7 राशियों को पूरे साल मिलेगा शुक्र का आशीर्वाद… इस सप्ताह सूर्य करेंगे मकर में गोचर

-मेष, वृष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि के जातकों को मिलेगा शुक्र का साथ

ज्योतिषी शिवम गोयल

शुक्र ग्रह को प्रेम का कारक माना जाता हैं। ज्योतिष के अनुसार कुंडली में शुक्र की स्थिति से रिश्ते बनते और बिगड़ते हैं। साल 2021 में शुक्र ग्रह की 7 राशियों पर विशेष कृपा रहने वाली है। इनमें मेष, वृष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशियां शामिल हैं। बात करें साप्ताहिक राशिफल की तो जनवरी के इस सप्ताह में 14 जनवरी 2021 को सूर्य की मकर संक्रांति है। इस दिन सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे। मकर संक्रांति का क्या महत्व है। इस दिन से खरमास की समाप्ति हो जाएगी। जिसके बाद से विवाह आदि सभी शुभ कार्य शुरू हो जायेंगे। सूर्य का यह गोचर 4 राशियों के जातकों को ज्यादा फायदेमंद साबित होगा। वहीं इस सप्ताह चंद्रमा 11 जनवरी से 13 जनवरी तक धनु राशि, 14 से 15 जनवरी तक मकर राशि और 16 से 17 जनवरी तक कुंभ राशि में गोचर करेगा। आपका साप्ताहिक राशिफल कुछ इस प्रकार रहेगा-

यह भी पढ़ें- बीजेपी का बड़ा आरोप… सफाई कर्मचारियों की नौकरी छीनना चाहती है केजरीवाल सरकार

11 जनवरी से 17 जनवरी 2021 तक का राशिफल
मेषः ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपका व्यापार में एक नए ऊँचाई पर होगा साथ बहुत से बातें आपको समझ आएंगी। मोटिवेशनल स्पीकर के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी मंगल आपकी राशि मेष में गोचर कर रहा होगा साथ में शुभ ग्रहों की नज़र आपकी राशि पर होगी। कुछ समय से आप जो अपने व्यापार पर मेहनत कर रहे थे उसका फल आपको अब मिलना शुरू हो जाएगा साथ ही समाज में आपका मान-समान और अधिक होगा। ये सप्ताह मोटिवेशनल स्पीकर, सामाजिक कार्य और ऑनलाइन के कामों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। नए व्यापार शुरू करने के अवसर भी मिलेंगे और आपका नया व्यापार शुरू भी हो जाएगा। जो लोग समय के अनुसार अपना काम कर रहे है उनको अपना व्यापार और गृहस्थी जीवन बहुत अच्छे से चलाना आ जाएगा। साझेदारी का व्यापार भी बहुत अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। घर में भी ख़ुशी का वातावरण रहेगा। दोस्ती यारी में समय अच्छा व्यतीत रहेगा। इस समय थोड़ा खर्च ज़्यादा होगा। यात्रा योग है। नए वाहन लेने के भी योग है। सरकारी कम, लोहे के काम और प्रिंटिंग के काम में भी अच्छी सफलता मिलने के तो है। नौकरी वालों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में है उनको नौकरी मिलेगी साथ में कोई ख़ुश का समाचार भी सुनने को मिल सकता है। आपका मान बहुत अच्छा रहेगा। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। मंगलवार और बुधवार आपके लिए अच्छे रहेगा लेकिन शुक्रवार को जितनी हो सके शांत रहे क्यूँकि ये एक दिन आपको ग़ुस्सा आ सकता है जिस कारण आपके बहुत से काम बिगड़ सकते है। सूर्यदेव आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थान आपके करियर और पिता की उन्नति से संबंध रखता है। सूर्य के इस गोचर से करियर में आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। आप काफी आगे बढ़ेंगे। साथ ही इस दौरान आपके पिता की भी तरक्की सुनिश्चित होगी।
उपायः ग़रीबों को अन्न का दान करें।

