जानें, इस सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आया है ‘बुधादित्य योग’?

-मेष राशि में सूर्य, बुध और शुक्र कर रहे युति
-मिथुन राशि में गोचर कर रहे देवों के सेनापति मंगल
ज्योतिषी शिवम गोयल

16 अप्रैल से सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह मेष राशि में गोचर कर रहे हैं। यह तीनों ग्रह मिलकर आपस में युति कर रहे हैं। मेष राशि में सूर्य और बुध के योग से ‘बुधादित्य योग’ बन रहा है। दूसरी ओर मंगल ग्रह पहले ही मिथुन राशि में गोचर कर रहा है। फिलहार इस सप्ताह में ग्रहों की ज्यादा उठापटक नहीं हो रही है। लेकिन 18 अप्रैल 2021 को शुक्र ग्रह का मेष राशि में उदय हो रहा है। यूं तो वृषभ और तुला राशि के स्वामी शुक्र के इस उदय से मांगलिक कार्यों के संपन्न होने में शुभता आयेगी। लेकिन विभिनन ग्रहों के इस योग से विभिन्न राशियों के जातकों पर भिन्न प्रभाव पड़ेगा। आप भी जानें कि आपके ऊपर इस ग्रह दशा का क्या प्रभाव होगाः-

यह भी पढ़ें- महापौर चुनावः चुनावी साल में मिलेगा मजबूत नेतृत्व… या जारी रहेगी पूर्वी दिल्ली निगम की तलाश!

19 अप्रैल से 25 -अप्रै 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल
मेषः ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपका राशि स्वामी मंगल मिथुन राशि में आपके पराक्रम घर में गोचर कर रहा होगा। इस समय आपका व्यापार तो अच्छा चलेगा ही साथ में पिछले कुछ दिनों से आप अपने आपको जो कमजोर और सुस्ती महसूस कर रहे थे वो अब इस समय बिलकुल भी नहीं होगी। साथ ही इस समय आप में पूरा जोश रहेगा और आपका आत्मविश्वास भी पूरा रहेगा। इस समय आपको अपने व्यापार से रिलेटेड बहुत अच्छे-अच्छे अवसर मिलेंगे। सरकारी कमो में भी अच्छी सफलता मिलेगी। इस समय आपका स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा रहेगा। ऑनलाइन काम, लोहे, अनाज और कपड़े के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। रुके हुए काम भी बहुत तेज़ी से बनेंगे। अगर आपका किसी के साथ मनमुटाव चल रहा है तो वो अब वो मनमुटाव ख़त्म होने के योग है। नए वाहन लेने के बहुत अच्छे योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। आप किसी बात की कोई चिंता ना करे आप लोगों की नौकरी बहुत बहुत अच्छी रहेगी। घर में भी ख़ुशियों का वातावरण रहेगा। सोमवार और बुधवार बहुत बहुत अच्छे है और गुरुवार थोड़ा बच कर चले।
उपायः ग़रीबों को अन्न का दान करें।

यह भी पढ़ें- महापौर चुनावः दक्षिणी दिल्ली को चमत्कारी नेतृत्व का इंतजार… जानें कौन हैं दावेदार

वृषः सप्ताह की शुरुआत बहुत ही अच्छी रहेगी। इस समय आपके लगभग सारे काम बनना शुरू हो जाएगा क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र मेष राशि में सूर्य और बुध के साथ गोचर कर रहा होगा। इस समय आपका व्यापार जो रुक-रुक के चल रहा था, अब वो सही चलना शुरू हो जाएगा। साथ में आपका व्यापार दिन प्रति दिन और बढ़ेगा। इस समय आपका मानसिक कष्ट भी धीरे-धीरे कम होना शुरू हो जाएगा। इस समय आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। लेकिन आपको थोड़ा अपना आलस कम करके चलना होगा। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। यात्रा योग है। नए वाहन लेने के भी योग है। निवेश करने का सबसे अच्छा समय है। सफ़ेद चीज़ और अनाज के कमो में अच्छी सफलता मिलेगी। जो लोग सरकारी नौकरी या प्राइवेट नौकरी की तलाश में है उनको नौकरी मिल जाएगी साथ में जिन लोगों का प्रमोशन रुका हुआ है इस समय उनका प्रमोशन भी हो जाएगा। दोस्ती यारी में अच्छा समय व्यतीत होगा। लव लाइफ़ के लिए ये सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। आप सब के लिए सोमवार और शुक्रवार बहुत अच्छे रहेंगे और मंगलवार जितना हो सके शांति से चले। बुध का गोचर आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। जैसी सफलता चाहेंगे हासिल कर लेंगे। विदेशी कंपनियों में सर्विस के लिए आवेदन करना हो तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अति अनुकूल रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में भी अच्छी सफलता प्राप्ति के योग है।
उपायः दही का दान करें और पानी पिलाएं।

यह भी पढ़ें- महापौर चुनावः उत्तरी दिल्ली में जेपी के सिर दोबारा होगा महापौर का ताज या बीजेपी खायेगी गच्चा!

