इस सप्ताह वृषभ राशि में 5 ग्रहों का महासंयोग… किसको मिलेगा सितारों का प्यार… किसके हिस्से आयेगी हार?

-इस सप्ताह नहीं बदल रही किसी भी ग्रह की चाल
-सप्ताहांत में शनि देव 23 मई को चलेंगे बक्री चाल
ज्योतिषी शिवम गोयल

इस सप्ताह वृषभ राशि में पांच ग्रहों का महासंयोग बन रहा है। पंचांग के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि से हुई है और सप्ताह का अंत वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि को हो रहा है। इस सप्ताह चंद्र देव मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि में गोचर करेंगे। हालांकि पूरे सप्ताह के दौरान कोई भी ग्रह अपना राशि परिवर्तन नहीं कर रहा है। वहीं रविवार 23 मई को शनि देव अपनी चाल बदलते हुए बक्री हो जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः- BJP: अपने ही पूर्व विधायक और निगम पार्षद के काम नहीं आया ‘‘सेवा ही संगठन’’!

खास बात यह है कि इस दौरान दो दिन यानी 17 और 19 मई को वृषभ राशि में चंदमा भी गोचर करेंगे, इस राशि में सूर्य, बुध, शुक्र ओर राहु पहले से विराजमान हैं। इसलिए इस राशि में 5 ग्रहों का महासंयोग रहेगा। दूसरी ओर मिथुन राशि में मंगल पहले से विराजमान हैं और चंद्रमा भी 19 और 20 मई को मिथुन राशि में रहेंगे। इसलिए यहां भी विशेष संयोग बन रहा है। वहीं इस दौरान चंद्र देव पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी और हस्त नक्षत्रों में अपना प्रभाव दिखाएगे।

यह भी पढ़ेंः- DELHI BJP नेताओं में बिना काम के क्रेडिट लेने की होड़… कार्यकर्ताओं को किया जा रहा नजरअंदाज!

वहीं 17 मई 2021 सोमवार को सूरदास जयंती व स्कंद षष्ठी, 18 मई 2021 मंगलवार को गंगा सप्तमी, 20 मई 2021 गुरुवार को मासिक दुर्गाष्टमी, 21 मई 2021 शुक्रवार को सीता नवमी, 22 मई 2021 शनिवार को मोहिनी एकादशी पड़ रही है। दूसरी ओर 17 से 23 मई के मध्य कोई ग्रहण नहीं लगेगा। मई माह के तीसरे सप्ताह में चंद्रमा 17 मई से 18 मई 2021 तक वृष राशि में, 19 मई से 20 मई 2021 तक मिथुन राशि में और 21 मई से 23 मई 2021 तक कर्क राशि में गोचर करेंगे।

यह भी पढ़ेंः- प्रेमी ने ब्लॉक किया मोबाइल नंबर तो छत पर जा चढ़ी प्रेमिका… 50 मिनट तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा

17 मई से 23 मई 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल
मेषः सप्ताह की शुरुआत में आपकी मानसिक स्थिति अनुकूल नहीं रहेगी। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपना आपा न खोयें। बेहतर होगा कि आप किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में शामिल न हों। आप स्वयं को शांत रखें और नियमित रुप से योग और ध्यान करें। क्यूँकि इस सप्ताह आपका राशि स्वामी मंगल मिथुन राशि में चंद्रमा के साथ गोचर कर रहा होगा जो आपके मन को विचलित रखेगा। सप्ताह के मध्य में इस प्रकार का र्कोइ तनाव न होने के कारण आपका आत्मविश्वास फिर से उच्च होगा। कार्यस्थल और परिवार में सभी का समर्थन मिलने से आपको प्रसन्नता का अनुभव होगा। आप सभी के पसंदीदा रहेंगे। सप्ताह के अंत के समय में आपके घर में प्यार, खुशी, शांति का माहौल रहेगा। इस समय आपका व्यापार भी पहले के मुक़ाबले और बेहतर होना शुरू हो जाएगा। ऑनलाइन काम, सरकारी काम और इलेक्ट्रॉनिक्स के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने ग़ुस्से को शांत रखे कर अपना काम करते रहे। मंगलवार और गुरुवार आपके लिए शुभ रहेंगे। और शुक्रवार को जितना हो सके बच कर चलें।
उपायः पक्षियों के लिए अपने घर के बाहर पन्नी रखे।

यह भी पढ़ेंः- दंगों के लिए ताहिर ने किया बहके लोगों का इस्तेमाल!