वृषः सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा होगा साथ में इस सप्ताह आपका कोई नया व्यापार शुरू होने के योग बने हुए है। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र धनु राशि में गोचर कर रहा होगा। इसके साथ धनेश सूर्य भी धनु में होगा। इस समय आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आपके जो बड़े काम रुके हुए थे वो अब पूरे हो जाएगा साथ में साझेदारी वाले कमो में भी अच्छी सफलता मिलेगी। आपका व्यापार दिन प्रति दिन और बढ़ेगा। इस समय आपका मानसिक कास्ट भी ख़त्म हो जाएगा। इस समय आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। लेकिन आपको इस समय थोड़ा फुर्ती से चलना होगा थोड़ा भी आलस आपका काम ख़राब कर सकता है। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। यात्रा योग है। नए वाहन लेने के भी योग है। निवेश करने का सबसे अच्छा समय है। तेल और कपड़ों के कमो में अच्छी सफलता मिलेगी। जो लोग सरकारी नौकरी या प्राइवेट नौकरी की तलाश में है उनको नौकरी मिल जाएगी साथ में जिन लोगों का प्रमोशन रुका हुआ है इस समय उनका प्रमोशन भी हो जाएगा। दोस्ती यारी में अच्छा समय व्यतीत होगा। लव लाइफ़ के लिए ये सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। आप सब के लिए गुरुवार और शनिवार बहुत अच्छे रहेंगे और रविवार जितना हो सके शांति से चले। सूर्यदेव आपके नवे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में नवा स्थान भाग्य का स्थान है। इस स्थान पर सूर्य के गोचर से आपके भाग्य में वृद्धि होगी। आप अपने काम में जितनी मेहनत करेंगे, उसका शुभ फल आपको अवश्य ही मिलेगा। साथ ही धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी।
उपायः ग़रीबों को कनक/ आटे का दान करे।

मिथुनः ये सप्ताह आपके लिए ख़ुशहाली लेकर आएगा। इस समय आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा क्यूँकि आपका राशि स्वामी बुध मकर राशि में गोचर करेगा। बुध के साथ शनि, गुरु और शुक्र भी मकर में गोचर करेंगे जो कि आपके लिए बहुत उत्तम रहेगा। इस समय तेल, कपड़ों, दवाई, प्रिंटिंग और लाल चीज़ से रिलेटेड काम में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। निवेश के बहुत अच्छे योग हैं। इस समय आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा साथ में अगर आपकी कोई पुरानी बीमारी चल रही है तो वो इस सप्ताह आपकी बीमारी ख़त्म होने के योग हैं। आपका मन थोड़ा बहुत विचलित रह सकता है। यात्रा का योग बन रहा है। नए वाहन लेने के भी योग हैं। साझेदारी वाले कामो में भी मनमुटाव चल रहा है वो अब दूर हो जाएगा। नए काम शुरू करने के लिए बहुत से अवसर मिलेंगे। लेकिन इस समय थोड़ा सोच विचार करके निर्णय लेना चाहिए। दोस्ती यारी और अपने परिवार के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत होगा। नौकरी वालों के लिए भी समय बहुत अच्छा है। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनको नौकरी ज़रूर मिलेगी। बस आप शांत रहे और अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करें। नए वाहन का और यात्रा का योग भी बन रहा है। आपके लिए शुक्रवार और शनिवार बहुत अच्छे रहेंगे इस समय किया हुआ काम आपको बहुत फलेगा और सोमवार थोड़ा सावधानी से चलें। सूर्यदेव आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे।जन्म कुंडली में यह स्थान आयु से संबंध रखता है। इस स्थान पर सूर्य के गोचर से आपकी आयु में वृद्धि होगी और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।
उपायः गऊ माता को चारे का दान करें।

कर्कः ये सप्ताह आपके लिए अच्छी रहेगा। इस समय आपकी आमदनी भी अच्छी होगी और साथ में आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा लेकिन थोड़ा स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा क्यूँकि आपका राशि स्वामी चंद्रमा तीन दिन धनु, दो दिन मकर राशि में और दो दिन कुंभ राशि में गोचर करेगा। इस समय आपको अपने स्वस्थ का बहुत ध्यान रखना होगा क्यूँकि इस समय आपको पेट और हाँड़ियों में कोई दिक़्क़तें हो सकते हो सकती है। घर में भी ख़ुशी का वातावरण रहेगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा होगा। इस सप्ताह आपको बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे नया व्यापार शुरू करने के लिए और साथ में इस सप्ताह आप नया व्यापार शुरू करने के अच्छे योग बने हुए है। जो भी आपकी छोटी मोटी परेशानियों चल रही है वो इस समय अपने आप दूर हो जाएगा। आपका मन भी थोड़ा बहुत विचलित रहेगा। संतान सुख मिलेगा। नौकरी वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी, जेसे-जेसे सप्ताह के दिन निकलते रहेंगे, आपके दिन और अच्छे आना शुरू हो जाएगा। जिन लोग़ो की प्रमोशन रुकी हुई है, उनको इस सप्ताह प्रमोशन मिलेंगे के योग है। बुधवार और गुरुवार के दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। इस समय किया हुआ निवेश और कोई काम दोनों आपके लिए शुभफलदायक रहेगा। मंगलवार को जितना हो सके घर पर रहें और बच के रहें। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है। लव लाइफ़ के लिए भी अच्छा समय है। सूर्यदेव आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थान जीवनसाथी का होता है। इस स्थान पर सूर्य के गोचर से जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल ठीक बना रहेगा और आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा।
उपायः ग़रीबों को मिठाई खिलाएं और गायत्री मंत्र का जाप करें।

