KOREAN-INDIAN विश्वविद्यालय संगीत समारोह में भाग लेने के लिए आवेदन शुरू

-30 अप्रैल तक किये जा सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 4 फरवरी, 2024।
कोरियाई-भारतीय विश्वविद्यालय संगीत समारोह के लिए आवेदन शुरू हो गये हैं। इस प्रतियोगिता का आयोजन कोरिया सिंगर्स एसोसिएशन एवं वर्ल्ड कल्चर एक्सचेंज एसोसिएशन कोरिया द्वारा भारत सरकार के सहयोग से किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भारत के किसी भी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले मास्टर और डॉक्टरेट के छात्रों सहित अन्य छात्रों के द्वारा 30 अप्रैल तक अवेदन किया जा सकता है।
संगठन के अध्यक्ष पार्क ही शो ने बताया कि कोई भी छात्र गाने के साथ वाद्य यंत्र बजाने के मामले में प्रतियोगिता में भाग ले सकता है। इसमें भार और कोरिया सहित दुनिया भर के देशों के गाने शामिल किये जा सकते है। संगठन की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लूडॉटके-डब्लूओआरएलडीयूएसएफडॉटकाम पर आवेदन के साथ 30 सैकेंड के टिकटॉक या यूट्यूब के लिंग अपलोड किये जा सकते हैं। प्रतियोगिता का आयोयजन रविवार, 16 जून 2024, दोपहर 2 बजे से नोएडा सिटी एक्सपो में किया जा रहा है।
पार्क ही शो ने बताया कि प्रतियोगिता में पहले 30 प्रतियोगियों को कोरियन सिंगर्स एसोसिएशन के द्वारा गायक के रूप में मान्यता और गायन का प्रमाण पत्र दिया जायेगा। सभी प्रतियोगियों को पुरस्कार प्रदान किये जाते हैं। इस प्रतियोगिता में कोरियाई और भारतीय विश्वविद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र ही भाग ले सकेंगे।