मिथुनः सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। इस समय आपको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा क्यूँकि आपका राशि स्वामी बुध मेष राशि में शुक्र और सूर्य के साथ गोचर करेगा। इस समय लोहे, सोशल मीडिया, अनाज, स्टेशनरी और सफ़ेद चीज़ से रिलेटेड काम में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं। जिन लोगों के सरकारी काम रुके हुए हैं उनके काम भी अब बनने के योग हैं। निवेश के बहुत अच्छे योग है। इस समय आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना पड़ेगा। आपका मन भी विचलित रहेगा। नया वाहन लेने के भी योग हैं। नए काम के लिए बहुत से अवसर मिलेंगे। और साथ ही आपके नए काम शुरू होंगे। दोस्ती यारी और अपने परिवार के साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत होगा। नौकरी वालों के लिए भी समय बहुत अच्छा है। जो लोग नौकरी की तलाश में है उनको नौकरी ज़रूर मिलेगी। बस आप शांत रहें और अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करे। आपके लिए सोमवार और बुधवार बहुत अच्छे रहेंगे इस समय किया हुआ काम आपको बहुत फलेगा और शुक्रवार थोड़ा सावधानी से चलें। बुध के गोचर से समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लेकिन कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार भी बना सकती है, इसलिए सावधान रहें। किसी सरकारी सम्मान अथवा पुरस्कार की भी प्राप्ति हो सकती है। जमीन ज्यादा से जुड़े मामलों में दिक्कतें आ सकती हैं। आर्थिक तंगी से बचें। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।
उपायः गऊ माता को चारे का दान करें।

यह भी पढ़ें- कोरोना की दवा के नाम पर फर्जीवाड़ाः हिमाचल में नकली रेमडेसिविर बना रहा था इंदौर का डॉक्टर

कर्कः ये सप्ताह आपके लिए अच्छी रहेगा। इस समय आपकी आमदनी भी अच्छी होगी और साथ में आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा। आपका राशि स्वामी चंद्रमा तीन दिन कर्क राशि , दो दिन सिंह राशि में और दो दिन कन्या राशि में गोचर करेगा। घर में भी ख़ुशी का वातावरण रहेगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा होगा। इस सप्ताह आपको बहुत अच्छे अवसर मिलेंगे नया व्यापार शुरू करने के लिए। जो भी आपकी छोटी मोटी परेशानियों चल रही है वो इस समय अपने आप दूर हो जाएगा। आपका मन भी थोड़ा बहुत विचलित रहेगा। संतान सुख मिलेगा। नौकरी वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी, जेसे-जेसे सप्ताह के दिन निकलते रहेंगे, आपके दिन और अच्छे आना शुरू हो जाएगा। जिन लोग़ो की प्रमोशन रुकी हुई है, उनको इस सप्ताह प्रमोशन मिलेंगे के योग है। मंगलवार और शुक्रवार के दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। इस समय किया हुआ निवेश और कोई काम दोनों आपके लिए शुभफलदायक रहेगा। शनिवार को जितना हो सके घर पर रहें और बच के रहें। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है। लव लाइफ़ के लिए भी अच्छा समय है। बुध का गोचर से आप अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य व्यापार में लगे रहेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। शादी-विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। परिवार में मांगलिक कार्यों का भी सुअवसर आएगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी।
उपायः मंदिर में मिसरी या दूध का धन करे।

यह भी पढ़ें- राम मंदिर को दान के नाम पर 22 करोड़ का फर्जीवाड़ा!