सिंहः सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। इस समय आपका व्यापार बहुत अच्छा रहेगा साथ में रुके हुए पैसे भी आएगा। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी सूर्य, शुक्र के साथ धनु राशि में गोचर करेगा। लेकिन 15 से सूर्य मकर में राशि परिवर्तन करेगा इसके साथ शनि, गुरु, बुध भी मकर में ही होगे। इसका ये अर्ध हुआ की इस समय आपका जगह परिवर्तन का योग बन सकता है। साथ ही रुके हुए पैसा भी वापिस आना शुरू हो जाएगा, इसके साथ ही आपके हाथ में पैसे रहने शुरू हो जाएगा। पहले कुछ समय से जो आपका मन ख़राब चल रहा है वो अब धीरे-धीरे सही होना शुरू हो जाएगा। साथ ही मानसिक तनाव भी ख़त्म होगा। आपका व्यापार बहुत अच्छा होगा साथ में जो लोग फ़ैक्टरी लाइन से जूड़े हुए है उनके लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा। सरकारी कमो में भी आप को अच्छी सफलता मिलने के योग है। पिछले कुछ समय से जो भी आपको अपने स्वास्थ्य से रिलेटेड परेशानी हो रही है वो परेशानी अब दूर हो जाएगी, और आपका स्वास्थ्य ठीक हो जाएगा। इस समय किया हुआ निवेश भी आपके लिए बहुत शुभ रहेगा। नए व्यापार शुरू करने के लिए अच्छे अवसर मिलेगा। इस समय आपको कोई ख़ुश का समाचार भी सुनने को मिल सकता है। अपने पार्ट्नर के साथ आपका जो भी मनमुटाव चल रहा है वो इस समय दूर हो जाएगा। समाज में आपका मान-समान और अधिक होगा। यात्रा का योग है। नौकरी वालों के लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा। इस समय आपकी सारी परेशानी ख़त्म होने के योग है। लव लाइफ़ के लिए समय अच्छा है। सोमवार और शनिवार आपके लिए बहुत अच्छे है और शुक्रवार को थोड़ा बच कर चले। सूर्यदेव आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थान मित्र का होता है। इस स्थान पर सूर्य के गोचर से मित्रों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने के लिये आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। किसी दोस्त से आपकी कहासुनी भी हो सकती है। आपको इस दौरान अपने शत्रु पक्ष से बचकर रहने की जरूरत है।
उपायः ग़रीबों को चने का दान करें।