वृषः सप्ताह की शुरुआत में आपका व्यापार बहुत अच्छा चलेगा। सौदों को मुनाफे में बदलने के लिए आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।आपको अपनी मेहनत का फल ज़रूर मिलेगा। क्यूँकि इस समय शुक्र वृष राशि में सूर्य और बुध के साथ गोचर कर रहे होगा। जो की आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा। सप्ताह के मध्य दिनों में ग्रहों की स्थिति के प्रभाव से वित्तीय घाटा, ऊर्जा और धन का अनावश्यक व्यय हो सकता है। इस नकारात्मक स्थिति से बाहर आने के लिए आप धैर्य न खोयें और आत्मविश्वास बनाए रखें। लेकिन आपकी इज़्ज़त मान में कोई भी दाग नहीं लेगा गा आप चिंता ना करे। सप्ताह के अंतिम भाग सुस्ती, थकान, शारीरिक कमजोरी, आत्मविश्वास और ऊर्जा की कमी का संकेत दे रहा है। इस थकावट और निराशा की स्थिति से बाहर आने के लिए आपको पहले से अधिक प्रयास करने होंगे। आपको इस समय अपने ऊपर विश्वास बना कर चलना होगा। नौकरी वालों के लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा। आप लोगों इस समय अपने ऊपर विश्वास रख कर बिना कोई चिंता करे अपना काम करना होगा। इस समय आपके साथ कुछ ग़लत नहीं होगा लेकिन आपको मानसिक कास्ट बहुत रह सकता है। आप लोग जितना हो सके शनिवार को घर पर ही रहे। मंगलवार और बुधवार आपके लिए बड़े ही शुभ रहेंगे।
उपायः दही का दान करें और पानी पिलाएं।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली में 24 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

मिथुनः सप्ताह की शुरुआत का समय आपके कायों और अधीनस्थों से वांछित समर्थन पाने के लिए अनुकूल बना हुआ है। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी बुध वृष राशि में सूर्य और शुक्र के साथ गोचर कर रहा है। आपके उच्चाधिकारी आपके कार्यों की सराहना करेंगे। आपके व्यापार और लाभ में वृद्धि होगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को पदोन्नति से संबंधित अच्छी खबर मिल सकती है। सप्ताह मध्य के दिनों में वित्तीय लाभ भी अधिक होने की संभावना बन रही है। सप्ताह का अंतिम भाग महत्वपूर्ण कार्योंको पूरा करने के लिए अनुकूल नहीं है। इसके अतिरिक्त नए कार्यों को शुरु करने के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। आपके खर्च नियंत्रण से बाहर जा सकते हैं। कुछ आपकी सेहत और धन की हानि का कारण बन सकती है। इसके कारण आपके मन और दिमाग़ में बदलाव की स्थिति बन सकती है। आप परेशान होने से बचें, महत्वपूर्ण कायों को स्थगित करें, कार्यों को धैर्य और आत्मविश्वास के साथ करने की कोशिश करें। गुरुवार और बुधवार आपके लिए बहुत अच्छे रहेंगे, शनिवार को जितना हो सके बच कर चलें।
उपायः गऊ माता को चारे का दान करें।

यह भी पढ़ेंः- DELHI BJP नेताओं पर पार्टी के मंत्रियों को भी नहीं भरोसा… कुलस्ते और प्रधान ने मांगी दिल्ली में कांग्रेस नेता से मदद

कर्कः सप्ताह की शुरुआत में कार्य स्थिति में सुधार होने पर भी यह समय सेहत और मानसिक स्थिति के लिए शुभ नहीं है। इस समय आपको आक्रामक न होने की सलाह दी जाती है और कार्य को विश्वास के साथ करना होगा। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी चंद्रमा दो दिन के लिए वृष राशि, दो दिन के लिए मिथुन राशि, और तीन दिन के लिए कर्क राशि में गोचर करेगा साथ में अशुभ ग्रहों की नज़र भी आपकी राशि पर होगी। संभव हो तो कुछ समय के लिए कार्य को टालना लाभकारी रहेगा। अपने जीवनसाथी के सेहत की चिंता आपको परेशान करेगी। सप्ताह के मध्य भाग में स्थिति में सुधार होगा। आपके और आपकी जीवनसाथी के संबंधों को बेहतर करने के लिए यह एक अच्छा समय है। सप्ताह के शेष दिनों में आपके शानदार प्रदर्शन की वजह से अचानक आपके धन और आय में बढ़ोत्तरी होगी। भाई-बहनों और जीवनसाथी का सहयोग, सलाह, समर्थन आपके धन के प्रवाह में वृद्धि करेगा। इससे आपको अतिरिक्त लाभ भी हो सकता है। नौकरी वाले लोगों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। आप लोगों का काम बहुत अच्छा चलेगा साथ में जिन लोगों के प्रमोशन रुके हुए है उनके प्रमोशन भी हो जाएगा। घर में भी ख़ुशी का वातावरण रहेगा। सोमवार और बुधवार आपके लिए अति उत्तम रहेंगे और शनिवार थोड़ा बच कर चले।
उपायः मंदिर में मिसरी या दूध का धन करे।

