तो ये थी सुशील पहलवान के हीरो से हत्यारा बनने की वजह!… जानें पूरी घटना, क्या-क्या हुआ था उस रात?

-गैंगस्टर काला जठेड़ी के भांजे के साथ हुआ था पत्नी के फ्लैट को लेकर झगड़ा
-सुशील पहलवान के संबंधों का गैंगस्टर्स के साथ मिले होने का हो रहा खुलासा

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
सोशल मीडिया पर सुशील पहलवान की एक वीडियो क्लिप और एक फोटो काफी चल रही है। इस वीडियो क्लिप और फोटो में वह अपने साथियों के साथ मिलकर डंडे से किसी को मारता हुआ दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि ये तस्वीर 4-5 मई की रात की है, जिसमें जमीन पर पड़ा शख्स जूनियर पहलवान सागर धनखड़ (Sagar Dhankhar) है और डंडे से पीटता हुआ शख्स कोई और नहीं बल्कि सुशील पहलवान (sushil) है।

यह भी पढ़ेंः- EAST DELHI: ‘महापौर को कुछ मालूम नहीं, स्टेंडिंग चेयरमैन फोन नहीं उठाते’, ऐसे चल रहा ‘सेवा ही संगठन’

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ’ये तस्वीर उसी दौरान की है जब सुशील अपने साथियों के साथ पहलवान सागर को किडनैप कर छत्रसाल स्टेडियम लेकर आया था। यहां सुशील और उसके साथियों ने लाठी, डंडों और हॉकी से सागर की पिटाई की थी। फोटो में पहलवान सागर जमीन पर पड़ा था, और सुशील के हाथ में डंडा था। यह इस बात की तस्दीक करता है की सुशील मौके-ए-वारदात पर मौजूद था।’

यह भी पढ़ेंः- ‘नौतपा’ के बीच शुक्र का मिथुन में गोचर… जानें, प्राकृतिक आपदाओं के बीच किसके लिए होगा मंगलकारी?

बता दें कि जूनियर पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड (Sagar Dhankhar Murder) मामले में गिरफ्तार ओलंपियन सुशील कुमार और उसके साथी दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की रिमांड पर हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम लगातार सुशील कुमार के अलावा उसके साथियों से पूछताछ कर रही है और उनके बयानों को क्रॉस चेक कर रही है।
कुछ इस तरह से है असली कहानी
4 मई 2021 की रात छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की मौत हुई थी, वो कोई आवेश में आकर की हुआ झगड़ा नहीं था, बल्कि बदले की भावना से की गई हत्या थी। वारदात वाले दिन कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी के भांजे सोनू, रविंद्र और अन्य लोगों का दिल्ली के मॉडल टाउन वाले फ्लैट को लेकर सुशील पहलवान से झगड़ा हो गया था। उन लोगों ने सुशील पर हावी होकर उसकी शर्ट का कॉलर पकड़ लिया था। इतना ही नहीं उन लोगों ने सुशील को देख लेने की धमकी देते हुए दौड़ा भी दिया था।
झगड़े के बाद सुशील कुमार को अपनी बेज्जती नागवार गुजरी थी और गुस्से और तनाव में आकर उसने उसी दिन बदला लेने की ठान ली थी। इसके लिए सुशील ने कुख्यात नीरज बवाना और असौदा गिरोह के बदमाशों का सहयोग लिया था। सुशील ने देखते ही देखते कुछ घंटे के अंदर ही हरियाणा से बदमाशों को बुला लिया और उसी रात सोनू सहित उसके साथियों की बुरी तरह से पिटाई कर दी। घटना में सागर के सिर पर गंभीर चोट लगी, जिसके कारण अस्पताल में उसकी मौत हो गई।
स्टेडियम में ही की गई थी सुशील की बेज्जती
काला जठेड़ी के भांजे सोनू, सागर और अन्य लोगों की पिटाई करने की पृष्ठ भूमि चार मई को दिन में ही तैयार हो गई थी। पुलिस के मुताबिक दिन में सुशील कुमार (Sushil Kumar) जब दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम आया था, तभी उसके साथ स्टेडियम में अचानक सोनू, सागर, अमित, भक्तु, रविंद्र और विकास से कहासुनी हो गई थी। उन लोगों ने सुशील को जबरदस्त तरीके से अपमानित किया था। उस समय सुशील स्टेडियम से चला गया था, लेकिन अपमान का बदला लेने के लिए उसने तुरंत उन लोगों को सबक सिखाने की ठान ली थी।
बदला लेने के लिए किया अपहरण और हत्या
इसके बाद सुशील कुमार (Sushil Kumar) ने अजय और अन्य साथियों के साथ मिलकर अपने सहयोगी बदमाशों को फोन कर तुरंत हरियाणा से दिल्ली बुला लिया। पहले किसी दूसरी जगह पर सभी लोग इकट्ठा हुए। वहां इनमें से कई लोगों ने शराब पी और खाना खाया। इसके बाद 5-6 कारों में सवार होकर वो लोग देर रात 12 बजे शालीमारबाग में रविंद्र के घर पर पहुंचे। रविंद्र उस समय अपने घर के नीचे एक दुकान के सामने खड़ा होकर आइसक्रीम खा रहा था। रविंद्र और उसके साथी विकास को उन लोगों ने अपनी कारों में बैठाकर अगवा कर लिया। इसके बाद सभी मॉडल टाउन स्थित सोनू के फ्लैट के पास पहुंचे। वहां से सोनू, सागर धनखड़, अमित और भक्तु को उन लोगों ने अपनी कारों में बैठा लिया और सभी को रात करीब एक बजे छत्रसाल स्टेडियम ले आए। इसके बाद की घटना सभी लोगों को पता है।