यह भी पढ़ें- बिहारः भक्त के ‘चरण’ पड़ते ही कांग्रेस में बगावत की आशंका

कन्याः सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। इस समय आपको अपने भाग्य का पूरा फल मिलेगा साथ में जिन लोगों का व्यापार अच्छा नहीं चल रहा है उनका इस समय से अच्छा चलना शुरू हो जाएगा। क्यूँकि इस समय बुध मकर राशि में शनि, गुरु और 15 से सूर्य के साथ अपना राशि परिवर्तन करेगा। इस समय प्रॉपर्टी, प्रिंटिंग, बुक, फ़ैक्टरी लाइन, अनाज और चीनी के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। साथ ही इस समय आपका स्वास्थ्य भी फले से बहुत अच्छा रहेगा लेकिन इस समय आपका थोड़ा मन विचलित रहेगा। इसलिए जितना हो सके पॉज़िटिव रहे। संतान सुख मिलेगा। साथ ही इस समय आपको कोई ख़ुशी का समाचार सुनने को मिल सकता है। यात्रा योग भी है। इस समय अगर आप कोई नया वाहन लेना चाहो तो वो भी ले सकते हो योग अच्छे बने हुए है। निवेश के अच्छे योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये समय बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपकी नौकरी बहुत अच्छी रहेगी साथ में जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुई उनकी नौकरी पक्की भी होगी और जिनके पैसे रुके हुए है वो भी वापिस आ जाएगा। मंगलवार और शनिवार आपके लिए बहुत उत्तम रहेगा लेकिन शुक्रवार जितना हो सके बच कर चले। सूर्यदेव आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थान विद्या, गुरु, विवेक, संतान और जीवन में रोमांस से संबंध रखता है। सूर्य के इस गोचर से आपको अगले 30 दिनों के दौरान अपने गुरु से बनाकर रखनी चाहिए। आपकी कही कोई बात उन्हें बुरी लग सकती है, इसलिए कोई भी बात संभलकर करें और अपना विवेक बनाये रखें। पढ़ाई-लिखाई में उचित फल पाने के लिये आपको किसी की हेल्प लेनी पड़ सकती है। साथ ही इस दौरान आप रोमांस के मामले में कुछ पिछड़ सकते हैं। आपको संतान सुख पाने के लिये कोशिशें करनी पड़ सकती हैं।
उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें और गऊ माता को चारा खिलाएं।

यह भी पढ़ें- ‘‘खत्म हुआ कांग्रेस का करिश्माई नेतृत्व… सोनिया ने लिये गलत फैसले’’

तुलाः ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा रहेगा और जिन लोगों का स्वास्थ्य ख़राब चल रहा था उनका स्वास्थ्य अब अच्छा रहेगा। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र धनु राशि में धनेश सूर्य के साथ गोचर कर रहा होगा जो की आपके लिए बहुत शुभ रहेगा। इस समय आप अपने व्यापार और कमो में पूरा व्यस्त रहोगे। व्यापार से रिलेटेड जो भी परेशानी हो रही है वो ख़त्म होने के योग है। इस समय आपका कोई शुभ काम रुका हुआ है तो वो इस समय पूरा हो जाएगा। व्यापार शुरू करने के अच्छे अच्छे अवसर मिलेंगे। निवेश के लिए बहुत अच्छे योग बने हुए है। इस समय जो लोग प्रोफेशनल लाइफ़ में है उनकी लाइफ़ बहुत अच्छे से सेट होना शुरू हो आएगी। आप लोग़ थोड़ा अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रख के चलना होगा। व्यापारियों के लिए समय पहले से अच्छा साबित होगा। पार्टनरशिप का काम अच्छा होने के योग है। जिन लोग़ो की शादी में अड़चन आ रही है वो इस समय दूर होने के योग हैं। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। रुके काम भी बनना शुरू हो जाएंगे। इस समय आप लोग़ों की आमदनी अच्छी रहेगी और ख़र्चा ज़्यादा होगा। नौकरी वालों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। आपकी सारी परेशनियां अब धीरे-धीरे ख़त्म होना शुरू हो जाएंग़ी। जिन लोगों का प्रमोशन रुका हुआ है उनको प्रमोशन मिलेगा। साथ में जिन लोग़ो की नौकरी पक्की नहीं हुई है अब उनकी नौकरी भी पक्की हो जाएग़ी। शनिवार को जितना हो सके बच कर चलें, बुधवार और गुरुवार आपके लिए अति उत्तम रहेंगे। सूर्यदेव आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थान माता, भूमि-भवन और वाहन के सुख से संबंध रखता है। सूर्य के इस गोचर से अगले 30 दिनों के दौरान आपको अपने कार्यों में माता से पूरा सहयोग मिलेगा। वो आपके हर कदम में आपका साथ देंगी। साथ ही इस दौरान आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलने की भी पूरी उम्मीद है।
उपायः ग़रीबों को दुध का दान करें।

यह भी पढ़ें- खतरे में इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिकों की जान… सरकारी तंत्र में छुपे बैठे हैं गद्दार!

