21 नवंबर से शुरू होगा हर घर दस्तक अभियान

-घर-घर जाकर करेंगे निरीक्षण
-लोगों को दी जाएगी नज़दीकी टीकाकरण की जानकारी

एसएस ब्यूरो /नई दिल्ली
कोरोना महामारी की मार झेल रहे देश को तीसरी लहर से बचाने के लिए भारत सरकार ने ‘हर घर दस्तक अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत कोरोना टीकाकरण की रफ्तार तेज करने के लिए बीजेपी के हेल्थ वॉलिंटर घर-घर जाकर जानकारी लेंगे। यह अभियान 21 नवंबर 2021 से 12 बजे से लागू होगा।

यह भी पढ़ें : अस्त-व्यस्त होने वाली हैं निगम की स्वास्थ्य सेवाएं… अब डॉक्टर्स ने दी हड़ताल की धमकी!

दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता जी ने कोविड 19 पर टीकाकरण की सराहना करते हुए कहा की अब तक हमारे देश में ‘एक सौ पंद्रह करोड़ तैतालीस लाख इक्यावन हज़ार से अधिक कोविड 19 के टीकाकरण हो चुके है। जिसका श्रेय उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को दिया।

यह भी पढ़ें : तीनों कृषि कानून वापस… पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ऐलान

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के नेतृत्व में हर घर दस्तक अभियान की शुरुआत की गई है जो 21 नवंबर को 12 बजे से शुरू होगा। इस अभियान के तहत भारत सरकार के हेल्थ वॉलिंटियर घर-घर जाकर दरवाजा खटखटाकर लोगों से पूछेंगे कि किया उनका कोविड टीकाकरण हो गया है। यदि किसी का नहीं हुआ हो या सिंगल डोज ली हो तो उसे नज़दीकी केंद्र के जानकारी देंगे ताकि टीकाकरण करवा लें। साथ ही गुप्ता जी ने कहा की जिन परिवारों का टीकाकरण हो गया होगा उनके घर के आगे लिखवा दिया जाएगा कि ‘यह परिवार पूर्ण टीकाकरण युक्त है।