DELHI BJP में जोरों पर जोड़-तोड़ व पेंतरेबाजी

-ज्योति रछोया ने जोन चुनाव से पहले मांगी छुट्टी
-कार्यक्रमों के जरिए संगठन में पद पाने की कवायद

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्ली
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी में जोड़-तोड़ और पेंतरेबाजी का खेल जोरों पर है। पार्टी के नेता नगर निगम और पार्टी संगठन में पद पाने के लिए अलग अलग तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। कोई छुट्टी पर जाने के लिए पार्टी में अर्जी लगा रहा है तो कोई प्रदेश नेतृत्व के साथ कार्यक्रम रखवाकर अपनी सीट पक्की करने की जोरआजमाइश में जुटा है।
यह भी पढ़ें‘- BIHAR: महागठबंधन में घमासान… मांझी चले अपनी राह… आरजेडी का रास्ता नहीं आसान

नागलोई वार्ड संख्या 37 से बीजेपी पार्षद ज्योति रछोया ने महापौर, नेता सदन और स्थायी समिति अध्यक्ष को पत्र लिखकर एक रिश्तेदार के यहां जाने के लिए छुट्टी मांगी है। खास बात है कि पार्षद ने छुट्टी की मांग ऐसी तारीखों में की है जब जोन (वार्ड समिति) अध्यक्षों के चुनाव होने हैं। नरेला वार्ड समिति में बीजेपी के पार्षदों का आंकड़ा कम है। कारण है कि आम आदमी पार्टी ने यहां से एल्डरमैन पार्षदों का चुनाव करके बीजेपी का खेल बिगाड़ दिया था।
यह भी पढ़ें‘- छैल बिहारी को मिला बैलट बॉक्स लूटने का इनाम

बीजेपी ने भी नहले पर दहले की चाल चलते हुए आम आदमी पार्टी द्वारा चुने गए एल्डरमैन पार्षद को तोड़ लिया है। फिलहाल इस एल्डरमैन पार्षद को उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति का उपाध्यक्ष पद देकर अपने पाले में पक्का कर लिया है। इसके बावजूद बीजेपी के लिए नरेला वार्ड समिति में एक-एक वोट की बहुत बड़ी कीमत है।
यह भी पढ़ें‘- जानें, चंद्रमा की बदलती चाल और सूर्य ग्रहण का क्या होगा आपकी राशि पर असर?

बीजेपी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पार्टी पार्षद ज्योति रछोया ने इसी स्थिति का फायदा उठाने के लिए पार्टी पर दबाव बनाने की नीति अपनाई है। निगम की बैठकों के अलावा ज्योति रछोया के पार्षदी से जुड़े बाकी सभी काम उनके पारिवारिक सदस्य चतर सिंह रछोया देखते हैं। उन्होंने ही भूमि को निगम या पार्टी में कोई बड़ा पद दिलाने के लिए छुट्टी की अर्जी से दबाव बनाया है। यदि ज्योति वार्ड समिति के चुनाव में अनुपस्थित रहती है तो बीजेपी का खेल बिगड़ सकता है।
मॉस्क की राजनीति
दूसरी ओर दिल्ली बीजेपी के ही कुछ नेताओं ने प्रदेश नेतृत्व पर दबाव बनाने के लिए मॉस्क की राजनीति अपनाई है। निगम के स्कूलों के खुलने के लिए अभी समय तय नहीं हुआ है। लेकिन सोमवार को मॉस्क वितरण की लॉंचिंग का आयोजन किया गया। खास बात है कि इससे पहले यह कार्यक्रम दो बार स्थगित हो चुका था और सोमवार को भी पहले इसका आयोजन 1 बजे होना था लेकिन फिर 2 बजे आयोजित किया गया।