विधानसभा सीट

DELHI BJP: खुद मदद मांगने के लिए उठे, मदद का दावा करने वाले हाथ…!

-पेशेंट के लिए सांसद हंस राज हंस ने मांगी ऑक्सीजन की मदद
-फिर भी बीजेपी नेता रोजाना कर रहे ऑक्सीजन देने का दावा
-कांग्रेस नेता ने उठाये मोदी सरकार और सांसद पर सवाल

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्ली
कोरोना (COVID-19) पीड़ितों की मदद के लिए बहुत से लोग आगे आ रहे हैं। कुछ राजनीतिक दल भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी कर रहे हैं। ऑक्सीजन (Oxygen) से लेकर दवाईयां और भोजन की मदद भी इसमें शामिल है। अपनों द्वारा उठाये गये सवालों के घेरे में आने के बाद से दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता भी मदद के बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं। लेकिन रोजना कुछ न कुछ ऐसा घट रहा है, जिसकी वजह से इन सारे दावों की हवा निकल जाती है। खुद बीजेपी नेताओं को ही अपनी पार्टी के द्वारा किये जा रहे दावों पर भरोसा नहीं है। ताजा मामला उत्तर-पश्चिम (North-East) लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद हंस राज हंस (Hans Raj Hans) से जुड़ा है।

यह भी पढ़ेंः- ‘रक्त चरित्र’ की हैटट्रिक… दीदी का खेला पड़ा भारी… बीजेपी बड़े अंतर से हारी!

एक ओर दिल्ली बीजेपी के नेता दावा कर रहे हैं कि वह जरूरतमंदों को यथासंभव ऑक्सीजन गैस भी मुहैया करवा रहे हैं। दूसरी ओर खुद बीजेपी सांसद ही लोगों से ऑक्सीजन की मदद मांग रहे हैं। सांसद हंसराह हंस पिछले कई दिनों से अपने ट्विटर के जरिये लोगों से किसी न किसी पेशेंट के लिए ऑक्सीजन की मदद पहुंचाने के लिए कह रहे हैं। सोमवार 3 मई को भी उन्होंने एक ट्वीट ‘‘ऑक्सीजन रिक्वायर्ड’’ के जरिये अशोक विहार के एक पेशेंट के लिए ऑक्सीजन की मदद मांगी। लेकिन इस ट्वीट को लेकर कांग्रेस ने सांसद महोदय और उनकी सरकार की भूमिका पर ही सवाल खड़े कर दिये।

यह भी पढ़ेंः- अपने पूर्व मंडल अध्यक्ष को भी अस्पताल में भर्ती नहीं करा सके प्रदेश BJP अध्यक्ष!

कांग्रेस की तेज-तर्रार राष्ट्रीय प्रवक्ता (Spokes Person) रागिनी नायक (Ragini Nayak) ने अपने ट्वीट में कहा कि ‘‘मोदी सरकार के निकम्मेपन का इससे बड़ा नजारा क्या होगा कि दिल्ली के चुने हुए सांसद, जिनसे जनता मदद की दरकार रखती है, खुद मदद की गुहार लगा रहे हैं।’’ पिछले दिनों दिल्ली बीजेपी के एक प्रवक्ता ने भी ट्विटर के जरिये एक पेशेंट के लिए ऑक्सीजन की मदद मांगी थी। जबकि पार्टी के नेताओं की ओर से रोजाना इस तरह के दावों वाले मैसेज सोशल मीडिया और प्रेस विज्ञप्तियों के जरिये भेजे जा रहे हैं कि वह लोगों को गैस सिलेंडर, ऑक्सीमीटर, नेबुलाइजर, फेस शील्ड, दवाईयां और दूसरी चीजें रोजाना उपलब्ध करवा रहे हैं।

                           बीजेपी नेताओं की ओर से भेजे जा रहे हैं कुछ इस तरह के मैसेज

यह भी पढ़ेंः- RSS को नहीं दिख रहा DELHI बीजेपी का काम!

बता दें कि पिछले दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक पदाधिकारी ने दिल्ली बीजेपी की पूरी टीम पर सवाल उठाये थे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि ‘‘चारों तरफ आग लगी है, लेकिन दिल्ली बीजेपी कहीं दिखाई नहीं दे रही हैं’’ यह खबर मीडिया में आने के बाद पूरी पार्टी बैकफुट पर आ गई थी। उसी दिन पूरी पार्टी ने अपनी ओर से सफाई जारी की थी कि प्रदेश नेतृत्व के साथ पूरी टीम लोगों की सेवा में लगी हुई है। लेकिन बीजेपी के ही उत्तर पश्चिमी दिल्ली से सांसद हंस राज हंस ने एक बार फिर ‘ऑक्सीजन की मदद मांगकर’ पार्टी के नेताओं के बड़े-बड़े दावों की हवा निकाल दी है।