RG7

दो राजयोग के जरिये चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत… जानें किसको होगा धनलाभ और किसका होगा भाग्योदय?

-गजकेसरी योग और केंद्र त्रिकोंण राजयोग से होगी धनवर्षा

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/ नई दिल्लीः 18 जुलाई, 2023।
आने वाले दिनों में कई राशियों के जातकों के ऊपर खुलकर धनवर्षा होने जा रही है तो कुछ राशियों के जातकों का भाग्योदय होगा। यह सब ग्रहों की स्थिति और सितारों की चाल की वजह से होगा। आने वाले अगस्त में गजकेसरी और सितंबर महीने में केन्द्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होने जा रहा है।
ज्योतिषीय गणना के अनुसार सुख-समृद्धि के कारक ग्रह गुरुदेव सितंबर माह में वक्री होने जा रहे हैं। जिससे केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण होगा। गौरतलब है कि किसी जातक की भी कुंडली में 1, 4, 7, 10 भाव को केंद्र भाव कहा जाता है। इन भावों में भगवान विष्णु का स्थान माना गया है, ये चारों केंद्र के लिए 5वां और 9वां भाव त्रिकोण भाव बनाता है। इसे लक्ष्मी जी का स्थान माना गया है, ऐसे में इन भावों के अंदर कोई भी संबंध बनता है तो जातकों की कुंडली में केंद्र त्रिकोण राजयोग बनता है।
दूसरी ओर इस बार के सावन मास में ही एक बार फिर से गजकेसरी राजयोग बनने जा रहा है। दूसरा गजकेसरी योग 7 अगस्त से 9 अगस्त के प्रातःकाल तक बनेगा। जबकि 10 जुलाई को शाम 06ः59 बजे से सावन का पहला गजकेसरी योग बना था। अगस्त माह में फिर से मेष राशि में चंद्रमा और गुरु की युति से सावन का दूसरा गजकेसरी योग बनेगा। 7 अगस्त को चंद्रमा मेष राशि में आएगा और गुरु के साथ मिलकर गजकेसरी योग का निर्माण करेगा। यह गजकेसरी योग 9 अगस्त को सुबह 07ः43ः02 एएम तक रहेगा।
इन राशियों को मिलेगा लाभ
मेष:
गजकेसरी योग मेष राशि में ही बनेगा, इसके शुभ प्रभाव से भाग्योदय होगा। केंद्र त्रिकोण राजयोग और गजकेसरी योग का बनना शुभ साबित होगा। गुरु ग्रह आपकी राशि से लग्न भाव में वक्री होने जा रहे हैं। आपको किस्मत का साथ मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों के करियर में अच्छी तरक्की होगी और पद व प्रभाव में अच्छी वृद्धि होगी। पुराने चले आ रहे रोगों से मुक्ति मिलेगी। इस समय आप कारोबार से संबंध में यात्रा कर सकते हैं, जो शुभ साबित होंगी। कोई नई योजना या नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। गुरु के प्रभाव से विवाह के प्रबल योग है, आपका दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा।
मिथुन: गजकेसरी योग मिथुन राशि वालों के लिए भाग्यशाली रहने वाला है। व्यापार में जबरदस्त फायदा हो सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों को इस माह में लाभ होने की प्रबल संभावना है। आकस्मिक धन लाभ अर्जित करेंगे । बैंक-बैलेंस में वृद्धि और कार्यक्षेत्र में आपकी तारीफ होगी। शिक्षा से जुड़े जातकों को बड़ी सफलता मिल सकती। कोई नया काम शुरू करने के लिए यह समय अनुकूल है।
कर्क: केंद्र त्रिकोण राजयोग बनने से आप लोगों के अच्छे दिन शुरू होगें। गुरु ग्रह आपकी राशि से कर्मक्षेत्र में वक्री होने जा रहे हैं। वह छठे और नवम स्थान के स्वामी हैं। कोर्ट- कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। किस्मत का साथ मिल सकता है। इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है। इस दौरान आपके द्वारा किए जा रहे प्रयास सफल होंगे और मान सम्मान में अच्छी वृद्धि होगी। धर्म कर्म के कार्यों में आपका मन लगेगा। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। वहीं नौकरीपेशा लोगों का इस अवधि में प्रमोशन हो सकता है।
धनु: आप लोगों को केंद्र त्रिकोण राजयोग लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। क्योंकि गुरु ग्रह आपकी राशि से पंचम भाव में वक्री होने जा रहे हैं। साथ ही वह लग्न और चतुर्थ भाव के स्वामी हैं। वाहन और प्रापर्टी का सुख प्राप्त हो सकता है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। लव लाइफ पटरी पर आ सकती है। वहीं नौकरी पेशा जातकों को इस अवधि में अच्छे अवसर मिलेंगे, जिससे आप अच्छी संतुष्टि महसूस करेंगे।आपको इस समय आकस्मिक धनलाभ भी हो सकता है। इस समय आपके बड़े- बड़े लोगों से संबंध बन सकते हैं।
जानें कैसे बनता है गजकेसरी राजयोग?
कुंडली में गजकेसरी योग का बड़ा महत्व होता है, यह प्रबल धन लाभ का योग बनाता है। गजकेसरी राजयोग गुरु और चंद्रमा के योग से बनता है, जिस व्यक्ति की कुंडली में यह गजकेसरी योग बनता है, वह अत्यंत ही धनवान और शक्ति संपन्न होता है।