कोरोना काल में लगाए आधार कैंप, 83 दिन में 6,200 लोगों ने उठाया लाभ

-रोहताश नगर विधानसभा में लगाये गये कैंप

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली.
दि‍ल्‍ली के समाज कल्‍याण मंत्री राजेन्‍द्र पाल गौतमके प्रयास और डीएसएफडीसी के डॉयरेक्‍टर एडवोकेट चाँद राम विश्वकर्मा के सहयोग से रोहताश नगर वि‍धानसभा में ’मेरा आधार मेरी पहचान आधार कैम्प आपके द्वार’ से आधार कार्ड स्‍पेशल कैंपों का आयोजन किया गया। वि‍धानसभा के अशोक नगर समेत कई वार्ड में आधार कार्ड कैंपों का आयोजन किया गया। 1 सितंबर से 19 जनवरी तक कुल 83 दिनों के इस स्‍पेशल कैंपों में करीब 6200 आवेदकों के आधार कार्ड से जुड़ी समस्याओं का समाधान किया गया।

यह भी पढ़ेंः दिल्लीः एक नहीं होंगे नगर निगम… अप्रैल में होगा तीनों निगमों का चुनाव

बता दें कि आधार कार्ड कैंप 1 सितम्बर से 30 सितम्बर 2021, 19 नवंबर से 21 नवंबर 2021 और 1 दिसंबर से 19 जनवरी तक लगाये गये हैं। चांद राम ने बताया कि जब लोग कोरोना काल में अपने आधार कार्ड में सुधार कराने के लिए परेशान हो रहे थे तो उनको दिल्ली सरकार के शाहदरा जिला प्रशासन के सहयोग से सुलभ और आसान सुविधा उनके घर के पास ही उपलब्‍ध करवाई गई।

यह भी पढ़ेंः दिल्लीः ज्यादातर पार्षद चुनावी रेस से बाहर… जनवरी में ही होगा रोटेशन का ऐलान

दिसंबर तक आधार कार्ड कैंप में लगभग 4200 आधार कार्ड से जुड़ी समस्या का समाधान किया गया था तो अब 19 जनवरी तक कुल 83 दिनों के भीतर आधार कार्ड कैंप में करीब 6200 आवेदकों को घर के पास ही इससे जुड़ी समस्‍या का समाधान करवाया गया। दूसरी ओर 1 दिसम्बर से 30 दिसम्बर तक इन कैंपों में करीब 2,500 आधार कार्ड से जुड़ी समस्या जैसे करेक्शन, अपडेट और डेट ऑफ बर्थ जैसी समस्याओं का लोगों ने समाधान कराया था। उन्‍होंने कहा कि इस तरह के कैंप जरूरत पड़ने पर प्रशासन और मंत्री गौतम के मार्ग दर्शन में आगे भी लगाए जाते रहेंगे।