12 मार्च को नहीं होगा फैसला… अप्रैल में ही होंगे नगर निगम चुनाव… नहीं हो रही तीनों निगमों को एक करने की कवायद!

-सांसदों या प्रदेश नेतृत्व को नहीं आया बीजेपी आलाकमान का कोई बुलावा
-बीजेपी सांसदों ने नहीं की नगर निगमों को एक करने की कोई सिफारिश

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्ली, 5 मार्च, 2022
राजधानी के सियासी गलियारों में भले ही तीनों निगमों को एक करने और निगम चुनाव को टालने की चर्चा जोरों पर हो, लेकिन बीजेपी आलाकमान की ओर से ऐसी किसी भी तरह की तैयारी नहीं है। 12 मार्च को होने जा रही गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी नेताओं की तथाकथित बैठक में भी दिल्ली के निगम चुनाव के मुद्दे पर कोई फैसला नहीं लिया जायेगा। दरअसल दिल्ली बीजेपी नेतृत्व और दिल्ली के बीजेपी सांसदों या कोर कमेटी के सदस्यों को पार्टी आलाकमान की ओर से इस तरह का कोई बुलावा ही नहीं आया है।

यह भी पढ़ेंः निगम चुनाव की तैयारी पूरी…11 मार्च के बाद कभी भी जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के एक सांसद ने कहा कि हम तीनों नगर निगमों को एक करने के पक्ष में ही नहीं हैं और ना ही ऐसी कोई सिफारिश केंद्र सरकार या गृहमंत्री से की गई है। उन्होंने कहा कि ऐसी किसी भी बैठक का कोई बुलावा भी हमें नहीं आया है। वहीं पार्टी के ही एक और सांसद ने कहा कि उन्हें 12 मार्च को होने वाली ऐसी किसी बैठक की सूचना नहीं और नाही अभी तक कोई बुलावा आया है। दिल्ली बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि ये सब बिना सिर-पैर की बातें हैं, अभी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का ध्यान केवल यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों पर है।

यह भी पढ़ेंः दंगों के आरोपी ताहिर की बीवी लड़ेगी निगम चुनाव… दंगों की कालिख छुटाने की तैयारी

पार्टी के एक और सांसद का कहना है कि नगर निगम चुनाव के लिए अभी समय है, इसलिए पार्टी आलाकमान के साथ कोई चर्चा ही शुरू नहीं हुई है। पार्टी के नेताओं का पूरा फोकस चल रहे विधानसभा चुनावों पर ही है। 10 मार्च को चुनावों के नतीजे आने हैं, ऐसे में विभिन्न राज्यों में नतीजों के बाद की परिस्थितियों पर नजर रखने की जरूरत है, अतः 12 मार्च को दिल्ली के नगर निगम चुनाव के बारे में कोई भी फैसला नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा कि नगर निगम के चुनाव अपने तय समय पर ही होंगे और इसकी तैयारी राज्य निर्वाचन आयोग कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः वक्फ बोर्ड में मचा घमासान… बाहर होंगे अमानतुल्लाह खान !

बता दें कि दिल्ली के नगर निगमों को लेकर चर्चा जोरों पर है कि तीनों नगर निगमों को एक किया जायेगा और निगम चुनावों को 6 महीने के लिए टाल दिया जायेगा। चर्चा यह भी है कि दिल्ली के बीजेपी सांसदों और कुछ नेताओं ने गृहमंत्री अमित शाह से सिफारिश की है कि तीनों नगर निगमों को एक कर दिया जाये। यह भी चर्चा है कि आने वाली 12 मार्च को अमित शाह ने दिल्ली के पार्टी सांसदों व दिल्ली बीजेपी नेतृत्व को बैठक में बुलाया है। लेकिन अब यह सारे दावे हवा-हवाई साबित होने वाले हैं।