राहु और शनि देव के साथ आने से 50 वर्ष बाद बन रहा दुर्लभ संयोग… इन राशियों के जातकों पर होगी धन-पद-प्रतिष्ठा की बरसात

-8 जुलाई को छाया ग्रह राहु ने किया उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश

आचार्य राममगोपाल शुक्ल/नई दिल्लीः 16 जुलाई।
वैदिक ज्योतिष में ग्रह-नक्षत्रों का महत्वपूर्ण स्थान है। बीते 8 जुलाई को मायावी ग्रह कहे जाने वाले राहु उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं। वह यहां अगले 18 महीने तक रहेंगे। यह नक्षत्र शनि देव के प्रभुत्व वाला माना जाता है। जिसकी वजह से राहु और शनि देव के बीच नजदीकी रिश्ता बना है। विद्वानों के मुताबिक राहु एवं शनि के बीच यह दुर्लभ संयोग 50 वर्ष के बाद बन रहा है। इस महासंयोग की वजह से कई राशियों के जातकों के ऊपर मान-सम्मान और धन की बरसात होगी। हालांकि कर्क और सिंह राशि के जातकों को गोचरकाल के दोरान कुछ परेशानी भी हो सकती है।
आईये आप भी जानिये कि वह खुशकिस्मत राशियां कौन सी हैं?
वृष (TAURUS):
शनि देव और राहु के शुभ संयोग से वृष राशि वाले जातकों के लिए अच्छा समय है। राहु आपकी राशि के आमदनी भाव पर हैं और शनि देव आपकी राशि के कर्म भाव पर संचरण कर रहे हैं। इस महासंयोग की वजह से आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी। कारोबार में तरक्की होगी। नौकरी में बदलाव या स्थान परिवर्तन हो सकता है। व्यापार और कारोबार में विस्तार होगा। बेरोजगारों को नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे।
मिथुन (GEMINI): शनि देव और राहु के शुभ संयोग से मिथुन राशि वालों के लिए लाभदायक साबित होगा। शनि देव आपकी राशि के नवम भाव में संचरण कर रहे हैं और राहु आपकी राशि के दशम भाव में विचरण कर रहे हैं। इस गोचरकाल के दौरान आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव चाहते हैं तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। नई नौकरी में आपको बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आपको संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। इस समय निवेश करने पर आपको लाभ प्राप्त होगा।
तुला (LIBRA): शनि देव और राहु के इस महासंयोग से आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। राहु आपके छठे भाव में नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं। जिससे जातकों को अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी। अचानक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में पहले के मुकाबले अच्छी ग्रोथ हो सकती है। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा जिस कारण से कार्यक्षेत्र में सफलताएं प्राप्ति होंगी। नौकरीपेशा जातकों को अच्छा लाभ मिल सकता है। पदोन्नति और वेतन में वृद्धि की संभावनाएं हैं। जो जातक किसी बिजनेस से संबंधित है उन्हें अच्छा खासा लाभ मिल सकता है।
मकर (CAPRICORN): शनि देव और राहु के बीच यह दुर्लभ संयोग आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। शनि देव आपकी राशि के धन एवं वाणी भाव में विचरण कर रहे हैं। वहीं राहु आपकी राशि के तीसरे भाव में संचरा कर रहे हैं। गोचरकाल के दौरान आपके साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। कॅरियर के क्षेत्र में आपको अपने काम से संतुष्टि प्राप्त होगी। व्यापार में मुनाफा प्राप्त होगा। गोचरकाल के दौरान आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिल सकती है और आपको भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा।
(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 9810103181)