शराबखानों पर सख्तीः बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली में किया चार टीमों का गठन… 22 ठेकों को नोटिस जारी

-महापौर सहित बीजेपी पार्षदों ने लिया विभिन्न इलाकों का जायजा

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के आदेश के बाद नगर निगमों ने राजधानी में शराबखानों पर सख्ती शुरू कर दी है। मंगलवार को पूर्वी दिल्ली में नगर निगम की ओर से 22 ठकों के संचालकों को नोटिस जारी किये गये। पूर्वी दिल्ली के महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति के तहत पूर्वी दिल्ली नगर निगम क्षेत्र में खुल रहे शराब के ठेकों के निरीक्षण के लिए 4 टीमों का गठन किया गया है। इस दौरान 22 शराब के ठेकों को नोटिस जारी किये गये हैं।

यह भी पढ़ेंः EDMC: बिना अनुमति खुलवा दी सील… चेयरमैन बोलेः कर दिया सील… उपायुक्त बोलेः अभी नहीं… बीजेपी नेता घेरे में!

महापौर ने बताया कि स्थायी समिति अध्यक्ष बीर सिंह पंवार; स्थायी समिति के उपाध्यक्ष दीपक मल्होत्रा; शाहदरा उत्तरी क्षेत्र के अध्यक्ष प्रवेश शर्मा; शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र की अध्यक्ष हिमांशी पांडे; स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष प्रमोद कुमार; पार्षद संदीप कपूर, गोविन्द अग्रवाल तथा कुसुम तोमर के नेतृत्व में गठित चारों टीमों ने मंगलवार को दोनों जोन में खुले शराब के ठेकों का दौरा किया और उन्हें इस संबंध में भारी अनियमितताएं देखने को मिली।

यह भी पढ़ेंः ग्रहों के राजा और राजकुमार का राशि परिवर्तन… जानिये आपके लिए आये हैं क्या लेकर?

महापौर ने बताया कि निरीक्षण में पाया गया कि क्षेत्र में कई ठेका मालिकों ने कनवर्जन शुल्क/ प्रोपर्टी टैक्स जमा नहीं करवाए थे। साथ ही बिल्डिंग प्लान के अनुसार भी काफी कमियां पायी गई। उन्होंने बताया कि इन अनियमितताओं के चलते शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र में 12 और शाहदरा उत्तरी क्षेत्र में 10 शराब के ठेकों को नोटिस जारी किया गया है। श्याम सुन्दर अग्रवाल ने बताया कि शराब ठेका मालिकों को 10 दिसंबर तक का समय दिया गया है कि अनियमितताओं को दूर कर अपना कंवर्जन शुल्क/ प्रोपर्टी टैक्स जमा करवायें। अन्यथा कड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी दुकानों को सील कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़ेंः बकाया संपत्ति कर पर नहीं देना होगा ब्याज और जुर्माना

महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार की आबकारी नीति जनता के लिए अहितकारी तो है लेकिन इस नीति के तहत खुलने वाले शराब के ठेके नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं, जो सहन नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जो दुकानें नियमों को उल्लंघन करके खोली गई हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी और उन्हें सील कर दिया जायेगा। महापौर ने कहा कि इस संबंध निगम अधिकारियों को भी निर्देश दे दिये गये हैं।