सफाई कर्मचारियों की मांग को लेकर आप ने सोंपा ज्ञापन

-महापौर जय प्रकाश को सोंपा आम आदमी पार्टी ने ज्ञापन
-नेता प्रतिपक्ष विकास गोयल ने रखी सफाईकर्मियों की मांग

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के नेता विपक्ष विकास गोयल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के पार्षदां एवं मनोनीत सदस्यों ने बालकराम अस्पताल में सफाईकर्मियों के हितों की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। सफाई कर्मचारी कौशल्या देवी ने गुरूवार 16 जुलाइ्र को बालक राम अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन भवन की ऊपरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। इसके लिए आम आदमी पार्टी ने सत्तारूढ़ दल भाजपा व निगम प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

यह भी पढ़ेंः- बिजली के फिक्स चार्ज और एवरेज बिल के खिलाफ बीजेपी का बिजली आंदोलन शुरू

विकास गोयल ने कहा कि उन्होंने महापौर तथा निगमायुक्त को पत्र लिखकर निर्माणाधीन भवन के ठेकेदार के विरुद्ध लापरवाही बरतने के लिये एफआईआर दर्ज करवाने तथा इस घटना की निष्प़क्ष एजेंसी द्वारा जांच करवाकर दोषीयों को दंडित करवाने की मांग की है। उन्होंने यह भी मांग की है कि मृतक सफाई कर्मचारी के एक आश्रित को तुरन्त निगम में पक्की नौकरी दी जाये तथा उन्हें सहायता राशि का भुगतान किया जाये।

यह भी पढ़ेंः- NDMC: मेहरबान अफसर… रातोंरात डीएचए की पोस्ट पर ट्रांसफर

विकास गोयल ने आगे कहा कि उन्होंने महापौर व निगमायुक्त से यह मांग भी की है कि सफाई कर्मचारियों को कैशलैस मेडिकल सुविधा, आधुनिक औजार, वर्दी इत्यादि तुरंत उपलब्ध कराई जाएं। इसके साथ ही उन्हें समय से वेतन के अलावा उनके सभी प्रकार के बकाया देय राशि का भुगतान किया जाये। कोरोना के चलते सफाई कर्मचारियों पर कार्य का अतिरिक्त भार आ गया है। ऐसे में हर महीने सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति हो रही है।