जज के सामने गिड़गिड़ाता नजर आया माफिया डॉन

-कभी पूर्वांचल में मुख़्तार अंसारी की बोलती थी तूती
-योगी सरकार पर लगाया द्वेष की भावना से कार्रवाई का आरोप

एसएस ब्यूरो/ आजमगढ़
कभी पूर्वांचल में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के नाम का इतना खौफ था कि लोग उसके सामने आने से डरते थे। लेकिन अब वही माफिया डॉन खुद सरकारी अमले के खौफ में है। गुरूवार को वही डॉन कोर्ट में गिडगिड़ाता नजर आया। उसने खुद को निर्दोष बताते हुए योगी सरकार पर द्वेष की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया। करीब 20 मिनट तक वीडियों काफ्रेंसिंग के जरिये हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख तय कर दी। वहीं विवेचक पक्ष को भी कोर्ट ने सुना। विवेचक ने मुख्तार से पूछताछ की मांग की। माना जा रहा है कि आजमगढ़ पुलिस जल्द ही माफिया मुख्तार अंसारी से पूछताछ के लिए बांदा जेल जा सकती है।

यह भी पढ़ें- दिल्लीः अब घर तक पहुंचेगी मधुशाला…कंपनियों ने ’आप’ सरकार से मांगी इजाजत

बता दें कि तरवां थाना क्षेत्र के ऐराखुर्द गांव में साल 2014 में सड़क निर्माण के दौरान वर्चस्व की लड़ाई में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग की गयी थी। इसमें एक मजदूर की मौत हो गयी थी, जबकि एक मजदूर घायल हो गया था। इस मामले में तरवां थाने में मुख्तार और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसी मामले को लेकर मुख्तार और उसके 10 सहयोगियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हुई थी। पुलिस ने मुख्तार को वारंट भी तामिल कराया था।

यह भी पढ़ें- DELHI BJP: स्थायी समिति अध्यक्ष की दावेदार… फर्जी आई-कार्ड बनवा रहीं सरकार!

इस मामले में गैंगेस्टर कोर्ट ने मुख्तार को गुरूवार को पेश होने का निर्देश दिया था। लेकिन कोविड के चलते मुख्तार कोर्ट में पेश नहीं हो सका। लेकिन वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये कार्ट में सुनवाई हुई। करीब बीस मिनट तक चली सुनवाई के दौरान माफिया मुख्तार अंसारी कोर्ट में गिड़गिड़ाता नजर आया। उसने कहा कि योगी सरकार विद्वेश की भावना से काम कर रही है।
जेल में बरती जा रही क्रूरताः मुख्तार
मुख्तार के वकील दारोगा सिंह ने बताया कि कोर्ट में सुनवाई के दौरान मुख्तार अंसारी ने कहा कि उसे अपने घर पर बात नहीं करने दी जा रही है। उसे जेल मैनुअल के हिसाब से सुविधाएं नहीं मिल रही हैं बल्कि उसके साथ क्रूरता का व्यवहार किया जा रहा है। सुनवाई के दौरान उसने कहा कि वह निर्दोष है और उसे जानबूझकर फंसाया जा रहा है।