पत्रकार संगठनों ने की सीबीआई जांच की मांगः पत्रकार तरूण सिसोदिया की मौत का मामला

-दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन और जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ दिल्ली-एनसीआर ने की मांग
-दिवंगत पत्रकार की पत्नी द्वारा भाष्कर समूह पर लगाए गए आरोपों की जांच की मांग

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर के पत्रकार संगठनों दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन और जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ दिल्ली-एनसीआर ने दिवंगत पत्रकार तरूण सिसोदिया की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। बता दें कि तरूण की पत्नी ने दैनिक भाष्कर समूह पर सिसोदिया को परेशान करने और आत्महत्या के लिए उकसाने के गंभीर आरोप लगाए हैं। तरूण की पत्नी ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। दोनों पत्रकार संगठनों ने इसका समर्थन किया है।

यह भी पढ़ेंः- केशव पुरम जोनः ‘ये इरा का इलाका है… यहां वही होगा जो हम चाहेंगे’

दिल्ली जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के सचिव हीरेन्द्र सिंह राठौड़ और जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ दिल्ली-एनसीआर के महासचिव बृजेश शुक्ला ने कहा कि दिवंगत पत्रकार की पत्नी के दावों को नकारा नहीं जा सकता है। सिसोदिया की पत्नी मोनिका ने भाष्कर समूह के कुछ लोगों पर तरूण को मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हुए आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। तरूण सिसोदिया को नौकरी से निकालने के लिए उसके ऊपर तरह-तरह के दबाव बनाए जा रहे थे।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC: अब पार्किंग की फीस माफ कर निगम को करोड़ों का चूना लगाने की तैयारी

दोनों पत्रकार संगठनों की ओर से कहा गया है कि अभी तक दिवंगत पत्रकार का मोबाइल फोन गायब है और उसे परिवार वालों को नहीं सोंपा गया है। खुद पत्रकार की पत्नी ने आरोप लगाया है कि संस्थान के लोगों की प्रताड़ना के सबूत सिसोदिया के मोबाइल फोन से ही मिल जाएंगे। मोनिका ने आशंका जताई है कि हो सकता है कि सबूत मिटा दिए गए हों, इसलिए मोबाइल की भी फोरेंसिक जांच कराई जानी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः- एनडीए में दरारः चिराग ने खोला नीतीश के खिलाफ मोर्चा

दिवंगत पत्रकार की पत्नी ने एक बयान में कहा है कि एम्स में इलाज से संबंधित कुछ गड़बड़ियां रही होंगी लेकिन भाष्कर समूह के उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए जिन्होंने तरूण सिसोदिया को आत्महत्या की स्थिति तक पहुंचाया। मोनिका ने अपने बयान में भाष्कर समूह के तीन लोगों के नाम भी लिए हैं।
पत्रकार तरूण सिसोदिया की पत्नी ने आरोप लगाते हुए उनकी मौत से पहले भाष्कर समूह के लोगों की एम्स अस्पताल के अधिकारियों से मुलाकात पर भी सवाल उठाए हैं।

यह भी पढ़ेंः- कांग्रेस ने सोंपी दिवंगत पत्रकार के परिवार को सहायता राशि

हीरेन्द्र सिंह राठौड़ व बृजेश शुक्ला ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मांग की है कि दिवंगत पत्रकार तरूण सिसोदिया की पत्नी की मांग पर पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए, ताकि तरूण सिसोदिया की मौत के मामले में भाष्कर समूह की भूमिका भी सामने आ सके।