वृश्चिकः ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। पिछले कुछ समय से जो आपका मन और स्वास्थ्य ख़राब चल रहा था वो अब ठीक हो जाएगा। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी मंगल मेष राशि में गोचर कर रहा होगा और साथ में शुभ ग्रहों की नज़र भी आपकी राशि पर होगी। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा रहेगा। जो भी छोटी मोटी परेशानी चल रही है वो अपने आप दूर हो जाएगी। इस समय आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा साथ में अगर आपकी कोई पुरानी बीमारी चल रही है तो वो बीमारी अब ख़त्म होने के योग है। पिछले कुछ समय से आपको जो भी मानसिक कास्ट चल रहा है, वो अब अपने आप दूर हो जाएगा। खाने पीने, कपड़ों और फ़ैक्टरी के कमो से रिलेटेड कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। नए व्यापार शुरू होने के अच्छे योग है। आपके रुके हुए काम भी बनना अब शुरू हो जाएगा। रुकी हुई प्रॉपर्टी बिकने के योग है। यात्रा का योग है। निवेश के अच्छे योग बने हुए है। सरकारी कमो में भी अच्छी सफलता मिलने के योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये समय बहुत अच्छा है। इस समय आपके सारे रुके हुए काम भी बनेंगे और साथ में जिन लोगों के प्रमोशन रुके हुए उनके भी अब प्रमोशन हो जाएगा। सोमवार और मंगलवार आपके लिए बहुत अच्छा है और शनिवार थोड़ा बच कर चले। सूर्यदेव आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थानभाई-बहन और आपकी अभिव्यक्ति से संबंध रखता है। सूर्य के इस गोचर से आपको भाई-बहनों से उम्मीद के अनुसार सहयोग नहीं मिल पायेगा। जीवन में उनका साथ बनाये रखने के लिये आपको कोशिश करनी होगी। साथ ही आप अपनी बात को दूसरे के सामने अच्छे से एक्सप्रेस नहीं कर पायेंगे।
उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें।
धनुः सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। ग्रहों की स्थिति सामान्य होने से ये सप्ताह आपका सामान्य रहेगा। इस समय आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और साथ बहुत से रुके हुए काम भी बनेंगे। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी गुरु, शनि, सूर्य और बुध के साथ मकर राशि में गोचर कर रहा होगा। इस सप्ताह आपका व्यापार बहुत अच्छा रहेगा। अनाज, फ़र्निचर, शेयर ब्रोकर और प्रिंटिंग के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। सरकारी कामों में भी अच्छी सफलता मिलने के योग है। इस समय आपका कोई कोर्ट कचरी का मामला चल रहा है तो वो इस सप्ताह ख़त्म होने के योग है। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। इस समय आपको कोई ख़ुशी का समाचार सुनने को मिल सकता है।नए वाहन लेने के योग है। निवेश करने के बहुत अच्छे योग है। यात्रा का अच्छा योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये सप्ताह अच्छा रहेगा। इस समय जिन लोगों की प्रमोशन रूकी हुई है उनकी प्रमोशन हो जाएगी। जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुई है उनकी नौकरी पक्की हो जाएगी। लव लाइफ़ के लिए ये समय अच्छा है। सोमवार और गुरुवार आपके लिए अच्छा है और शुक्रवार को जितना हो सके घर पर रहे। सूर्यदेव आपके दूसरे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थान धन से संबंध रखता है। सूर्य के इस गोचर से आपको धन की बढ़ोतरी के बहुत से साधन मिलेंगे। आपको अचानक से धन लाभ हो सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी।
उपायः मंदिर में हल्दी का दान करे।
मकरः ये सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आपके बहुत से रुके हुए काम बने वाले है और साथ में इस समय आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। क्यूँकि आपका राशि स्वामी शनि, गुरु, सूर्य और बुध के साथ मकर में ही गोचर कर रहा होगा। इस समय आपके बहुत से रुके हुए काम बनेंगे जेसे की किसी की प्रॉपर्टी रुकी हुई है, कोई काम रुका हुआ है या किसी से पैसे लेना वाले है और भी जो काम रुके हुए है आपके वो काम बने के योग है। साथ पिछले कुछ समय से आपके स्वास्थ्य में जो भी तकलीफ़ चल रही थी वो अब सब तकलीफ़ ख़त्म हो जाएगी। आपका व्यापार अच्छा रहेगा साथ में अब साझेदारी वाले कमो में भी आपको अच्छी सफलता मिलना के योग है। इस समय आपका जो भी मनमुटाव चल रहा वो इस समय दूर हो जाएगा। प्रिंटिंग, बुक, प्रॉपर्टी के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। इस समय आपका मन भी ख़ुश रहेगा। सरकारी कमो में भी अच्छी सफलता मिलने के योग है। इस समय आपको कोई ख़ुशी का समाचार भी सुनने