BJP: जहां था समापन समारोह… वहीं के नेता को मंच पर नहीं मिली जगह!

-झुग्गी सम्मान यात्रा के समापन समारोह में पार्टी नेता की अनदेखी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी कुछ नेताओं की मनमानी की वजह से पार्टी के ज्यादातर कार्यकर्ताओं में नाराजगी बढ़ती जा रही है। ताजा मामला पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र में हुए झुग्गी सम्मान यात्रा के समापन समारोह से जुड़ा है। यहां से विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे नेता को कार्यक्रम के कर्ताधर्ताओं ने मंच पर ही नहीं बुलाया। इसके बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

यह भी पढ़ेंः पिटते-पिटते बचे बीजेपी नेता… झुग्गी सम्मान यात्रा के साइड इफेक्ट्स!

गौरतलब है कि सोमवार 29 नवंबर को दिल्ली बीजेपी की करीब एक महीने तक चली झुग्गी सम्मान यात्रा का समापर रखा गया था। समापन समारोह का आयोजन पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र में रखा गया था, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी शिरकत की थी। कार्यक्रम के लिए तीन मंच बनाये गये थे। जिनमें से प्रमुख मंच पर कुछ गिने-चुने प्रमुख कार्यर्ताओं को स्थान दिया गया था।

यह भी पढ़ेंः नॉर्थ निगम का कारनामाः बेदखल होने वाले क्लबों में से ‘नेशनल क्लब’ का नाम हटाया… करोड़ों का मामला

आम तौर पर जिस इलाके में पार्टी का कोई भी कार्यक्रम रखा जाता है, तो उस इलाके के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ ही चुनाव लड़ चुके उम्मीदवारों के साथ ही पूर्व विधायकों, सांसदों और दूसरे प्रमुख नेताओं को खास तवज्जो देने की परंपरा रही है। लेकिन इस कार्यक्रम की खास बात रही कि कार्यक्रम के प्रमुख मंच पर पटेल नगर से 2020 में पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुके प्रवेश रतन को नहीं बुलाया गया था। हद तो तब हो गई जब कार्यक्रम के संचालकों ने हर छोटे-बड़े कार्यकर्ता का नाम लिया लेकिन प्रवेश रतन का नाम पूरे समारोह में एक बार भी नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ेंः नहीं थम रही कांग्रेस में मची भगदड़… अभी और पार्षर्द थामेंगे ‘आप’ का दामन!

बताया जा रहा है कि समापन समारोह के अंत में झुग्गी बस्तियों से साड़ियां देने के लिए बुलाई गई महिलाओं में भी अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कारण है कि इन महिलाओं को दोपहर तीन बजे से ही बुला लिया गया था, जबकि कार्यक्रम 5 बजे के आसपास शुरू हुआ था। बता दें कि यह इलाका दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव क्षेत्र भी है। लेकिन कुछ पार्टी पदाधिकारियों की वजह से अच्छे-खासे कार्यक्रम पर लोगों को उंगलियां उठाने का मौका मिल गया।