी का करार आईएलबीस अस्पताल (ILBS Hospital) के साथ करवाया, जिसकी वजह से करोड़ों रूपये की हेराफेरी की गई है। दूसरी ओर आईएलबीएस ने आरोपों को नकारते हुए आतिशी को झूठा करार दिया है।
दिल्ली सरकार की विजिलेंस मंत्री आतिशी ने मुख्यमंत्री (CM Arvind Kejriwal) को मामले की जांच रिपोर्ट सोंपते हुए सिफारिश की है कि आईएलबीस और मेटामिक्स के बीच हुए करार को तुरंत खत्म किया जाये और कथित भष्टाचार की जांच सीबीआई को सोंपी जाये। आतिशी की ओर से लगाये गये आरोपों में कहा गया है कि आईएलबीस के साथ करार करने वाली कंपनी मेटामिक्स (Metamix) की स्थापना चीफ सैक्रेटरी नरेश कुमार के बेटे करण चौहान (Karan Chauhan) ने की है। इस कंपनी की स्थापना नरेश कुमार के चीफ सैक्रेटरी बनने से 20 दिन पहले की गई थी। गौरतलब है कि चीफ सैक्रेटरी नरेश कुमार आईएलबीएस अस्पताल की गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन हैं।
चीफ सैक्रेटरी नरेश कुमार के ऊपर लगाये गये आरोपों में यह भी कहा गया है कि उनके बेटे की कंपनी मेटामिक्स को एआई सॉफ्टवेयर बनाने का कोई अनुभव नहीं है, फिर भी उसके साथ बिना किसी टेंडर प्रक्रिया के करार करके करो़ड़ों रूपये का फायदा पहुंचाया गया है।
दूसरी ओर आईएलबीस अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यह सभी आरोप पूरी तरह से झूठे हैं। आईएलबीएस और मेटामिक्स कंपनी के साथ किये गये एमओयू की शर्तों के मुताबिक यह करार कई महीने पहले ही खत्म हो चुका है। इस करार के दौरान किसी भी काम के लिए आईएलबीस अस्पताल की ओर से मेटामिक्स कंपनी को कोई भुगतान नहीं किया गया है। आईएलबीस की ओर से जारी बयान की सबसे बड़ी बात यह है कि चीफ सैक्रेटरी नरेश कुमार के बेटे करण चौहान का नाम हस्ताक्षर करने वालों में कहीं भी नहीं है। अस्पताल ने कहा है कि करण चौहान ना तो मेटामिक्स कमंपनी का मालिक है, ना डायरेक्टर है और नाहीं इस कंपनी में कर्मचारी है।
एक सप्ताह पूर्व जमीन अधिगृहण मामले में लगाये थे बेटे के जरिये करोड़ों रूपये का फायदा पहुंचाने के आरोप
बता दें कि इससे पूर्व एक सप्ताह पहले दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने चीफ सैक्रेटरी नरेश कुमार के ऊपर आरोप लगाया था कि द्वारका एक्सप्रेस वे के लिए जमीन अधिग्रहण मामले में भी उन्हें अपने बेटे के जरिये जमीन के मालिकों को सैकड़ों करोड़ रूपये का फायदा पहुंचाया है।