यह भी पढ़ेंः- BJP का हालः संवैधानिक व्यवस्था में पद नहीं लेकिन अनिल बाजपेयी को बनाया ‘विधायक दल का महामंत्री’

सिंहः सप्ताह के शुरु का समय अधिक निराशाजनक रहेगा फिर भी अचानक वित्तीय लाभ होने से आपकी खुशी और विश्वास बना रहेगा। इस समय आपका राशि स्वामी सूर्य वृष राशि में बुध और शुक्र के साथ गोचर करेगा। इस समय गुप्त लाभ होने से आपकी कुछ निराशा दूर होगी। सप्ताह का मध्य में आपको भाग्य का सहयोग आपके साथ रहेगा। सप्ताह के शेष भाग में वरिष्ठ अधिकारियों का छुपा हुआ सहयोग प्राप्त होगा। यह आपको पेशेवर मोर्चे पर आगे रखेगा। सरकारी और प्राधिकरण क्षेत्रों में यह आपको सम्मान देगा। लेकिन कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से आपको जलन हो सकती है और उनमें आपके खिलाफ षड़यंत्र करने की प्रवृत्ति का विकास हो सकता है। इसलिए अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें। इस समय आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन मानसिक तनाव पूरा रहेगा। निवेश के बहुत अच्छे योग बने हुए है। नौकरी वालों के लिए ये सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपकी नौकरी पर कोई आँच नहीं आएगी। लव लाइफ़ के लिए भी ये सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको गुरुवार और शनिवार को बच कर चलना होगा। सोमवार आपके लिए शुभ है।
उपायः ग़रीबों को चने का दान करें।

यह भी पढ़ेंः- क्या सच में झूठा है सीएम केजरीवाल का मुफ्त में राशन देने का ऐलान!

कन्याः सप्ताह आरम्भ में वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा परन्तु खुशियां आपकी उम्मीद के अनुरुप नहीं रहेंगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध पहले से बेहतर होंगे। जहां तक संभव हो अपने जीवनसाथी के साथ किसी प्रकार की गलतफहमी न रखें। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी बुध वृष राशि में सूर्य और शुक्र के साथ गोचर कर रहा होगा। इस समय आपका व्यापार भी बहुत अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य दिनों में आपके स्वास्थ्य, खुशी, आत्मविश्वास और धैर्य के लिए बहुत अच्छा रहेगा। संतान सुख मिलेगा। सरकारी कमो में अच्छी सफलता के योग बने हुए है। नौकरी वालों के लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा। शुक्रवार और गुरुवार आपके लिए अति उत्तम है। शनिवार थोड़ा बच कर चले।
उपायः गऊ माता को रोटी खिलाएं और साथ में गायत्री मंत्र का जाप करे।

यह भी पढ़ेंः- वृषभ राशि में बन रहा चार ग्रहों का महासंयोग… 14 मई को बदल रहा सूर्य का गोचर

तुलाः सप्ताह की शुरुआत में आपका स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में पैसा खर्च हो सकता है। अचानक से आपके खर्च बढ़ सकते हैं। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र वृष राशि में सूर्य और बुध के साथ गोचर कर रहा है। इस समय आपका व्यापार ठीक ठाक सा चलेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य भाग में आपमें आत्मविश्वास कुछ कम रहेगा फिर भी आय में वृद्धि के उद्देश्यों को लेकर जीवनसाथी के साथ आपसी सहयोग और तालमेल अच्छा रहेगा। रुके हुए काम भी बनना शुरू हो जाएगा। मानसिक तनाव रहेगा। दुध, अनाज और बुक के कमो में अच्छी सफलता के योग बने हुए है। नौकरी वालों के लिए भी ये सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। घर में भी ख़ुशियों का वातावरण रहेगा। किसी के साथ मनमुटाव चल रहा है तो वो अपने आप दूर हो जाएगा। लव लिए के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा। सोमवार और बुधवार आपके लिए बहुत अच्छे रहेगा। मंगलवार को थोड़ा बच कर चले।
उपायः ग़रीबों को मीठे पानी का दान करें।

यह भी पढ़ेंः- CM केजरीवाल का खास मेहमान… चार गुना महंगे दामों पर बेच रहा था कोरोना के इलाज का सामान!

