दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल का इस्तीफा… एकीकृत निगम के साथ दिल्ली को मिलेंगे नये उपराज्यपाल

-उपराज्यपाल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सोंपा इस्तीफा

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली, 18 मई, 2022
देश की राजधानी दिल्ली में प्रशासनिक स्तर पर बड़े बदलाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सोंप दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है। दूसरी ओर तीनों नगर निगमों का कार्यकाल भी पूर्ण हो गया है, अतः माना जा रहा है कि दिल्ली को नये उपराज्यपाल के साथ एक आयुक्त और स्पेशल ऑफिसर भी मिल सकते हैं।

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बुधवार का अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सोंपा है। गौरतलब है कि उनका कार्यकाल पूरा हो गया है और अब उनके स्थान पर नये उपराज्यपाल को मनोनीत किया जायेगा। इसके साथ ही तीनों नगर निगमों का कार्यकाल भी पूर्ण हो चुका है अतः अब दिल्ली नगर निगम का एक ही आयुक्त भी तय किया जायेगा और इसके साथ ही निगम के पुनर्गठन तक के लिए स्पेशल ऑफिसर की नियुक्ति भी की जानी है।
बता दें कि 1969 बैच के आईएएस अधिकारी अनिल बैजल को दिसंबर 2016 में दिल्ली के उपराज्यपाल के बतौर नियुक्त किया गया था। अनिल बैजल स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की केंद्र की सरकार में केंद्रीय गृह सचिव के पद पर काम कर चुके हैं। उनका दिल्ली के उपराज्यपाल का कार्यकाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ टकराव के लिए भी हमेशा याद किया जाता रहेगा।