‘हटाये जा सकते हैं भगवंत मान… पंजाब में धनकुबेरों के लिए खुला राज्यसभा का रास्ता’

-ट्विटर और सोशल मीडिया के जरिये सवाल उठा रहे बीजेपी नेता

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली, 21 मार्च, 2022
आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में अपनी सरकार बनाते ही राज्य से आने वाले अपने पांच राज्यसभा सांसदों का नामांकन भी सोमवार को करवा दिया। आप ने राज्यसभा के लिए दिल्ली से विधायक राघव चड्ढा, मशहूर क्रिकेटर हरभजन सिंह, संदीप पाठक, अशोक मित्तल और संजीव अरो़ड़ा को नामांकित किया है। ऐसे में बीजेपी की ओर से आप मुखिया एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ऊपर पांच में से चार गैर सरदार और दिल्ली के बाद पंजाब में भी धनकुबेरों के लिए राज्यसभा का रास्ता खोले जाने जैसे आरोप लगाये जा रहे हैं।

दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता और बीजेपी नेशनल आईटी टीम के सदस्य खेमचंद शर्मा ने अपने ट्विटर हैंडल से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को जल्दी ही सूबे के मुख्यमंत्री पद से हटाये जाने की बात कही है। अंग्रेजी में किये अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है कि ‘‘केजरीवाल भगवंत मान को जल्दी मुख्यमंत्री के पद से हटा सकते हैं, आप ने पंजाब से राज्यसभा के लिए चार गैर सिखों का नामांकन कराया है।’’ बता दें कि पांचों उम्मीदवारों में से केवल पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ही केवल केसधारी सिख हैं।

दूसरी ओर दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता और मीडिया रिलेशन विभाग के मुखिया प्रवीण शंकर कपूर ने ट्वीट किया है कि ‘‘आम आदमी पार्टी का खास खेल, अरबपति उधोगपति अशोक मित्तल – संजीव अरोड़ा, अरबपति क्रिकेटर हरभजन सिंह को पंजाब से राज्यसभा भेजा। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बाद पंजाब को भी अरबपतियों को राज्यसभा भेजने का प्लेटफार्म बनाया।’’ बता दें कि दिल्ली से कारोबारी सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्यसभा सदस्य बनाये जाने पर भी बीजेपी की ओर से आप पर कुछ इसी तरह के आरोप लगाये गये थे।