वृश्चिकः ये सप्ताह आप शिक्षा, बच्चों, जोखिमपूर्ण क्षेत्रों में निवेश, मनोरंजन और प्रेम संबंध पर धन खर्च करेंगे। सप्ताह भर आपका स्वास्थ्य सही रहेगा और आत्मविश्वास भी नीचे नहीं आएगा। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी मंगल मिथुन में गोचर कर रहा है। सप्ताह के मध्य में आप विश्वास के साथ शत्रुओं पर नियंत्रण रखेंगे। भाग्य और जीवनसाथी की सलाह अधिक लाभ कमाने में आपकी मदद करेगा। इस समय आपका व्यापार भी धीरे-धीरे सुधरना शुरू हो जाएगा। इस समय प्रिंटिंग, अनाज, तेल और दवाई के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। रुके हुए काम भी बहुत जल्दी से बनना शुरू हो जाएगा। भागीदार भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आप और आपके जीवनसाथी के बीच उत्तम तालमेल रहेगा। यह आपके वैवाहिक जीवन में आनंद बढ़ायेगा। नौकरी वाले लोगों के लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आप शांति से ग़ुस्से को नियंत्रण में रख कर अपना काम करते रहे। आपकी नौकरी पर कोई आँच नहीं आएगी। शुक्रवार को बच कर चलें। सोमवार और मंगलवार आपके लिए अति उत्तम रहने वाला है।
उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें।

यह भी पढ़ेंः- बीजेपी में विचारधारा नहीं अब सत्ता ही एकमात्र लक्ष्य… बीजेपी में बढ़ेगा कांग्रेस की तरह घमासान!