सिंहः ये सप्ताह आपके लिए एक नए ऊर्जा लेकर आएगा। इस समय आपके घर में भी ख़ुशी का वातावरण रहेंगे साथ ही आपके नए व्यापार भी शुरू होगे और वो अच्छे भी चलेंगे। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी सूर्य मेष में बुध और शुक्र के साथ गोचर करेगा। पहले कुछ समय से जो आपका मन ख़राब चल रहा है वो अब धीरे-धीरे सही होना शुरू हो जाएगा। साथ ही मानसिक तनाव भी ख़त्म होगा। आपका व्यापार बहुत अच्छा होगा साथ में जो लोग फ़ैक्टरी लाइन से जूड़े हुए है उनके लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा। सरकारी कमो में भी आप को अच्छी सफलता मिलने के योग है। पिछले कुछ समय से जो भी आपको अपने स्वास्थ्य से रिलेटेड परेशानी हो रही है वो परेशानी अब दूर हो जाएगी, और आपका स्वास्थ्य ठीक हो जाएगा। इस समय किया हुआ निवेश भी आपके लिए बहुत शुभ रहेगा। नए व्यापार शुरू करने के लिए अच्छे अवसर मिलेगा। इस समय आपको कोई ख़ुश का समाचार भी सुनने को मिल सकता है। अपने पार्ट्नर के साथ आपका जो भी मनमुटाव चल रहा है वो इस समय दूर हो जाएगा। समाज में आपका मान-समान और अधिक होगा। यात्रा का योग है। नौकरी वालों के लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा। इस समय आपकी सारी परेशानी ख़त्म होने के योग है। लव लाइफ़ के लिए समय अच्छा है। बुधवार और शनिवार आपके लिए बहुत अच्छे है और शुक्रवार को थोड़ा बच कर चले। बुध के गोचर से इस अवधि में स्वास्थ्य विशेषकर के पेट संबंधी विकार, चर्मरोग के प्रति चिंतनशील रहें। किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में ना दें अन्यथा धन हानि की संभावना रहेगी। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। घूमने-फिरने पर अधिक खर्च होगा।
उपायः ग़रीबों को चने का दान करें।

यह भी पढ़ें- बुध का मेष राशि में गोचर… जानें, आया है क्या लेकर?

कन्याः ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा साथ में कुछ लोगों के साथ तो एक नए व्यापार की अच्छी लाइन बनना शुरू हो जाएगी। क्यूँकि इस समय बुध मेष में गोचर करेगा साथ में सूर्य और शुक्र भी आपकी राशि में गोचर करेगा। इस समय प्रॉपर्टी, तेल, पशु आहार, अनाज और चीनी के कमो में अच्छी सफलता मिलेगी साथ ही इस समय आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा लेकिन इस समय आपको जितना हो सके पॉज़िटिव रहना होगा क्यूँकि इस समय आपका मन बहुत नेगेटिव रहेगा जो की आपका स्वस्थ ख़राब कर सकता है इसलिए जितना हो सके पॉज़िटिव रहे। संतान सुख मिलेगा। यात्रा योग भी है। इस समय अगर आप कोई नया वाहन लेना चाहो तो वो भी ले सकते हो योग अच्छे बने हुए है। निवेश के अच्छे योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये समय बहुत अच्छा रहेगा। इस समय आपकी नौकरी बहुत अच्छी रहेगी साथ में जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुई उनकी नौकरी पक्की भी होगी और जिनके पैसे रुके हुए है वो भी वापिस आ जाएगा। शनिवार और गुरुवार आपके लिए बहुत उत्तम रहेगा लेकिन शुक्रवार जितना हो सके बच कर चले। बुध के गोचर से शिक्षा प्रतियोगिता में तो अच्छी सफलता मिल सकती है। प्रेम संबंधी मामलों में भी प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल है लाभ उठाएं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा भाइयों से मतभेद गहराने न दें।
उपायः गऊ माता को रोटी खिलाएं और साथ में गायत्री मंत्र का जाप करे।

यह भी पढ़ें- 14 अप्रैलः मिथुन राशि में मंगल का गोचर… जानें किसको क्या है मिलने वाला?

