लोगों पर महंगाई की मार… फिर बढ़े सीएनजी के दाम

-शनिवार से दिल्ली, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में बढ़ी हुई दरें लागू

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
लोगों की जेब पर महंगाई का एक और बम फूटा है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने दिल्ली, यूपी, हरियाणा और राजस्थान में सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की है। शनिवार 4 दिसंबर से दिल्ली में सीएनजी का मूल्य 53.04 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है। वहीं गुरुग्राम में सीएनजी के दाम 60.40 रुपए प्रति किलोग्राम हो गये हैं।

यह भी पढ़ेंः नॉर्थ निगमः कौन बनेगा कांग्रेस दल का नेता?…कई हैं दावेदार!

दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और राजस्थान में सीएनजी की कीमतों में शुक्रवार को बड़ी बढ़ोतरी की गई है। आम लोगों पर एक बार फिर से महंगाई की मार पड़ी है। दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दामों में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है। सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने शुक्रवार को लोगों को बड़ा झटका दिया है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने शुक्रवार को दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में अपने सीएनजी खुदरा मूल्य को संशोधित किया है।
सीएनजी की नई दरें
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के मुताबिक, दिल्ली में 4 दिसंबर 2021 से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीटी) में सीएनजी मूल्य 53.04 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई हैं। वहीं गुरुग्राम में सीएनजी की कीमतें 60.40 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। हरियाणा के रेवाड़ी में सीएनजी की नई दरें 61.10 रुपए प्रति किलोग्राम और करनाल और कैथल में सीएनजी की कीमतें 59.30 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। इसके साथ ही राजस्थान के अजमेर, पाली और राजसमन्द में सीएनजी की संशोधित कीमतें 67.31 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।

यह भी पढ़ेंः दिल्लीः बदतर हालात… 90 फीसदी कांग्रेसी पार्टी छोड़ने को तैयार!

आपको बता दें कि इससे पहले 14 नवंबर को भी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दाम बढ़ाए थे। 14 नवंबर को दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.28 रुपये की वृद्धि की गई थी। बता दें 1 अक्टूबर के बाद से इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने चौथी बार सीएनजी के दाम बढ़ाये हैं। माना जा रहा है कि इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के इस फैसले के बाद बाकी कंपनियां भी सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी का फैसले लेंगी।