दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता ने पंजाब के मुख्यमंत्री से पराली पर मांगा आश्वासन… ताकि दिल्ली में नहीं फैले प्रदूषण

-भगवंत मान को पत्र लिखकर पंजाब में पराली नहीं जलाने पर मांगा आश्वासन
-सीएम केजरीवाल पंजाब की पराली को ठहराते आ रहे दिल्ली में प्रदूषण के लिए जिम्मेदार

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली, 26 अप्रैल, 2022
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली दौरे पर आये पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान को पत्र लिखकर मांग की है कि वह दिल्ली वालों को आश्वस्त करें कि वह पंजाब में किसानों के द्वारा हर वर्ष सर्दियों में पराली जलाने से दिल्ली में होने वाले दम घोटे वायु प्रदूषण को खत्म करने में सहयोग देंगे और अपने राज्य के किसानों को पराली जलाने से रोकेंगे।

यह भी पढ़ेंः प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व को चुनौतीः पार्टी के लिए घातक साबित हुआ निगम का विभाजन… आलाकमान ने नहीं मानी थी विभाजन के समय अपने पार्षदांं की बात!

बीजेपी प्रवक्ता ने पत्र में कहा है कि दिल्ली वाले पंजाब के मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरे पर आने और यहाँ ’पत्रकार वार्ता’ सम्बोधित करने पर अभिनंदन करते हैं पर पंजाब के मुख्यमंत्री दिल्ली में हर वर्ष सर्दियों में होने वाले वायु प्रदूषण की रोकथाम पर दिल्ली वालों को आश्वस्त करें।
पत्र में कहा गया है कि हर वर्ष अक्टूबर से दिसम्बर तक दिल्ली में दम घोटू वायु प्रदूषण होता है और 7 साल से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका कारण पंजाब में जलने वाली पराली को बताते रहे हैं और साथ ही कहते रहे हैं कि तत्कालीन पंजाब सरकार इसे रोकने में कोई सहयोग नही दे रहीं।

यह भी पढ़ेंः 12 वर्ष बाद बन रहा सुखद संयोग… गजकेसरी योग और शुक्र का राशि परिवर्तन… इन राशियों पर होगी छप्पर फाड़के धन वर्षा

अतः अब जबकि पंजाब एवं दिल्ली दोनों जगह आम आदमी पार्टी की सरकार है तो दिल्ली वाले उम्मीद करते हैं कि अब पंजाब सरकार अपने किसानों को पराली जलाने से रोक कर दिल्ली को राहत दिलवायेगी। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पराली जलाने के विकल्प के तौर पर एक बायो डिकंपोजर घोल बनवाया है। अतः पंजाब सरकार व दिल्ली सरकार से लेकर उस घोल को पंजाब के किसानों को दे। साथ ही पंजाब सरकार हमारी दिल्ली सरकार से आर्थिक सहयोग भी मांग सकती है क्योंकि उसके पास बड़ी राशि प्रदूषण सेस के रूप में उपलब्ध है।