तुलाः सप्ताह की शुरुआत बहुत ही मज़ेदार रहेगी। इस समय आप अपने काम में पूरा व्यस्त रहोगे साथ ही घर वालों के साथ भी अच्छा समय व्यतीत होगा। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी शुक्र मेष राशि में सूर्य और बुध के साथ गोचर कर रहा होगा। इस समय आप अपने व्यापार में पूरा व्यस्त रहोगे। साथ इस समय होटेल, खाने पीने का काम और अनाज का बहुत अच्छा काम चलेगा। साथ जो लोग सरकारी कमो में है या सरकारी कमो से चूड़े हुए है उनका भी काम अच्छा रहेगा। इस समय आपका स्वस्थ ठीक रहेगा लेकिन आपका मन थोड़ा विचलित रहेगा। काफ़ी समय आप जो मानसिक तनाव फ़ेस कर रहे हो वो अब दूर हो जाएगा। इस समय कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। निवेश के बहुत अच्छे योग है। इस समय आप दोस्ती यारी के साथ समय को व्यतीत करने से अच्छा आप अपने घर पर अपने परिवार वालों के साथ एक अच्छा समय व्यतीत करे। रुके हुए पैसे और रुके हुए काम बनना शुरू हो जाएगा। नौकरी वालों के लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा इस समय जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुई उनकी नौकरी पक्की होगी साथ में आप लोगों की प्रमोशन भी होगी। इस समय आप अपने ग़ुस्से पर नियंत्रण रख कर चलेगा। सोमवार और शुक्रवार आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा इस समय किया हुआ काम आपको बहुत अच्छा फल देगा साथ ही मंगलवार थोड़ा बच कर चले।
उपायः ग़रीबों को मीठे पानी का दान करें।
वृश्चिकः सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। इस समय आपका मन अच्छा रहेगा साथ में आपका स्वास्थ्य भी पहले से ठीक रहेगा क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी मंगल मिथुन राशि में गोचर कर रहा होगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा रहेगा। जो भी छोटी मोटी परेशानी चल रही है वो अपने आप दूर हो जाएगी। इस समय आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। पिछले कुछ समय से आपको जो भी मानसिक कास्ट चल रहा है, वो अब अपने आप दूर हो जाएगा। अनाज और मशीन से रिलेटेड कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। नए व्यापार शुरू होने के अच्छे योग है। आपके रुके हुए काम भी बनना अब शुरू हो जाएगा। रुकी हुई प्रॉपर्टी बिकने के योग है। यात्रा का योग है। निवेश के अच्छे योग बने हुए है। सरकारी कमो में भी अच्छी सफलता मिलने के योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये समय बहुत अच्छा है। इस समय आपके सारे रुके हुए काम भी बनेंगे और साथ में जिन लोगों के प्रमोशन रुके हुए उनके भी अब प्रमोशन हो जाएगा। गुरुवार और शनिवार आपके लिए बहुत अच्छा है और शुक्रवार थोड़ा बच कर चले। बुध के गोचर आपको अति उत्साही और महा पराक्रमी बनाएगा। जो निर्णय लेंगे उसी में पूर्णरूप से सफल रहेंगे। धर्म-कर्म के मामलों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और दान पुण्य भी करेंगे।
उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें।
धनुः सप्ताह की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी। इस समय आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और साथ बहुत से रुके हुए काम भी बनेंगे। क्यूँकि इस समय आपका राशि स्वामी गुरु कुंभ राशि में गोचर कर रहा होगा। इस सप्ताह आपका व्यापार बहुत अच्छा रहेगा। अनाज, फ़र्निचर, शेयर ब्रोकर और प्रिंटिंग के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। सरकारी कामों में भी अच्छी सफलता मिलने के योग है। इस समय आपका कोई कोर्ट कचरी का मामला चल रहा है तो वो इस सप्ताह ख़त्म होने के योग है। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। इस समय आपको कोई ख़ुशी का समाचार सुनने को मिल सकता है।नए वाहन लेने के योग है। निवेश करने के बहुत अच्छे योग है। यात्रा का अच्छा योग है। नौकरी वालों के लिए भी ये सप्ताह अच्छा रहेगा। इस समय जिन लोगों की प्रमोशन रूकी हुई है उनकी प्रमोशन हो जाएगी। जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुई है उनकी नौकरी पक्की हो जाएगी। लव लाइफ़ के लिए ये समय अच्छा है। सोमवार और गुरुवार आपके लिए अच्छा है और शुक्रवार को जितना हो सके घर पर रहे।
उपायः मंदिर में हल्दी का दान करें।
