मोदी सरकार ने दिया दिवाली का तोहफा… 265 रूपये बढ़ाये एलपीजी सिलेंडर के दाम

-घरेलू सिलेंडर पर तीन दिन पहले ही की थी भारी बढ़ोतरी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
केंद्र की मोदी सरकार ने देशवासियों को दिवाली का तोहफा दिया है। रसोई गैस के सिलेंडर के दामों में 265 रूपये की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ रखी है और दिवाली से पहले लोगों पर एक बार फिर महंगाई का तगड़ा झटका लगा है। नवंबर महीने के पहले दिन ही पेट्रोलियम कंपनियों ने गैस के दाम बढ़ा दिए हैं और एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में 265 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। हालांकि यह बढ़ोतरी कमर्शियल सिलेंडर में हुई है, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में तीन दिन पहले ही भारी बढ़ोतरी की गई थी।

यह भी पढ़ेंः शुक्र का धनु राशि में प्रवेश… 30 अक्टूबर से बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य

265 रुपये की बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में कमर्शियाल गैस सिलेंडर की कीमत 1998 रुपये हो गई है, जो इससे पहले 1733 रुपये थी। वहीं मुंबई में 19 किलोग्राम के कमर्शियाल गैस सिलेंडर के लिए 1950 रुपये खर्च करने होंगे। जबकि इससे पहले इसकी कीमत 1683 रुपये थी. कोलकाता में अब 19 किलो वाला गैस सिलेंडर 2073.50 रुपये का हो गया है, जबकि चेन्नई में अब 19 किलो वाला सिलेंडर 2133 रुपये में मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः आप को झटके पर झटकाः आप पार्षद ने थामा बीजेपी का दामन

बता दें कि दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर 900 रूपये का हो गया है। जबकि पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के दामों में भी बढ़ोतरी लगातार जारी है। इसकी वजह से आम लोगों को भारी महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। त्योहार के मौके पर आवश्यक वस्तुओं के दामों में पिछले साल की तुलना में करीब दोगुना तक की बढ़ोतरी हो चुकी है। ट्रांसपोर्टेशन लागत बढ़ने की वजह से लोगों की जेब पर भारी बोझ पड़ रहा है।