आकस्मिक धनलाभ करायेगा ‘सम सप्तक राजयोग’… इन राशि वालों के ऊपर होगी पैसे की बरसात

-देव गुरू बृहस्पति एवं दैत्यों के गुरू शुक्रदेव के आमने-सामने होने से बना महा संयोग

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्लीः 29 नवंबर, 2023।
ज्योतिषीय गणना के मुताबिक लंबे समय के बाद सम सप्तक योग का निर्माण हुआ है। इसकी वजह से कई राशियों के जातकों के ऊपर अचानक धन की वर्षा होने के योग हैं। गौरतलब है कि देव गुरू बृहस्पति अभी मेष राशि में भ्रमण कर रहे हैं, वहीं असुरों के गुरू शुक्रदेव ने तुला राशि मे प्रवेश किया है। ज्योतिष में समसप्तक योग को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। इसका वैसे तो सभी 12 राषियों के ऊपर पड़ रहा है। परंतु कुछ ऐसी राशियां हैं जिनके जातकों को आकस्मिक धन लाभ होने के प्रबल योग हैं। इसके साथ ही कई राशियों के जातकों का भाग्योदय होने के भी संयोग बन रहे हैं।
आप भी जानिये, कहीं आपकी राशि भी इसमें शामिल है?
मेषः मेष राशि के जातकों के लिए समसप्तक राजयोग बेहद अनुकूल सिद्ध होगा। इस राशि में गुरू ग्रह पहले से ही गोचर कर रहे हैं। अब यहां सप्तम भाव में शुक्र आ गये हैं, जिसकी वजह से कार्य क्षेत्र और कारोबार में तरक्की मिलने के योग बन गये हैं। धन के कारक शुक्र अभी स्वयं की राशि तुला राशि में हैं अतः व्यापारियों को उत्तम धन लाभ होगा और अचानक धन की प्राप्ति होगी। यदि आप अविवाहित हैं तो विवाह के लिए प्रस्ताव आ सकते हैं, यदि सिंगल हैं तो प्रेम संबंध बनने के योग भी बन रहे हैं।
मिथुनः मिथुन राशि के जातकों के लिए समसप्तक योग अनुकूल सिद्ध होगा। शुक्र ग्रह मिथुन राशि के पंचम भाव में हैं। जिसकी वजह से मीडिया, फिल्म, मॉडलिंग और कला के क्षेत्र से जुडे़ जातकों को जबरदस्त धन लाभ होगा। कार्य क्षेत्र और व्यापार में बढ़ोतरी होगी। यदि आपका कोई पुराना पैसा फंसा हुआ है तो वह भी निकल आयेगा। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सुख के साघनों में बढ़ोतरी होगी। परिवार एवं इष्ट-मित्र.ों का पूरा साथ मिलेगा।
कर्कः कर्क राशि के जातकों के लिए समसप्तक राज योग खुशियो का खजाना लेकर आया है। शुक्र ग्रह कर्क राशि के चतुर्थ भाव में विराजमान है। ऐसे में नौकरी पेशा लोगों को विशेष लाभ प्राप्त होने के योग हैं। कारोबार में ंआशातीत बढ़ोतरी होगी। हर क्षेत्र में मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा, व्यापारियों को आकस्मिक धन लाभ होगा। सुख के साधनों में वृद्धि होगी। नया घर, नया वाहन या फिर कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।
(यह आलेख भारतीय सनातन परंपरा एवं ज्योतिषीय सिद्धांतों पर आधारित है और जनरूचि को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इसके लिए कोई विशेष दावा नहीं है। अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 9810103181)