दिल्ली सरकार ने बंद किये दक्षिणी निगम के 5 वैक्सीनेशन केंद्र

-तीसरे चरण के वैक्सीनेशन में भी शामिल नहीं किये नगर निगम
-निगम विद्यालयों में वैक्सीनेशन केन्द्र की अनुमति दे सरकारः सूर्यान

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के पांच वैक्सीनेशन केंद्र बंद कर दिये हैं। यह निर्णय ऐसे समय में लिया गया है जब दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। यहां तक के बहुत से लोगों को अस्पतालों में इलाज तक नहीं मिल पा रहा है और कुछ लोगों का तो अस्पतालों के बाहर ही निधन हो गया है। ऐसे में निगम के नेताओं ने केजरीवाल सरकार पर श्रेय लेने की राजनीति का आरोप लगाते हुए मांग की है कि निगम के स्कूलों में वैक्सीनेशन सेंटर खोलने के साथी तीसरे चरण के वैक्सीनेशन अभियान में भी नगर निगमों को शामिल किया जाये। गौरतलब है कि 18 से 45 साल वालों को वैक्सीन लगाने के अभियान में भी केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के नगर निगमों को शामिल नहीं किया है।

यह भी पढ़ेंः- DELHI BJP: खुद मदद मांगने के लिए उठे, मदद का दावा करने वाले हाथ…!

बता दें कि दिल्ली सरकार ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के पश्चिमी ज़ोन के तहत आने वाले रघुबीर नगर, सुभाष नगर, मादीपुर, टैगोर गार्डन और बिंदापुर के वैक्सीनेशन केन्द्रों को बंद कर दिया है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की शिक्षा समिति के अध्यक्ष मुकेश सूर्यान ने कहा कि टीकाकरण के द्वारा ही कोरोना महामारी से लोगों का बचाव किया जा सकता है। फिर भी दिल्ली सरकार केवल राजनीति कर रही है और हमारे केंद्रों को बंद कर रही है। उन्होंने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दक्षिणी निगम को तीसरे चरण के टीकाकरण अभियान जिसमें कि 18 से 45 वर्ष के लोगों का टीकाकरण होना है, उसमें भी शामिल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- 6 राशियों को खुशियां लेकर आया शुक्र का गोचर… जानें, किसे मिलेगा ‘त्रिग्रही’ व ‘गज केशरी’ योग का लाभ?

मुकेश सूर्यान ने कहा कि कोरोना महामारी के खि़लाफ़ इस लड़ाई को मिलकर ही लड़ा जा सकता है। केंद्र सरकार भी सभी राज्य सरकारों से मिलकर कोरोना से लड़ाई में सहयोग कर रही है। ऐसे में दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार केवल भेदभाव की राजनीति कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि नागरिकों को बड़े स्तर पर टीकाकरण की सुविधा देने के लिए नगर निगमों को भी तीसरे चरण के अभियान में जोड़ा जाए और नए वैक्सीनेशन केन्द्र खोलने की अनुमति दी जाए।

यह भी पढ़ेंः- बीजेपी नेता ने अपनी ही पार्टी के लोगों को बताया ‘हरामखोर’

मुकेश सूर्यान ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में हम स्वयं दिल्ली सरकार के साथ मिलकर जनता की सहायता करना चाहते हैं। दिल्ली सरकार ने अपने विद्यालयों में वैक्सीनेशन केंद्र खोले लिए हैं परंतु दक्षिणी निगम के विद्यालयों में वैक्सीनेशन केंद्र खोलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। जबकि हर वॉर्ड में निगम के कम से कम 2-3 स्कूल हैं और अगर निगम स्कूलों में वैक्सीनेशन केंद्र खोले जाएं तो लोगों को उनके घर के समीप भी टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। हम अपने विद्यालयों में टीकाकरण केंद्र खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। दक्षिणी निगम ने टीकाकरण से जुड़ी सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर ली हैं। फिर भी दिल्ली सरकार द्वारा हमारी उपेक्षा की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः- जानें, इस सप्ताह आपकी राशि में क्या गुल खिलायेगा राहु का ‘‘जड़त्व योग’’

मुकेश सूर्यान ने आगे कहा कि इस संबंध में कई बार दिल्ली सरकार को पत्र लिखे गए हैं लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से नगर निगमों को कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। ऐसा लगता है कि कोरोना महामारी के संकटकाल में केजरीवाल सरकार लोगों की सहायता नहीं करना चाहती है। दिल्ली सरकार लगातार नगर निगमों की अनदेखी कर रही है, इससे पहले भी हमने अपने स्कूलों में आइसोलेशन सेंटर खोलने की अनुमति मांगी थी परंतु दिल्ली सरकार ने इस विषय पर भी कोई विचार नहीं किया।