देखते-देखते 4 फुट की गली में हो गया छह मंजिला अवैध निर्माण… MCD अधिकारियों ने साधी चुप्पी!

-छज्जा निकाल कर गली को भी किया कवर, नहहीं हो रही कार्रवाई

एसएस ब्यूरो/ पूर्वी दिल्लीः 05 अगस्त।
राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही दर्द विदारक घटनाओं के बावजूद अवैध निर्माण जारी हैं। ताजा मामला पूर्वी दिल्ली इलाके के चौहान बांगर वार्ड संख्याः 227 का है। यहां देखते ही देखते छह मंजिला बिल्डिंग का निर्माण हो गया और नगर निगम अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। मामले की लिखित शिकायत भी की जा चुकी है, फिर भी निगम अधिकारी लंबी तानकर सो रहे हैं।
शाहदरा उत्तरी क्षेत्र के निगम उपायुक्त को दी गई लिखित शिकायत के मुताबिक जाफराबाद इलाके की संपत्ति संख्याः 331/18 में अवैध रूप से छह मंजिला बिल्डिंग बनाई गई है। इसमें नगर निगम के भवन निर्माण से संबंधित दिशानिर्देशों की पूरी तरह से अनदेखी की गई है। आश्चर्य की बात यह है कि यह गली केवल 4 फुट चौड़ी है। ऐसे में यदि कोई दुर्घटना होती है तो भारी मात्रा में जान-माल के नुकसान का खतरा है।
एटूजेड को मिली शिकायत के मुताबिक संबंधित जेई ने निर्माण कार्य के दौरान कई बार यहां का दौरा किया है। परंतु अवैध निर्माण को रूकवाया नहीं गया। शिकायत में यह भी कहा गया है कि ठेकेदार और जेई की मिलीभगत के चलते निगम के आला अधिकारी इस मामले में कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं हैं।
बिल्डर माफिया की इस करतूत के बारे में जानने के लिए जब निगम उपायुक्त और संबंधित जूनियर इंजीनियर को उनका पक्ष जानने के लिए कॉल किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। निगम अधिकारियों की प्रतिक्रिया का अब भी इंतजार है।