पूर्वी निगम शुरू की शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई

-विद्यालयों में 5 साल से अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ कार्यवाई शुरू

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने अपने स्कूलों के प्रदर्शन को सुधारने और बेहतर बनाने के लिएउन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है जो बिना किसी संतोषजनक कारण के 5 साल या अधिक समय से अपनी ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं। जिन शिक्षकों ने लंबी छुट्टी ले रखी है, उन्हें भी वापस ज्वाइन करने या छुट्टी/अनुपस्थिति के लिए वैध कारण बताने के लिए नोटिस जारी किये गये हैं।

यह भी पढ़ेंः भूमि पुत्र का राशि परिवर्तन… जानें, किसका करेंगे ‘मंगल’?

शिक्षा विभाग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक कुछ मामलों में शिक्षकों से कोई संतोषजनक उत्तर प्राप्त नहीं हुआ था, जिसके कारण संशोधित अवकाश नियमों और डीएमसी विनियम 1959 के प्रावधानों के तहत, ऐसे शिक्षकों की सेवाएं उचित प्रक्रिया पूरी करते हुए समाप्त कर दी गई हैं। ऐसे ही कुछ मामलों में ऐसे शिक्षकों की सेवाओं को समाप्त करने की प्रक्रिया चल रही है जो अब वापस ज्वाइनिंग के लिए इच्छुक नहीं हैं या स्वेच्छा से अनुपस्थित हैं।

यह भी पढ़ेंः ग्रहों के सेनापति का धनु राशि में गोचर… जानें कौनसी 4 राशि वालों का होगा मंगल

एक अधिकारी के मुताबिक पूर्वी दिल्ली नगर निगम की योजना है कि बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए नये शिक्षकों की भर्ती की जाये और यह सुनिश्चित किया जायेगा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के प्राथमिक विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध हो और अपेक्षित पीटीआर (छात्र शिक्षक अनुपात) बनाए रखा जाये।