अब बीजेपी के अंदर उठी पीली कोठी चेस्ट क्लिनिक की जमीन नहीं बेचने की मांग

-चैस्ट क्लीनिक का नाम शांति देसाई क्लिनिक रखने की मांग

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी के विरोध के बाद अब बीजेपी में भी निगम की सरकारी जमीन को बेचे जाने के खिलाफ आवाज उठाने लगी हैं। दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त एवं कुछ अन्य वरिष्ठ अघिकारियों द्वारा बिना राजनीतिक नेतृत्व के संज्ञान में लाये पुरानी दिल्ली स्थित पीली कोठी, नया बाजार में चालू चेस्ट क्लिनिक बंद कर उस भवन भूमी को बेचने का प्रस्ताव लाया जा रहा है। जिससे पुरानी दिल्ली के नागरिकों में भारी रोष है।
दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता एवं महापौर सरदार राजा इकबाल सिंह से मांग की है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप कर अधिकारियों की इस मनमानी को रोके। उन्होने कहा है की उत्तरी नगर निगम में एक मुख्य अभियंता हैं जो इस प्रकार के अव्यावहारिक ज़मीनें बेचने के प्रस्ताव बनवा रहे हैं और फिर बिना राजनीतिक नेतृत्व की स्वीकृति लियें इन्हे पत्रकारों को बता चर्चा में लाकर भाजपा की बदनामी कराते हैं जिसकी जांच आवश्यक है।
कपूर ने बताया की पीली कोठी पर अंग्रेजों के काल में टी.बी. क्लीनिक बनाया गया था जिसे 1999 में तत्कालीन निगम स्थाई समिति अध्यक्ष स्वर्गीय शांति देसाई ने एक आधुनिक चेस्ट क्लिनिक में परिवर्तित किया था। यह क्लिनिक आसपास के क्षेत्र में बहुत उपयोगी है पर गत कुछ समय से निगम अधिकारी इसे ठप्प करके यहाँ से स्थानांतरित करवाने में लगे हैं जिसे रोका जाना जनहित मे है।