MCD की कई परियोजनाएं संभालने वाले ओमैक्स बिल्डर पर आयकर विभाग की छापेमारी

-देशभर में 45 ठिकानों पर सोमवार सुबह से ही चल रही तलाशी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के नगर निगमों की कई परियोजनाएं चला रहे रियल एस्टेट डेवलपर ओमैक्स ग्रुप के खिलाफ आयकर विभाग ने बड़ी छापेमारी की है। सोमवार सुबह से ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड और पंजाब समेत देशभर में करीब 45 ठिकानों पर छापेमारी जारी हैं। ओमैक्स बिल्डर पर टैक्स चोरी का आरोप है। बताया जा रहा है कि नोएडा के सेक्टर-62 और 93 में भी छापेमारी जारी है।

यह भी पढ़ेंः जेल से बाहर आये हत्या के आरोपी को पार्षद बनायेगी आम आमदमी पार्टी!

चंडीगढ़ आयकर विभाग द्वारा की जा रही इस छापेमारी में कई स्थानों की आयकर विभाग की टीमों की मदद ली गई है। दिल्ली-एनसीआर में ओमैक्स ग्रुप के 20 स्थानों के साथ ही देशभर में 45 जगहों पर सुबह सात बजे से ही छापेमारी चल रही है। अब तक की जानकारी के अनुसार, नोएडा में तीन, गुरुग्राम में तीन, गाजियाबाद में एक, चंडीगढ़ में चार, लुधियाना में तीन, लखनऊ में पांच, इंदौर में चार स्थानों पर तलाशी जारी है।

यह भी पढ़ेंः ग्रहों के राजा का राशि परिवर्तन… लेकर आया है सौभाग्य व धन-धान्य

ओमैक्स ग्रुप बिल्डर का हेड ऑफिस दिल्ली के कालकाजी में है। नोएडा से दो टीम दिल्ली गई हैं। दिल्ली में बिल्डर का घर और दफ्तर है। ओमैक्स बिल्डर पर टैक्स चोरी के साथ ही बड़ी मात्रा में नकदी लेकर फ्लैट बेचने का आरोप है। ग्रेटर नोएडा में किसी और शहर की टीम जांच कर रही है। आयकर विभाग के करीब 250 अधिकारी इन टीमों में शामिल हैं। दिल्ली की एक टीम नोएडा में पहले भी ऐसी कार्रवाई कर चुकी है। बता दें कि ओमेक्स के द्वारा उत्तरी दिल्ली नगर निगम की चांदनी चौक में एक परियोजना पर काम किया जा रहा है। यह परियोजना भी लंबे समय से विवादों में है।