को मिल सकता है। नौकरी वालों के लिए भी ये समय बहुत अच्छा रहेगा। जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुए है उनकी नौकरी अब पक्की हो जाएगी। जिन लोगों का प्रमोशन रुका हुआ है उनका प्रमोशन भी हो जाएगा। लव लाइफ़ वालों के लिए भी समय अच्छा है। बुधवार और शनिवार आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा और शुक्रवार जितना हो सके थोड़ा बच कर चले। सूर्यदेव आपके पहले स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थान व्यक्ति का अपना स्थान होता है। इससे किसी व्यक्ति के प्रेम-संबंध, मान-सम्मान, धन और संतान के न्यायलय संबंधी कार्यों पर विचार किया जाता है। इस स्थान पर सूर्य के गोचर से आपको प्रेम-संबंधों का भरपूर लाभ मिलेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आपके पास पैसों की लगातार आवक बनी रहेगी। साथ ही आपकी संतान को भी न्यायलय संबंधी कार्यों से भरपूर लाभ मिलेगा।
उपायः शनिवार को काले तिल का दान करे।
कुंभः सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। इस समय आपकी लगभग सारी मुश्किलें ख़त्म हो जाएगी और आपका स्वास्थ्य भी एक दुम ठीक रहेगा क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी शनि, बुध, सूर्य और गुरु के साथ मकर राशि में गोचर कर रहा होगा। आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा साथ में अगर आपको कोई बड़ी बीमारी चल रही है तो वो इस समय दूर होने के योग है। इस सप्ताह आपका व्यापार दिन प्रति दिन और बढ़ता रहेगा। नए व्यापार में निवेश करने के बहुत अच्छे योग बने हुए है। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। शेर बाज़ार में निवेश करने के बहुत अच्छे योग है। इस समय लोहे, प्लाईवुड, सोना और प्रिंटिंग के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। रुके हुए पैसे और रुके हुए काम भी बनना शुरू हो जाएगा। सरकारी कमो में भी अच्छी सफलता मिलने के योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा लेकिन इस समय आपको अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रख कर चलना होगा क्यूँकि आपका ग़ुस्सा आपके बहुत से बने हुए काम को बिगड़ सकता है। गुरुवार और शनिवार आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा साथ में आपको शुक्रवार थोड़ा बच कर चलना होगा। लव लाइफ़ वालों के लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा। सूर्यदेव आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थान शैय्या सुख और व्यय से संबंध रखता है। सूर्य के इस गोचर से आपको शैय्या सुख की प्राप्ति तो होगी, लेकिन साथ ही आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी।
उपायः शनिवार को काले तिल का दान करें।
मीनः ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा चल रहा होगा। इस समय आपका राशि स्वामी गुरु मकर राशि में शनि, शुक्र और बुध के साथ गोचर कर रहा होगा। इस समय आपका मन बहुत प्रसन्न रहेगा और आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। इस सप्ताह आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा, समाज में आपका मान-समान बहुत बड़ेगा। घर में भी ख़ुशी का वातावरण रहेगा। नए प्रॉपर्टी लेने के बहुत अच्छे योग बने हुए है साथ में अगर किसी की प्रॉपर्टी रूकी हुए है तो वो अब बिक जाएगी। बुक, स्टेशनरी, फ़ैक्टरी और प्रिंटिंग के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। नए व्यापार शुरू करने के बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे और साथ में नए काम शुरू करने के भी योग है। नए वाहन लेने के योग बने हुए है। और साथ में इस समय आपके लिए निवेश करने का सबसे अच्छा योग बने हुए है। सरकारी कमो में भी अच्छी सफलता मिलने के योग है। नौकरी वालों के लिए ये समय अच्छा रहेगा जिन लोगों के प्रमोशन रुके हुए है या जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुई है उनकी अब नौकरी पक्की हो जाएगी। सोमवार और गुरुवार आपके लिए बहुत अच्छे रहेंगे और शुक्रवार को थोड़ा सम्भाल कर चले। सूर्यदेव आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्म कुंडली में यह स्थानआमदनी और कामना पूर्ति से संबंध रखता है। सूर्य के इस गोचर से आपकी अच्छी आमदनी होगी। आपको आमदनी के नये स्रोत भी मिलेंगे। साथ ही आपकी जो भी इच्छा होगी, वो जरूर पूरी होगी।
उपायः- ग़रीबों को हल्दी का दान करें।
-ज्योतिषी शिवम गोयल
(कुंडली एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
मोबाइलः 9413247699
ट्विटरः @AstrologerSS8
www.astrosatyashivamindia.com