धनुः सप्ताह की शुरुआत में आपकी अपनी मां के स्वास्थ्य, अपने वाहन और घर के रख-रखाव पर पैसा खर्च करेंगे। लेकिन कुछ मानसिक परेशानियों के रहते आप खुश नहीं रहेंगे। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी गुरु कुंभ राशि में गोचर कर रहा है। आपका मन और दिमाग़ में शीघ्र परिवर्तन की समस्याएं सामने आ सकती हैं। आपको सलाह दी जाती है कि इस समय कोई नया कार्य हाथ में न लें और यात्राओं पर भी जाने से बचें तथा धैर्य बरकरार रखें ताकि अनावश्यक मानसिक तनाव आप पर हावी न हो पाये। सप्ताह के मध्य में योग बन रहे हैं कि आप अपने बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर पहले से अधिक धन खर्च करेंगे। इसके अलावा आप मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों पर भी अधिक खर्च करेंगे। जुआ, शेयर बाजार और सट्टा गतिविधियों में निवेश करने के लिए अनुकूल समय है। आपके भावनात्मक संबंध मजबूत रहेंगे। इस समय आपका व्यापार भी ठीक ठीक चलेगा। आमदनी भी थोड़ी बहुत होगी। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है लेकिन इस समय आपको कोई ज़रूरी निर्णय लेने पड़ सकते है, ये निर्णय आप शांति से और सोच विचार कर के ले। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। शनिवार को बच कर चले। बुधवार और गुरुवार आपके लिए अच्छे रहेंगे।
उपायः मंदिर में हल्दी का दान करें।
मकरः सप्ताह के शुरुआत में आपकी सामाजिक गतिविधियां अपने उच्च स्तर पर होंगी। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। सामाजिक संबंधों के बेहतर होने से आपकी कार्य कुशलता में भी सुधार होगा। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी शनि आपकी राशि मकर में गोचर कर रहा होगा और शुभ ग्रहों की नज़र आपकी राशि पर होगी। परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और दोस्तों की मदद से आपकी कार्यक्षमता उत्तम होगी। लेकिन थोड़ा ध्यान से चले क्यूँकि इस समय आपको किसी से धोका, किसी के साथ विश्वास खात और मनमुटाव हो सकता है। जो ज़रूरी निर्णय अपने लेने है वो बहुत ही सोच विचार करके ले। यह पूरा सप्ताह आपकी वित्तीय स्थिति के लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप मानसिक दबाव और तनाव का अनुभव करेंगे, इसका कारण आपकी पारिवारिक संपत्ति के मसले होंगे। आपको अपनी माँ के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा। सप्ताह के शेष भाग में स्वयं की शिक्षा विस्तार, संतान के उज्ज्वल भविष्य, बेहतर भावनात्मक संबंधों को विकसित करने, बेहतर मनोरंजन के साधन और शेयर बाजार में निवेश के नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी वालों के लिए ये समय अच्छा रहेगा। इस समय हो लोग नौकरी की तलाश में है उनको नौकरी भी मिलेगी और जिन लोगों के पैसे रुके हुए है वो भी वापिस आने के पूरे-पूरे योग है। गुरुवार और शनिवार आपके लिया बहुत अच्छा रहेगा और मंगलवार को थोड़ा आराम से और शांति से चले।
उपायः शनिवार को काले तिल का दान करे।
कुंभः सप्ताह की शुरुआत में संकेत मिल रहे हैं कि इस समय आपके परिवार में आपसी लगाव और धन संचय में वृद्धि होगी। आप पारिवारिक समृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। इस समय आपका राशि स्वामी शनि मकर राशि में गोचर कर रहा होगा और आपकी राशि में गुरु गोचर कर रहा होगा। वाणी में मधुरता बनाए रखने से आपको सभी का सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परिवार के सदस्यों का नैतिक समर्थन प्राप्त होने से आपकी कार्यकुशलता में बढ़ोत्तरी होगी। इसके अलावा सामाजिक गतिविधियों में सम्मिलित होने से आप प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। अपने व्यापारिक कौशल को बेहतर करने के लिए आप काफी प्रयास करेंगे। सप्ताह का अंतिम भाग इंगित कर रहा है कि आप संपत्ति से संबंधित मामलों को आगे बढ़ाने में दिलचस्पी लेंगे। घर के रख-रखाव और वाहनों की मरम्मत करने के लिए यह सही समय है। आपको अपनी माता की सेहत का ध्यान रखना होगा। नौकरी वालों के लिए ये सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आप अपना काम मन लगा कर शांति से करो। इस समय आपको कोई ख़ुशी का समाचार सुनने को मिल सकता है। घर पर ख़ुशी का वातावरण रहेगा। लव लाइफ़ के लिए भी ये समय बहुत अच्छा रहने वाला है। शुक्रवार को जितना हो सके बच कर चलें। सोमवार और मंगलवार आपके लिए बहुत अच्छे रहेंगे।
उपायः शनिवार को काले तिल का दान करें।
मीनः इस सप्ताह आपकी सारी ऊर्जा परिवार में समृद्धि, प्रगति और एकता को बनाए रखने में रहेगी। सप्ताह के शुरुआत में परिवार में अत्यधिक लगाव, सद्भाव और आपसी सहयोग के संकेत बन रहे हैं। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी गुरु कुंभ राशि में गोचर कर रहा होगा। सप्ताह मध्य में परिवार के सदस्यों का समर्थन आपको धन संचय करने में मदद करेगा। संतान का सहयोग और माता की सलाह आपके परिवार की समृद्धि बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। सप्ताह मध्य में कोई शुभ समारोह होने की संभावना बन रही है। सप्ताह के मध्य में आपके स्वभाव में बदलाव हो सकता है। इसके कारण कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं। सप्ताह के मध्य में आपको किसी भी प्रकार की बहस में शामिल न होने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपकी मानसिक शांति अनावश्यक रूप से प्रभावित हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सप्ताह भर पूरी तरह से ठीक रहेगा। सप्ताह के अंत की अधिकतर अवधि आप अपने निकटजनों और परिजनों के साथ व्यतीत करेंगे। आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों का स्नेह मिलेगा। आप अपने काम में पूरे व्यस्त भी रहेंगे। सरकारी कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। नौकरी वालों के लिए ये सप्ताह बहुत ही अच्छा जाने वाला है। इस समय जो लोग नौकरी की तलाश में है उनको नौकरी मिल जा आएगी। और जिन लोगों की सैलरी या प्रमोशन रुका हुआ है वो इस समय पूरा हो जाएगा। घर में भी ख़ुशी का वातावरण रहेगा। लव लाइफ़ के लिए समय बहुत अच्छा है। गुरुवार और शनिवार आपके लिए बहुत उत्तम रहेगा और मंगलवार को जितना हो सके बच कर और शांति से चले।
उपायः- ग़रीबों को हल्दी का दान करें।

-ज्योतिषी शिवम गोयल
(कुंडली एवं हस्तरेखा विशेषज्ञ)
मोबाइलः 9413247699
ट्विटरः @AstrologerSS8