दिल्ली में आज से मिलेगी घर बैठे दारू

-होम डिलीवरी के लिए एप और वेबसाइट्स से करना होगा ऑर्डर
-शराब के मामले में ड्राई की चिंता से मुक्त हुए दिल्ली वाले
-छात्रावास, कार्यालय और शिक्षण संस्थानों में नहीं होगी डिलीवरी

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालों की सेवा के लिए एक कदम और आगे बढ़ाया है। राजधानी में आज यानी शुक्रवार 11 जून 2021 से शराब की होम डिलीवरी शुरू हो जाएगी। लोग अब घर बैठे मोबाइल एप्लीकेशन और वेबसाइट्स के जरिये ऑर्डर करके शराब अपने घर पर मंगवा सकेंगे। बता दें कि हाल ही में दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति में बदलाव कर शराब की होम डिलीवरी को मंजूरी दी थी। इस सुविधा से लोगों को शराब खरीदने के लिए लाइन में नहीं लगना होगा और नाही ड्राइडे की चिंता होगी।

यह भी पढ़ेंः- सत्ताधारी बीजेपी की व्यापारियों के साथ वादाखिलाफी… ट्रेड लाइसेंस फीस बढ़ाने पर व्यापारियों में नाराजगी

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वही शराब की दुकानें होम डिलिवरी कर पाएंगी, जिनके पास एल-13 लाइसेंस होगा। दिल्ली सरकार ने कहा है कि एल-13 नियम पुराना है। इस नियम में ही संशोधन किया गया है। नोटिफिकेशन में यह शर्त भी है कि सिर्फ रिहायशी घरों में ही शराब की दुकान से शराब की आपूर्ति की जाएगी। किसी शिक्षण संस्थान, छात्रावास, कार्यालय या अन्य संस्थानों में नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः- प्रदेश बीजेपी नेतृत्व के निर्णय पर पार्टी की सिख सियासत में बवाल

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति 2021 के नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि भारतीय मदिरा व विदेशी मदिरा (देशी और विदेशी) दोनों तरह की शराब की होम डिलिवरी की जाएगी। दिल्ली के उपराज्यपाल द्वारा स्वीकृत आबकारी नीति में अब 21 साल वाले भी जाम को छलका सकेंगे। इस नीति के तहत शराब पीने की उम्र 25 साल से घटाकर 21 साल कर दी गई है। वहीं दिल्ली के बार में रात के तीन बजे तक शराब परोसी जा सकेगी।