बीजेपी नेताओं के खिलाफ पंजाब में एफआईआर… पार्टी ने पल्ला झाड़ा… घंटों बाद आई प्रतिक्रिया

-दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन कुमार के खिलाफ पंजाब में एफआईआर दर्ज
-बीजेपी नेता तेजेंद्र पाल बग्गा के खिलाफ पहले हो हो चुकी है एफआईआर

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्ली, 08 अप्रैल, 2022
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के नेता आजकल अजीबोगरीब स्थिति में फंसे हुए हैं। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के द्वारा दिल्ली के बीजेपी नेताओं के खिलाफ धड़ाधड़ एफआईआर दर्ज कराई जा रही हैं। उनकी मुश्किल यह है कि उन्हें पार्टी का कोई सहयोग नहीं मिल पा रहा है। ताजा मामला दिल्ली बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन कुमार का है। उनके खिलाफ 7 अप्रैल 2022 को पंजाब पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

यह भी पढ़ेंः ‘धन राज-योग’ लेकर आया अप्रैल में नव ग्रहों का बदलता गोचर

बताया जा रहा है कि पंजाब की मोहाली पुलिस द्वारा यह एफआईआर नवीन कुमार के द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक वीडियो ट्वीट किये जाने को लेकर की गई है। यह मामला आईपीसी की धारा 465/ 469/ 471/500/ 504/ 505 (1) (बी) और इन्फॉर्मेशन टेक्नालॉजी एक्ट 2000 की धारा 66 के तहत दर्ज की गई है।
इससे पहले पंजाब पुलिस ने इसी तरह की एक एफआईआर बीजेपी नेता तेजेंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ दर्ज की है। उस मामले में तो पंजाब पुलिस बग्गा को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली भी आई थी। हालांक इसकी भनक लगते ही बग्गा लखनऊ चले गये थे। जिसकी वजह से बग्गा की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। पार्टी में चर्चा इस बात को लेकर हो रही है कि प्रदेश बीजेपी के नेताओं की ओर से ऐसे मामलों में उन लोगों को कोई मदद नहीं मिल रही है, जिनके खिलाफ पंजाब पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज की जा रही हैं।
पार्टी नेताओं में बढ़ रही नाराजगी
दिल्ली बीजेपी के नेता नवीन कुमार के खिलाफ पंजाब पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज किये जाने के बाद पार्टी नेताओं में नाराजगी तेजी से बढ़ती जा रही है। कारण है कि दिल्ली बीजेपी की ओर से ऐसे मामलों में ना तो किसी तरह का संज्ञान लिया जा रहा है और नाही इन लोगों की कोई मदद की जा रही है। पार्टी के पास वकीलों की अच्छी खासी फौज है और मामला सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है फिर भी इस मामले में पार्टी नेतृत्व ने किसी के साथ कोई चर्चा तक नहीं की है।
घंटों बाद सोशल मीडिया पर आया ट्वीट
नवीन कुमार के खिलाफ पंजाब पुलिस ने 7 अप्रैल को एफआईआर दर्ज कर ली थी। यह मामला 8 अप्रैल की सुबह से ही ट्विटर तेजी से ट्रैंड करने लगा था। आम आदमी पार्टी के बड़े-बड़े नेता शुक्रवार को सुबह से ही इस मामले को ट्वीट और री-ट्वीट करने लगे थे। लेकिन दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के ट्विटर हैंडल से इस पर घंटों बाद प्रतिक्रिया दी गई। बताया जा रहा है कि मीडियाकर्मियों में भी यह मामला पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा कि पार्टी की ओर से इस मामले में देर से प्रतिक्रिया क्यों दी गई?