डॉक्टर आत्महत्या मामले में AAP विधायक प्रकाश जरवाल दोषी करार…10 साल के लिए जा सकते हैं जेल

-दिल्ली बीजेपी ने उठाये आप मुखिया अरविंद केजरीवाल के ऊपर सवाल

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 28 फरवरी।
दक्षिण दिल्ली (South Delhi) में एक डॉक्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने और आपराधिक साजिश रचने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक प्रकाश जरवाल (Prakash Jarwal) को अदालत ने दोषी ठहराया है। इस मामले में फैसला सुनाते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप विधायक प्रकाश जारवाल को भारतीय दंड संहिता आईपीसी (IPC) की धारा 306 और 120 के तहत अपराध का दोषी करार दिया है।
मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक समेत कुल तीन लोगों को दोषी ठहराया गया है। माना जा रहा है कि आईपीसी की धारा 306 के तहत प्रकाश जारवाल को 10 साल तक की सजा हो सकती है। दूसरी ओर दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के ऊपर गंभीर सवाल उठाये हैं।
दिल्ली बीजेपी (Delhi BJP) अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा (President Virender Sachdeva) ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आम आदमी पार्टी को अपराधिक एवं भ्रष्ट प्रवृति के लोगों की शरणस्थली बना दिया है। न्यायालय द्वारा विधायक प्रकाश जरवाल को हत्या का दोषी ठहराये जाने के बाद एक बार फिर आम आदमी पार्टी का काला चेहरा सामने आया है।
दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर (Praveen Shankar Kapoor) ने कहा कि आम आदमी पार्टी आज एक काली पार्टी है जिसके हर नेता पर कलंक है। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि विधायक प्रकाश जरवाल दक्षिण दिल्ली में टैंकर माफिया के संरक्षक हैं और 2021 में उनके चुनाव क्षेत्र के एक डॉक्टर ने आत्महत्या की थी। डॉक्टर ने एक पत्र छोड़ा था जिसमें विधायक प्रकाश जरवाल को अपने आर्थिक एवं मानसिक उत्पीड़न का दोषी ठहराया था जिसके बाद वह जेल में रहे और वर्तमान में जमानत पर बाहर थे।
वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि आज सम्बंधित न्यायलय ने प्रकाश जरवाल को हत्या का दोषी करार दिया है जिसके बाद अब उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म होना तय है। जब प्रकाश जरवाल का मामला आया था उस समय भी भाजपा ने जोरदार विरोध किया था और उस वक्त भी अरविंद केजरीवाल ने अपने विधायक के बचाव में व्यक्तव्य दिया था।
बीजेपी नेताओं ने मांग की कि अरविंद केजरीवाल अविलंब ना सिर्फ विधायक प्रकाश जरवाल को बल्कि अमानुतुलाह खाँ, मनीष सिसोदिया, सत्येन्द्र जैन, सोमनाथ भारती, अखिलेश त्रिपाठी, संजीव झा आदि अन्य विधायकों जिन पर अपराधिक या भ्रष्टाचार के मुकदमे चल रहे हैं को विधानसभा एवं आम आदमी पार्टी से निष्कासित करें।