COVID पर कोहराम… BJP ने किया 2100 मौत का दावा… KEJRIWAL सरकार बता रही आधे से भी कम

-कोरोना से मरने वालों के आंकड़े छुपा रही केजरीवाल सरकारः आदेश गुप्ता
-दिल्ली में चरमाराई स्वास्थ्य व्यवस्था, लोगों को नहीं मिल रहा इलाजः बीजेपी

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मौत के आंकड़ों को छिपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों ने कोरोना संक्रमित शवों के दाह संस्कार के आंकड़े जारी कर दिए हैं। इससे साफ जाहिर है कि सरकार के दावे से दो गुना से भी ज्यादा मौतें अब तक कोरोना की वजह से हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ेंः- डॉक्टर्स के समर्थन में उतरी कांग्रेस… बीजेपी-आप पर लगाया लापरवाही का आरोप

आदेश गुप्ता ने कहा कि निगमों के आंकड़ों अनुसार कोविड-19 की वजह से दक्षिणी दिल्ली में सबसे ज्यादा 1080, उत्तरी दिल्ली में 976 और पूर्वी दिल्ली में 42 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में अब तक कोरोना की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 2098 हो चुका है। लेकिन दिल्ली सरकार के केवल 984 मौत होने का दावा कर रही है। जबकि नगर निगमों के आंकड़े बताते हैं कि 200 से ज्यादा संख्या तो कोरोना संदिग्ध मरीजों की है।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली BJP… गणेश परिक्रमा वालों को फिर मिलेगी एंट्री?

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि शुरुआती समय से ही बीजेपी कहती आ रही है कि दिल्ली सरकार दिल्ली के लोगों से कोरोना वायरस से हुई मौत के आंकड़ों को छुपा रही है। दिल्ली के लोगों के प्रति केजरीवाल सरकार का यह रवैया बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। चरमराती स्वास्थ्य व्यवस्था को संभालना अब दिल्ली सरकार के लिए मुश्किल होता जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC के कस्तूरबा में बगावत… सामूहिक इस्तीफा देंगे डॉक्टर्स

आदेश गुप्ता दिल्ली सरकार अस्पतालों में मरीजों के मृत शरीर गायब हो रहे हैं। मृतकों के परिजनों को दूसरे मरीजों का शव सौंपा जा रहा है। स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर दिखावे के लिए केजरीवाल सरकार न जाने कितने आदेश पारित कर देती है। जोकि जमीनी हकीकत से कोसों दूर होते हैं। इससे यह साफ जाहिर है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल के पास न तो कोई नजर है और न ही कोई नजरिया और न ही उनकी सरकार कोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने में सक्षम है।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC का स्वास्थ्य विभागः दागदार दामन लेकिन अफसरों ने दिया बड़ा ओहदा

दूसरी ओर बीजेपी शासित तीनों नगर निगमों के नेताओं ने प्रेस वार्ता का आयोजन कर मौतों का आंकड़ा पेश किया। इस मौके पर उत्तरी दिल्ली के महापौर अवतार सिंह, स्थायी समिति अध्यक्ष जय प्रकाश, नेता सदन तिलकराज कटारिया सहित दक्षिणी दिल्ली के स्थायी समिति अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता व नेता सदन कमलजीत सहरावत और पूर्वी दिल्ली की महापौर अंजू कमलकांत, स्थायी समिति अध्यक्ष संदीप कपूर व नेता सदन निर्मल जैन मौजूद रहे। दक्षिणी दिल्ली की महापौर सुनीता कांगड़ा प्रेस वार्ता में मौजूद नहीं रहीं।