वक्फ बोर्ड में मचा घमासान… बाहर होंगे अमानतुल्लाह खान !

-बोर्ड के चार सदस्यों ने उपराज्यपाल को सोंपा अविश्वास प्रस्ताव नोटिस
-खान के विरोध में उतरे आप नेता, इससे पूर्व दो बार देना पड़ा है इस्तीफा

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली, 4 मार्च, 2022
दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान को जल्दी ही वक्फ बोर्ड से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। वक्फ बोर्ड के सात में से चार सदस्यों ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह खान के खिलाफ उपराज्यपाल कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस सौंपा है, जिसमें उनके खिलाफ भ्रष्टाचार, अवैध भर्ती और मनमानी के आरोप लगाए गए हैं। खास बात है कि इनमें से 2 सदस्यों को खुद आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार की ओर से ही नामित किये गये हैं।

यह भी पढ़ेंः निगम चुनाव टलने की चर्चाओं से खिले पार्षदों के चेहरे… बंधी सीटों का रोटेशन खत्म होने की उम्मीद

चारों सदस्यों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से अविश्वास प्रस्ताव पर जल्द फैसला करने के लिए 18 दिनों के भीतर बोर्ड की बैठक बुलाने का आग्रह किया है। हालांकि ओखला से आम आदमी पार्टी (आप) विधायक अमानतुल्लाह खान ने अपने ऊपर लगे आरोपों को ’झूठा’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि मुझ पर बेईमान होने का आरोप लगाने वाले खुद भ्रष्ट हैं। मेरे पास उनके खिलाफ सबूत हैं।

यह भी पढ़ेंः निगम चुनाव की तैयारी पूरी…11 मार्च के बाद कभी भी जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व सांसद और दिल्ली वक्फ बोर्ड के सदस्य परवेज हाशमी ने कहा कि नोटिस पर चार सदस्यों ने हस्ताक्षर किए थे, जिनमें से दो को ’आप’ सरकार ने ही नामित किया था। चारों सदस्यों ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से अविश्वास प्रस्ताव पर जल्द फैसला करने के लिए 18 दिनों के भीतर बोर्ड की बैठक बुलाने का आग्रह किया है।
बताया जा रहा है कि वक्फ बोर्ड हालांकि धन की कमी के कारण अपने संविदा कर्मचारियों और इमामों का वेतन नहीं दे पा रहा है। इमामों ने हाल ही में वक्फ बोर्ड कार्यालय पर अपने भुगतान की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था, जोकि 11 महीने से लंबित है। पिछले साल संविदा कर्मचारियों ने भी अपना बकाया चुकाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। सूत्रों का कहना है कि संविदा कर्मचारियों का वेतन करीब तीन से चार महीने से नहीं दिया गया है।