BJP नेताओं में चर्चा का विषय बनी एक 4 पेज की ‘बेनामी चिट्ठी’’

-पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी के खिलाफ लिखी चिट्ठी में दो महिला व दो पुरूष नेताओं के नाम
-बेनामी चिट्ठी में लगाये गये गंभीर आरोप, दो पूर्व एमएलए सहित तीन नेताओं पर शक की सुई

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्लीः 29 अक्टूबर, 2022।
भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के बीच एक चार पेज की चिट्ठी चर्चा का विषय बनी हुई है। पार्टी नेता खूब चटकारे लेकर इस चिट्ठी की चर्चा कर रहे हैं। हालांकि यह चिट्ठी बीजेपी के रामलीला मैदान में हुए पंच परमेश्वर कार्यक्रम से करीब दो सप्ताह पहले से सोशल मीडिया में घूम रही है। लेकिन जैसे निगम चुनावों की चर्चा तेज हो रही है वैसे ही इस चिट्ठी पर चर्चा जोरों पर है।
बिना किसी नाम के बीेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखी इस चिट्ठी में नगर निगम के विभिन्न पदों पर रह चुकी पार्टी की एक पूर्व निगम पार्षद, बीजेपी महिला मोर्चा की एक पदाधिकारी, दिल्ली बीजेपी के कोषाध्यक्ष और नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के लिए पिछले कुछ महीनों पहले मनोनीत किये गये एक सदस्य नेता के ऊपर गंभीर आरोप लगाये गये हैं।
एनडीएमसी के एक सदस्य की चर्चा जोरों पर
प्रदेश बीजेपी के जिस वरिष्ठ नेता के खिलाफ यह चिट्ठी लिखी गई है, उन्हें चरित्रहीन, भ्रष्ट और बेईमान साबित करने की कोशिश की गई है। लेकिन इस चिट्ठी में एनडीएमसी के जिस सदस्य के ऊपर गंभीर आरोप लगाये गये हैं, उनके नाम की चर्चा ज्यादा जोरों पर है। चिट्ठी में कहा गया है कि यह नेताजी अपने पद पर बने रहने के लिए वरिष्ठ नेताओं को विशिष्ट सेवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। हालांकि चिट्ठी लिखने वाले का नाम नहीं होने की वजह से इस मामले में किसी के खिलाफ किसी कार्रवाई का मतलब नहीं बनता है।
दो पूर्व विधायकों व एक अन्य नेता पर शक की सुई
बेनामी चिट्ठी लिखे जाने के मामले में प्रदेश से लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं तक को बीजेपी के दो पूर्व विधायकों और एक अन्य नेता के ऊपर शक है। चिट्ठी से एक बार फिर से चर्चा में आई दो में से एक महिला नेता जो कि पूर्व पार्षद भी है, ने अपना निवास स्थान बदल लिया है, जिसकी वजह से वह नये इलाके में टिकट की दावेदार हो गई है। इसलिए कहा जा रहा है कि पार्टी के तीसरे नेता को इससे परेशानी होना तय है और इसी वजह से एक खास गुट के लोगों ने इस तरह के गंभीर आरोपों वाली बेनामी चिट्ठी लिखकर सनसनी फैलाने की कोशिश की है।
प्रदेश बीजेपी को दो धड़ों में बांटने की कोशिश
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखी गई बेनामी चिट्ठी में प्रदेश संगठन को दो धड़ों में बांटने की कोशिश की गई हैं। चिट्ठी में कहा गया है कि आरोपी नेता ने प्रदेश नेतृत्व पर दबाव डालकर अपनी मनमानी से संगठन में जाति विशेष के कई नेताओं को जिम्मेदारी दिलवाई है। पत्र में संघ के कई नेताओं की खिलाफत की बात भी कही गई है।
पिछले दिनों संघ में हुई थी ‘उसी व्यक्ति’ की तारीफ
गौरतलब है कि करीब तीन महीने पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) में उन्हीं वरिष्ठ नेता के कामकाज की तारीफ की गई थी, जिनके ऊपर इस चिट्ठी में गंभीर आरोपों की झड़ी लगाई गई है। इसके पश्चात सोशल मीडिया में इस तरह के पत्र का घूमना दिल्ली बीजेपी संगठन में बड़े स्तर पर किसी षडयंत्र की ओर इशारा भी कर रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इसी तरह के कुछ और पत्र दूसरे नेताओं के बारे में भी आ सकते हैं।