AAP को नहीं मिला CONGRESS का साथः हरियाणा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

-90 में 6 सीट पर लड़ने के लिए तैयार थी आप, कांग्रेस ने मनचाही सीट नहीं देकर किया मायूस

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 9 सितंबर।
हरियाणा विधानसभा चुनाव (Harayana Elections) के सियासी समीकरण हर रोज दिलचस्प होते जा रहे हैं। कांग्रेस (Congress) के द्वारा एक महिला पहलवान और जेल में बंद अपने एक नेता को टिकट दिया जाना फिलहाल खूब चर्चाओं में है। दूसरी ओर आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना खत्म हो गई है। आप ने सोमवार को 90 में से 20 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी। इसमें पत्रकार से नेता बनने वाले एक उम्मीदवार भी शामिल हैं।
बताया जा रहा है कि आप की ओर से भरपूर कोशिश की गई है कि उसे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का साथ मिल जाये। परंतु स्थानीय कांग्रेस नेता केंद्रीय नेतृत्व पर भारी पड़े और आप को गठबंधन के लिए उसकी मनचाही सीट देने से इनकार कर दिया। अब देखना यह है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के अलग अलग चुनाव लड़ने से चुनाव के नतीजों पर क्या असर पड़ता है।
सूत्रों का यह भी कहना है कि गठबंधन के लिए वार्ता के दौरान आप ने कांग्रेस से 90 में से 15 सीट की मांग की थी। परंतु कांग्रेस की ओर से इसके लिए मना कर दिया गया तो यह मांग घटकर 6 सीटों तक आ गई थी। परंतु इसमें भी कांग्रेस ने आप की मनचाही सीटें देने से इनकार कर दिया। इसके पश्चात आप की ओर से अपने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई।
आप के हरियाणा संयोजक सुशील गुप्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि हरियाणा में हमारी पार्टी की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी है और एक-दो दिन में बाकी उम्मीदवारों की घोषणा भी कर दी जायेगी। बता दें कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव को हरियाणा में आप और कांग्रेस ने मिलकर लड़ा था। लोकसभा की 10 में से 9 सीट पर कांग्रेस और 1 सीट पर आप ने चुनाव लड़ा था। परंतु आप के उम्मीदवार सुशील गुप्ता चुनाव नहीं जीत सके थे और कांग्रेस ने 9 में से 5 सीटें जीती थीं।