सुरा के शौकीनों के लिए खुशखबरी… दिल्ली में 10 जून से हटेगा ’स्पेशल कोरोना टैक्स’

-सोमवार से खुल जाएंगी दिल्ली की सभी सीमाएं
-खुलेंगे रेस्तरा, मॉल पूजाघर, बंद रहेंगे होटल, बैंकट
-दिल्ली वालों के लिए होंगे दिल्ली के अस्पताल

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली सरकार ने 10 जून से शराब पर लगने वाले 70 फीसदी की दर से स्पेशल कोरोना टैक्स में छूट देने का फैसला किया है। अब दिल्ली में 10 जून 2020 से सभी तरह की शराब पुराने दामों पर ही मिलेगी। बता दें कि लंबे लॉकडाउन के बाद खुले ठेकों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने 70 फीसदी की दर से विशेष कोरोना टैक्स लगा दिया था।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC का स्वास्थ्य विभागः दागदार दामन लेकिन अफसरों ने दिया बड़ा ओहदा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को बताया कि सोमवार से सभी रेस्तरां, मॉल और पूजा घर खुल जाएंगे। दिल्ली में अभी होटल और बैंकट हॉल बंद रखे जाएंगे। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि दिल्ली के अस्पताल केवल दिल्ली वालों का ही इलाज करेंगे। जबकि केंद्र सरकार के अस्पतालों में अन्य राज्यों के लोग भी इलाज करा सकेंगे।

यह भी पढ़ेंः- अरबपति निकले दिल्ली दंगों वाले मौत के सौदागर

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के अब तक 2 लाख 46 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही भारत अब विश्व का पांचवां सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देश बन गया है। देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 7 हजार के पास पहुंच चुका है।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC अधिकारियों की एक और मनमानी… पंचकुईयां रोड श्मशान को COVID-19 से दी मुक्ति!

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 9,971 मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश में 287 मरीजों की मौत हुई है। फिलहाल देश में कोरोना के कुल 2,46,628 मामले हैं, जिनमें से 1,20,406 एक्टिव केस हैं। दूसरी ओर 1,19,293 लोग अब तक कोरोना बीमारी से ठीक हो चुके हैं।
दिल्ली वालों के लिए दिल्ली के अस्पताल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की कि जून महीने के अंत तक दिल्ली को 15,000 बेड की जरूरत होगी। अतः दिल्ली के अस्पताल केवल दिल्ली के लोगों के लिए ही उपलब्ध होंगे। सीएम केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि जबकि केंद्रीय अस्पताल सभी के लिए खुले रहेंगे।
सोमवार से खुल जाएंगी दिल्ली की सीमाएं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सोमवार से सभी रेस्तरां, मॉल और पूजा स्थल खुलेंगे। इनके साथ ही दिल्ली की सभी सीमाओं को भी लोगों के आने-जाने के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि दिल्ली में अभी सभी होटल और बैंकट हॉल बंद रहेंगे।