मकरः सप्ताह की शुरुआत बहुत मज़ेदार रहने वाली है। इस समय आपका राशि स्वामी शनि मकर में ही गोचर कर रहा होगा। इस समय आपका व्यापार अच्छा रहेगा साथ में अब साझेदारी वाले कमो में भी आपको अच्छी सफलता मिलना के योग है। इस समय आपका जो भी मनमुटाव चल रहा वो इस समय दूर हो जाएगा। प्रिंटिंग, बुक, प्रॉपर्टी के कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। जिन लोगों की प्रॉपर्टी या कोई काम रुके हुए है तो अब वो काम बन जाएगा और साथ में प्रॉपर्टी भी बिक जाएगी। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। इस समय आपका मन भी ख़ुश रहेगा और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। सरकारी कमो में भी अच्छी सफलता मिलने के योग है। इस समय आपको कोई ख़ुशी का समाचार भी सुनने को मिल सकता है। नौकरी वालों के लिए भी ये समय बहुत अच्छा रहेगा। जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुए है उनकी नौकरी अब पक्की हो जाएगी। जिन लोगों का प्रमोशन रुका हुआ है उनका प्रमोशन भी हो जाएगा। लव लाइफ़ वालों के लिए भी समय अच्छा है। गुरुवार और शनिवार आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा और सोमवार जितना हो सके थोड़ा बच कर चले। बुध के गोचर से नौकरी में पदोन्नति सम्मान सम्मान की वृद्धि होगी केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता में अच्छी सफलता प्राप्ति के योग हैं।
उपायः शनिवार को काले तिल का दान करे।
कुंभः ये सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय शनि आपकी पहले राशि मकर में गोचर कर रहा होगा और साथ में शुभ ग्रहों की नज़र आपकी राशि पर रहेगी। आपका व्यापार दिन प्रति दिन और बढ़ता रहेगा। निवेश के लिए अच्छा समय है। शेयर बाज़ार में निवेश करने के अच्छे योग हैं। इस समय आपकी आमदनी अच्छी होगी लेकिन ख़र्चा ज़्यादा होगा। आपका स्वास्थ धीरे-धीरे सुधरना शुरू हो जाएगा। मानसिक तनाव रहेगा। नई योजना बनाने में लगे रहोगे लेकिन कुछ समझ नहीं आएगा। नया व्यापार शुरू करने के योग है। रुके हुए काम बनना शुरू हो जाएंगे। घर में ख़ुशी का वातावरण रहेगा। कोई अच्छी ख़बर सुनने हो मिल सकती है। पार्टनरशिप वाले काम में थोड़ी बहुत पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है। रुके हुए सरकारी काम भी इस समय पूरे होगे बस अपने ग़ुस्से में नियंत्रण रख कर बात करनी होगी। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा है। शुक्रवार को जितना हो सके बच कर चले। बुधवार और सोमवार आपके लिए बहुत अच्छे रहेंगे। व्यय भाव में बुध का गोचर अधिक भागदौड़ और खर्च करवाएगा। आर्थिक तंगी से भी बचना पड़ेगा। कोर्ट कचहरी के मामले अथवा झगड़े विवाद भी बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। मकान अथवा वाहन खरीदने का संकल्प पूर्ण हो सकता है।
उपायः शनिवार को काले तिल का दान करें।
मीनः सप्ताह की शुरुआत आपके लिए बहुत अच्छी रहेगी। इस समय एक तो आपका कोई नया व्यापार शुरू होगा साथ में आपका स्वस्थ भी अच्छा रहेगा। इस समय आपका राशि स्वामी गुरु कुंभ राशि में गोचर कर रहा होगा। इस सप्ताह आपका मन भी ख़ुश रहेगा। कुछ समय से आपको जो मानसिक कास्ट चल रहा था वो अब धीरे-धीरे ख़त्म होना शुरू हो जाएगा। इस समय आपका व्यापार बहुत अच्छा रहेगा।नए व्यापार शुरू करने के अच्छे योग बने हुए है। घर में भी ख़ुशी का वातावरण रहेगा। रुके हुए काम बनना शुरू हो जाएगा। इस समय आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। तेल, अनाज, दवाई और खाने पीने वाले कमो में अच्छी सफलता मिलने के योग है। रुके हुए पैसे भी वापिस आने के योग है। यात्रा का तो है। यात्रा का योग है। नए वाहन लेने के योग है। निवेश के भी अच्छे योग बने हुए है। दोस्ती यारी में अच्छा समय व्यतीत होगा। नौकरी वालों के लिए ये समय बहुत अच्छा रहेगा। आपके सारे काम बन जाएगा। जिन लोगों की नौकरी पक्की नहीं हुई है उनकी नौकरी अब पक्की हो जाएगी। लव लाइफ़ के लिए भी ये समय बहुत अच्छा है। मंगलवार और बुधवार आपके लिए बहुत अच्छे रहेगा और शुक्रवार जितना हो सके बच कर चले। बुध का गोचर हर तरह से कामयाबियों का सिलसिला बढ़ाएगा। एक से अधिक आय के साधन बनेंगे, जिसके फलस्वरूप आर्थिक पक्ष में और मजबूती आएगी। परिवार के वरिष्ठ सदस्य था बड़े भाइयों से मतभेद न पैदा होने दें। विद्यार्थियों अथवा प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए ग्रह गोचर और अनुकूल रहेगा।
उपायः- ग़रीबों को हल्दी का दान करें।
Twitter: @AstrologerSS8
Website:- www.astrosatyashivamindia.com