दीवारों ने उगले 280 करोड़, 125 किलो सोना… खुली की खुली रह गईं अफसरों की आंखें

-तलाशी में मिले 250 किलो चांदी और संदल ऑयल के नौ ड्रम

पूनम सिंह/ कन्नौज-कानपुर
जब घर और फैक्ट्री की दीवारों ने 280 करोड़ के नोटों की गड्डियां, 250 किलो चांदी और 125 किलो सोना उगला तो अफसरों की आंखें खुली की खुली रह गईं। जो अधिकारी इस छापेमारी में शामिल थे, उन्होंने इससे पहले इतनी दौलत एक साथ कभी नहीं देखी थी। उन्हें इस बात पर और ज्यादा आश्चर्य था कि स्कूटर पर चलने वाले एक छोटे से कारोबारी के यहां से इतनी अकूत दौलत निकल पड़ी।

यह भी पढ़ेंः सनी लियोनी का ‘मधुबन’ गाना तीन दिन के अंदर हटाएगी सारेगामा

मामला कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन का है। महज सालाना 5 करोड़ की टर्नओवर का कारोबार करने वाले पीयूष जैन के कानपुर स्थित घर से ही नहीं बल्कि कन्नौज के घर में भी दीवारों ने सोना और जमीन ने जमीन ने नोटों की गड्डियां उगली हैं। जीएसटी इंटेलीजेंस व आयकर विभाग को अब तक कुल 280 करोड़ रुपये कैश, 250 किलो चांदी, 125 किलो सोना, करोड़ों की कीमत के 9 ड्रम संदल ऑयल और अरबों की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। वहां घर में नोट गिनने की मशीन भी मिली है।

यह भी पढ़ेंः चंद्र, बुध और शुक्र का गोचर… जानिये, आपके लिए आया है क्या लेकर?

इत्र कारोबारी पीयूष जैन कानपुर स्थित ठिकानों के बाद कन्नौज स्थित घर से बरामद रकम की गिनती सोमवार तक जारी रही। जीएसटी इंटेलीजेंस की टीम को कानपुर के घर में जहां 177 करोड़ रुपये मिले थे, वहीं अब कन्नौज के घर में भी दीवारें सोना, जबकि जमीन नोटों की गड्डियां उगली हैं। घर में बोरों में अनाज की जगह नोट भरे मिल रहे हैं, यहां टीम अबतक 103 करोड़ रुपये बरामद कर चुकी है।

यह भी पढ़ेंः नगर निगम चुनावः आप रही सबसे बड़ी पार्टी… कांग्रेस के हाथ सत्ता की चाबी… बीजेपी को बड़ा झटका

सूत्रों के मुताबिक जीएसटी इंटेलीजेंस व आयकर विभाग के अधिकारियों सहित 36 लोग पीयूष जैन के घर के अंदर छानबीन कर रहे हैं। वहीं इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि अभी तक करीब 15 अलमारी काटी जा चुकी हैं, जबकि 20 ताले तोड़े गए हैं। गैस कटर से तिजोरी का लॉकर तोड़ा गया। कन्नौज के छिपट्टी स्थित पीयूष जैन के घर से रविवार शाम तक 125 किलो सोना मिल चुका था।