EDMC राठी मिल मामलाः जैन धर्मशाला को निगम ने फिर किया सील

-निगम उपायुक्त की सख्ती के चलते काम नहीं आया कोई राजनीतिक दबाव
-जोन चेयरमैन प्रवेश शर्मा ने कहा था मंगलवार को ही कर दिया था सील

एसएस ब्यूरो/ पूर्वी दिल्ली
शाहदरा उत्तरी निगम के भवन विभाग ने वीरवार को बाबरपुर इलाके में राठी मिल स्थित जैन धर्मशाला को फिर सील कर दिया है। जिसकी सील पिछले दिनों तोड़ दी गई थी। महत्वपूर्ण बात यह रही कि गुरूवार को निगम को पुलिस फोर्स ना मिलने के बावजूद निगम उपायुक्त संजीव मिश्रा ने अपनी शक्ति दिखाते हुए अपने स्टाफ से उसे सील कराकर अपने सख्त रवैये को दर्शाया है।

यह भी पढ़ेंः शराबखानों पर सख्तीः बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली में किया चार टीमों का गठन… 22 ठेकों को नोटिस जारी

उपायुक्त संजीव मिश्रा ने कहा कि हम लोगों को चेतावनी देना चाहते हैं। जो सील तोड़ने को हल्के में लेते हैं इस तरह लोगों और इस तरह की संपत्ति को बक्शा नहीं जाएगा। क्योंकि जब निगम किसी संपत्ति को सील करता है, तो उससे पहले संपत्ति मालिक को अपनी बात रखने का पुरा मौका दिया जाता है। इसके बाद जब संपत्ति सील हो जाती है उस पर छेड़छाड़ अपराध है।

यह भी पढ़ेंः ग्रहों के राजा और राजकुमार का राशि परिवर्तन… जानिये आपके लिए आये हैं क्या लेकर?

संजीव मिश्रा ने आगे कहा कि अवैध रूप से बनायी गई धर्मशाला को पूरी तरह नियमों के तहत 28 अक्टूबर को सील किया गया था, लेकिन बाद में पता चला कि इस संपत्ति की सील तोड़ी गई। सील टूटने की जानकारी धर्मशाला मालिक ने हमें नहीं दी थी। इसलिए उसके खिलाफ हमने पुलिस को एफआईआर करने के लिए लिखा है। हम चेतावनी दे रहे हैं यदि फिर से कोई छेड़छाड़ हुई तो कोई भी बख्शा नहीं जाएगा।
जोन चेयरमैन ने मंगलवार को ही दे दिया था सील करने का बयान
बता दें कि आश्चर्यजनक रूप से जोन चेयरमैन प्रवेश शर्मा ने मंगलवार को ही यह बयान दे दिया था कि उन्होंने अधिकारियों से कहकर जैन धर्मशाला को दोबारा सील करवा दिया है। लेकिन उस दिन भी जोन उपायुक्त संजीव मिश्रा ने कहा था कि सीलिंग के लिए पुलिस फोर्स मांगी गई है और इसे 9 दिसंबर को सील किया जायेगा। उस दिन स्थानीय निगम पार्षद कुसुम तोमर ने पूरे मामले की जानकारी होने से ही पल्ला झाड़ लिया था।