31 घंटे बाद AAP ने स्वीकाराः CM केजरीवाल के घर पर हुई मालीवाल की पिटाई… कहीं ‘राज्यसभा सीट’ से जुड़ा मामला तो नहीं?

-मुख्यमंत्री केजरीवाल के पीए विभव ने सोमवार को की थी महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद के साथ मारपीट
-आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने स्वीकारी घटना, कहाः केजरीवाल करेंगे अपने पीए के खिलाफ कार्रवाई

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 14 मई।
आखिर 31 घंटों के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने स्वीकार लिया है कि दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission of Women) की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाती मालीवाल (AAP Rajysabha Member Swati Maliwal) के साथ सोमवार को मारपीट की घटना हुई थी। आप सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने मंगलवार को स्वीकार किया कि मालीवाल सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से मिलने के लिए उनके सरकारी आवास पर इंतजार कर रही थीं, तभी उनके पीए विभव (PA Vibhav) के साथ स्वाती मालीवाल की कहासुनी हो गई। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस घटना के लिए अपने पीए विभव के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। अब सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि यह पूरी घटना कहीं राज्यसभा सीट से जुड़ी तो नहीं है?
गौरतलब है कि सोमवार की सुबह स्वाती मालीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके घर पर गई थीं। तभी उनके साथ यह घटना घट गई थी। बताया जा रहा है कि स्वाती मालीवाल ने अपने फोन से कॉल करके इस घटना की जानकारी दिल्ली पुलिस को दी थी। इसके बाद प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इस घटना को सोशल मीडिया पर जोर शोर से उठाना शुरू कर दिया था।
स्वाती मालीवाल के साथ हुई इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर बढ़ते दबाव के चलते मंगलवार को आम आदमती पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस घटना की स्वीकारोक्ति की। बताया यह भी जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने कॉल के आधार पर डीडी एंट्री की थी, इस डीडी एंट्री और कॉलर का मोबाइल नंबर सामने आने के बाद यह स्पष्ट हो गया था कि स्वाती मालीवाल ने ही पुलिस को कॉल किया था। इसके बाद आप के ऊपर जबरदसत दबाव पड़़ा और पार्टी की ओर से इस घटना को स्वीकार कर लिया गया।
हालांकि सूत्रों का यह भी कहना है कि आम आदमी पार्टी स्वाती मालीवाल से राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा लेना चाहती है। सीएम के सचिव विभव ने सोमवार को मालीवाल से इस्तीफा लिखकर देने के लिए कहा था, इसके बाद ही कहासुनी के साथ दोनों के बीच हाथापाई हो गई थी। बताया यह भी जा रहा है कि सीएम केजरीवाल के जेल जाने के बाद स्वाती मालीवाल पार्टी के दूसरे राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा की तरह ठंडी पड़ गई हैं और मोदी सरकार के खिलाफ तल्ख टिप्पणी नहीं कर रही हैं। इसके चलते आम आदमी पार्टी के अंदर उनसे राज्यसभा सीट वापस लेने की मांग उठने लगी है।
दिल्ली बीजेपी उपाध्यक्ष कपिल मिश्रा (Delhi BJP Vice President Kapil Mishra) ने सवाल उठाया है कि स्वाती मालीवाल के साथ मारपीट की घटना हुई है तो विभव के खिलाफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक्शन क्यों लेंगे। यह मामला दिल्ली पुलिस के अधिकार क्षेत्र का है और दिल्ली पुलिस को ही इस मामले में विभव के खिलाफ कोई एक्शन लेना चाहिए।