पिटाई से स्कूली छात्र की मौत, कार्रवाई की मांग को लेकर 4 दिनों से दिल्ली सरकार के खिलाफ धरना जारी

-मुख्यमंत्री केजरीवाल और स्थानीय विधायक के खिलाफ बढ़ रहा लोगों का गुस्सा

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्लीः 4 फरवरी।
वरिष्ठ कक्षाओं के छात्रों द्वारा एक छात्र की पिटाई और इसके बाद उसकी मौत की घटना ने तूल पकड़ लिया है। बीते चार दिनों से पीड़ित परिवारीजन इंसाफ की मांग को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) और स्थानीय विधायक के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। मृतक छात्र किंतन के परिवार का रो रो कर बुरा हाल है।
गत 11 जनवरी को शास्त्री नगर वार्ड में ललिता ब्लॉक स्थित दिल्ली सरकार के राजकीय सर्वोदय बाल विद्यालय में छठी कक्षा में पढ़ रहे किंतन को बड़ी कक्षा के कुछ छात्रों ने पीट-पीट कर घायल कर दिया और घर जाने पर किंतन ने अपने माता-पिता को अपने ऊपर बीते घटनाक्रम की जानकारी दी और शरीर में कई जगह दर्द होने की शिकायत की। मां बाप ने तुरंत उसको दीपचंद बंधु अस्पताल में दिखाया और स्कूल में प्रिंसिपल को इसकी शिकायत की एवं स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से सारे घटनाक्रम की जानकारी मांगी।
पूर्व महापौर जय प्रकाश ने कहा कि पूरे देश और विश्व के अंदर शिक्षा मॉडल का ढिंढोरा पीटने वाली दिल्ली की केजरीवाल सरकार के चार कैमरा में से दो काम ही नहीं कर रहे थे और बाकी दो कहां लगे हुए थे उसकी कोई जानकारी नहीं मिली। बार-बार स्कूल प्रशासन को शिकायत दर्ज करने के बाद जब किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई तब माता-पिता ने दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली बाल अधिकार आयोग में भी इसकी शिकायत की और अगले दिन दिल्ली पुलिस को भी इसकी शिकायत भेजी गई। इधर बच्चे की तकलीफ लगातार बढ़ रही थी और उसे दिल्ली सरकार के दीपचंद बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ तड़प तड़प कर उसने अपनी जान दे दी। लेकिन दिल्ली सरकार, दिल्ली सरकार के प्रशासन एवं और स्कूल प्रशासन पर कोई जू नहीं रेंगी।
जयप्रकाश ने बताया कि क्षेत्र के अंदर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और क्षेत्रीय विधायक सोमदत्त के खिलाफ लोगों में भारी रोष है क्योंकि क्षेत्रीय विधायक ने एक दिन भी आकर के ना तो कोई सुधरी ना उन्हें कोई सहयोग किया जबकि वह चाहते तो दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग से कहकर सभी दोषी स्कूल स्टाफ के खिलाफ तुरंत कार्रवाई कर सकते थे क्योंकि दिल्ली सरकार अरविंद केजरीवाल एवं उनके विधायकों का दिल्ली की जनता से कोई सरोकार नहीं है। इसलिए उनके इस निकम्मेपन को देखा जा सकता है पूर्व महापौर जयप्रकाश ने बताया कि पिछले 4 दिन से स्कूल प्रशासन एवं दिल्ली सरकार के खिलाफ क्षेत्र की जनता परिवार के साथ अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी है एवं सहयोग कर रही है जब तक उनको उचित न्याय नहीं मिलता सभी इस लड़ाई में परिवार के साथ खड़े रहेंगे धरने में पूर्व महापौर जयप्रकाश के साथ शास्त्री नगर के पूर्व मंडल अध्यक्ष बिशम्बर वशिष्ट, अतुल जैन, उमेश शर्मा, युवा मोर्चा महामंत्री सचिन शर्मा, युवा नेता देवेंद्र, सुमन शर्मा, योगेंद्र चतुर्वेदी, रचना दुबे, अपनी पूरी महिला टीम के साथ वहां खड़ी थी इसके अलावा क्षेत्र के कई सामाजिक एवं धार्मिक संगठन भी परिवार समिति सहित इस आंदोलन में उपस्थित रहे।