AAP की सरकारें बेशर्म, बड़े-बड़े दावों के बावजूद PUNJAB में युवा लगातार नशे की चपेट में, DELHI में भी 11 फीसदी स्कूली छात्र कर रहे तंबाकू का इस्तेमालः BJP

-राजधानी में 11 वर्ष से ऊपर की आयु वाला हर 9 वां छात्र हो रहे तंबाकू के नशे का शिकारः वीरेंद्र सचदेवा

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली 19 अक्टूबर, 2023।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (Punjab CM Bhagwant Mann) के राज्य को नशामुक्त कराने के ऐलान को लेकर दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा *(Virender Sachdeva) ने बड़ी बेशर्मी करार दिया है। वीरेंद्र सचदेवा ने गुरूवार को कहा कि यह देखकर हैरानी होती है कि आम आदमी पार्टी (AAP) कितनी बेशर्मी से काम करती है।
सचदेवा ने आगे कहा कि गुरूवार को पूरे दिन हमने देखा कि आम आदमी पार्टी (AAP) अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में (Golden Temple) अपने पंजाब सरकार (Punjab Government) के कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट का दुरूपयोग कर रही है, यह दिखाने के लिए कि पंजाब में उसकी सरकार स्कूली बच्चों और युवाओं को नशीली दवाओं और अन्य तंबाकू उत्पादों से दूर करने के लिए कितनी ईमानदारी से काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि यह देखना चौकाने वाला है कि आप की पंजाब सरकार (Punjab Government) ने उस दिन अमृतसर में स्कूली छात्रों के साथ एक मीडिया कार्यक्रम किया जब समाचार-रिपोर्टों में यह बात सामने आई कि दिल्ली में 11 वर्ष से अधिक उम्र का हर नौंवा स्कूल छात्र किसी न किसी प्रकार के तम्बाकू उत्पाद से नशे का शिकार हो रहा है।
वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार (Delhi Government) के अपने मौलाना आज़ाद कॉलेज (Maulana Azad Collage) की एक शोध रिपोर्ट में कहा गया है कि प्राइमरी स्तर से ऊपर के 11 फीसदी स्कूली छात्र तम्बाकू उत्पादों के शिकार बन रहे हैं। जो इस बात का संकेत है कि दिल्ली सरकार नाबालिगों को तम्बाकू उत्पादों की बिक्री पर कानून के अनुसार निर्धारित सीमा के अनुसार अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुई है।
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने आगे कहा कि हर कोई जानता है कि पंजाब में युवा नशे की चपेट में हैं। स्वर्ण मंदिर में पंजाब सरकार का कार्यक्रम लोगों को गुमराह करने के लिए आयोजित एक मीडिया कार्यक्रम से ज्यादा कुछ नहीं था। आप सरकार युवाओं को नशे और तम्बाकू उत्पादों से दूर रखने के लिए सक्रिय रूप से लड़ रही है, लेकिन जो अधिक खतरनाक और डरावना है वह यह है कि दिल्ली में भी छात्र तम्बाकू उत्पादों के शिकार हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी सरकारें भ्रामक प्रचार करने वाली बेशर्म सरकार हैं क्योंकि उनके बड़े-बड़े दावों के बावजूद पंजाब में युवा नशे की चपेट से बाहर नहीं आ पा रहे हैं और यही स्थिति अब दिल्ली में बनती जा रही है।