MCD की 1200 किलोमीटर की सड़कों का ठेका 20 हजार करोड़ में प्राइवेट कंपनी को देने की साजिशः BJP

-सड़कों का काम 10 साल के लिए देकर किया जा रहा बड़ा भ्रष्टाचारः राजा इकबाल सिंह
-स्टेंडिंग कमेटी के फाइनेंसियल प्रपोजल को हाउस से पास करवाकर केजरीवाल कर रहे अपनी जेबें भरने की तौयारीः संदीप कपूर

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली, 29 नवम्बर।
दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के ऊपर भारतीय जनता पार्टी (Bhartiy Janata Party) ने भ्रष्टाचार के संगीन आरोप लगाये हैं। दिल्ली नगर निगम (MCD) में नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह (LOP Raja Iqbal Singh) और भाजपा के वरिष्ठ निगम पार्षदों कमलजीत सहरावत, शिखा राय, संदीप कपूर, जय भगवान यादव और योगेश वर्मा ने प्रेस वार्ता में कहा कि आम आदमी पार्टी निगम को अपने मनमाने ढंग से चलाने की कोशिश कर रही है। सिर्फ अपने फायदों के लिए नए-नए प्रस्ताव लेकर आ रही है। जिसका भाजपा कड़ा विरोध करती है और हम उपराज्यपाल से मिलकर आम आदमी पार्टी के इस मनमाने रवैये की शिकायत करेंगे।
बीजेपी (BJP) नेताओं ने कहा कि चुनाव से पहले केजरीवाल ने हाउस टैक्स खत्म करने का वायदा किया था और आज उसी हाउस टैक्स को भ्रष्टाचार का हथियार बनाकर लोगो को परेशान करने के लिए कई शर्तों को शामिल किया। भाजपा जब नगर निगम में थी तो उस वक्त ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी विकासपुरी, द्वारका, मयूर विहार, पटपड़गंज और रोहिणी के अंदर एमसीडी सिर्फ कूड़ा उठाने का काम करती है कोई विकास कार्य नहीं करती है। भाजपा के वक्त यह फैसला हुआ था कि हाउस टैक्स में 20 फीसदी का रिबेट करने की बात करते थे और 15 फीसदी टाइम से पेमेंट करने की छूट दी लेकिन केजरीवाल के एमसीडी में आते ही 25 फीसदी का नुकसान करके लोगो पर आघात किया है। पहले 20 फीसदी का रिबेट हटाया और फिर 15 की जगह 10 फीसदी कर दी।
राजा इकबाल सिंह ने कहा कि गांव में टैक्स को लेकर भी नगर निगम ने पिछले 10 दिनों में करोड़ो रुपये की नोटिस ग्रामीणों को भेजे जा रहे हैं और यह साल 2004 से ब्याज के साथ भेजे जा रहे हैं जब लोग प्रॉपर्टी टैक्स के कार्यालय जा रहे हैं तो वहां पर पैसे लेकर पेनॉल्टी कम कराने का लोभ दिया जा रहा है। जो कट्टर ईमानदार कहने वाले आज भ्रष्टाचार की हर सीमा को पार करने का काम किया है। जो रोड की बात है वह तीसरी बार एजेंडा आया है इससे पहले यह दो बार रिजेक्ट हो चुका है क्योंकि इसमें डीएमसी एक्ट का उल्लंघन किया गया है। एक प्राइवेट कंपनी को 1200 किलोमीटर की सड़को के ठेके 20,000 करोड़ रुपए 10 सालो के लिए देने को नगर निगम तैयार है। यह काम अगर निगम को दे दी जाए तो शायद सड़कों से लेकर पार्क भी बेहतर होगा लेकिन प्राइवेट कंपनी को देने से पैसा सीधे इनके पॉकेट में आएगा और उन पैसों से यह दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने का काम करते हैं। इन्हें दिल्ली की जनता से कोई मतलब नहीं है।

बीजेपी नेताओंं ने आगे कहा कि अधिकारियों के ऊपर दबाव डालकर एजेंडा नंबर 6 हाउस को लाकर केजरीवाल डीएमसी एक्ट का उलंघन कर रहे हैं इसलिए आने वाले समय में केजरीवाल का भी वही हाल होगा जो मनीष सिसोदिया का हुआ है। महापौर अपनी मनमानी कर रही हैं और केजरीवाल के इशारे पर काम कर रही है लेकिन भाजपा इसका विरोध करेगी। एक साजिश के तहत इस वक्त एमसीडी को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। चुनाव से पहले यह प्रचार किया कि सरकार में और एमसीडी दोनो में अगर आम आदमी पार्टी आती है तो दिल्ली का विकास तेजी से होगा लेकिन आज ठीक इसके विपरित हो रहा है और एक एजेंडा के माध्यम से लगातार निगम पर प्रहार हो रहा है और उन एजेंडों को जबरन पास करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि डीएमसी एक्ट के तहत जो काम निगम को करना होता है वह भी आज प्राइवेट हाथो में दी जा रही है।
संदीप कपूर एवं योगेश वर्मा ने कहा कि आम आदमी पार्टी द्वारा सदन के अंदर किस मनमाने ढंग से एजेंडा पास किया जाता है यह किसी से छिपा नहीं है जो कि कानून अनुसार बिल्कुल गलत है। पी.डब्ल्यू.डी की लाइट वाले मामले को गैर कानूनी ढंग से महापौर द्वारा पास किया गया और निगम के अंदर वित्तीय तंगी का बहाना बताया गया जबकि निगम के अंदर इसपर कोई चर्चा नहीं हुई और ना ही कोई बात हुई। इसपर भाजपा लीगल एक्शन की तैयारी कर रही है और हम जल्द ही इसपर कार्रवाई करेंगे। दिल्ली की एमसीडी एमसीडी एक्ट 1950 के हिसाब से चलती है जिसके धारा नंबर 45 के अनुसार स्टैंडिंग कमेटी, वार्ड कमेटी का होना जरुरी है जबकि एक राजनीतिक साजिश के तहत इसे अभी तक बनाया ही नहीं गया है। कानून में ऐसा कही नहीं लिखा है कि किसी कमेटी का काम हाउस कर सकता है। स्टैंडिंग कमेटी के फाइनेंसियल प्रपोजल को हाउस द्वारा पास करवा रहे हैं जबकि इस बार 300 करोड़ से ज्यादा का प्रपोजल शामिल है। यह एक प्राइवेटाइजेशन की भी साजिश की जा रही है। जिस तरह से सिविल डिफेंस सड़कों पर हैं वही हाल एमसीडी के अंदर करने की कोशिश की जा रही है जिसका भाजपा विरोध करती है।