वृष राशि वालों के लिए मकर तो मिथुन वालों के कुंभ राशि वाले होते हैं अच्छे दोस्त… जानें आपके लिए कौन होगा बेहतर सहयोगी?

-12 राशियों के लिए अलग अलग राशि वाले होते हैं बेस्ट फ्रेंड

आचार्य रामगोपाल शुक्ल/नई दिल्ली
कभी अचानक हुई जान-पहचान से लोग जीवनभर के दोस्त बन जाते हैं, तो कभी अच्छे दोस्त होते हुए भी लोगों के दिल आपस में नहीं मिल पाते हैं। इस दोस्ती या फिर दुश्मनी के लिए आपकी जन्म राशि और लग्न जिम्मेदार हैं। हम आपको यहां बताएंगे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किन राशियों के लोगों के लिए कौन सी राशि वाले लोग बेहतर दोस्त और सहयोगी साबित होते हैंः-

यह भी पढ़ेः- यूपी-उत्तराखंड में अकेली लड़ेगी बसपा

राशि और मित्रता के लिहाज से उनके लिए उचित राशि
मेषः आपकी मेष राशि है तो आपको धनु राशि वालों को अपना मित्र बनाना चाहिए। धनु राशि के जातकों के साथ आपकी मित्रता लाभदायक रहती है। इसके अलावा सिंह लग्न व धनु लग्न वाले लोग भी मित्रता के लिहाज से आपके लिए शुभ होगें।

यह भी पढ़ेः- यूपी में सपा-बसपा की मुश्किल बढ़ाएगी ओवैसी की पार्टी

वृषभः वृषभ राशि वालों के लिए मकर राशि वाले अच्छे दोस्त साबित होते हैं। इन राशि के जातकों के साथ आपस में बिगड़ने की कम आशंका रहती है। इसके साथ ही कन्या लग्न व मकर लग्न वाले भी वृष राशि वालों के लिए सच्चे मित्र साबित होते हैं। वहीं, मिथुन राशि के जातकों के साथ आपकी कम निभती है।

यह भी पढ़ेः- ’अब यूपी में खेला होई’

मिथुनः मिथुन राशि वाले लोग कुंभ राशि के जातकों के ऊपर भरोसा कर सकते हैं। इनका साथ आपके लिए भाग्यवर्धक साबित होता है। इसके साथ ही तुला लग्न और कुंभ लग्न के लोग भी आपके लिए अच्छे सहयोगी साबित होते हैं।

यह भी पढ़ेः- सपा सांसद ने बताया बच्चों को कुदरत की देन

कर्कः कर्क राशि के जातकों के लिए मीन राशि वाले लोग ज्यादा उपयोगी साबित होते हैं। कर्क राशि वाले मीन राशि के जातकों का अपने जीवन में ज्यादा लाभ उठा पाते हैं। वहीं इनके लिए मकर लग्न वाले सहयोगी साबित होते हैं, जबकि कर्क राशि वालों को मकर राशि के लोगों से बचना बेहतर होता है।

यह भी पढ़ेः- मास्क नहीं लगाया तो गोली से उड़ाया

सिंहः सिंह राशि वालों के लिए मिथुन राशि के लोग बेहतर सहयोगी साबित होते हैं। मिथुन राशि के लोग इनके लिए रोजगार, आय और जीवन के दूसरे क्षेत्रों में सहायक सिद्ध होते हैं। इसके साथ ही इनके लिए धनु राशि वाले दोस्त भी उत्तम रहते हैं।

यह भी पढ़ेः- सरकार ने टैक्स फ्री की कोरोना के इलाज में खर्च होने वाली रकम

कन्याः कन्या राशि वालों के लिए भी मिथुन राशि के जातक भाग्यकारक साबित होते हैं। इनके साथ ही सिंह राशि वाले भी कन्या राशि के जातकों के लिए उत्तम सहयोगी रहते हैं। वहीं मकर और वृषभ लग्न के लोगों के साथ मित्रता का ज्यादा लाभ इन्हें नहीं मिलता है।

यह भी पढ़ेः- डीडीए देगा सस्ती दरों पर किराये के फ्लैट

तुलाः तुला राशि वालों के लिए कोई एक नहीं बल्कि तीन राशि के जातक मित्रता के लिहाज से अच्छे साबित होते हैं। इनमे मकर, कुंभ और वृषभ राशियां शामिल हैं। दूसरी ओर तुला राशि वालों को कुंभ ओर मिथुन लग्न के लोगों के साथ दोस्ती करने से बचना चाहिए। क्योंकि यह लोग नुकसानदायक साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेः- 125 रुपये प्रति लीटर तक जाएगा पेट्रोल!

वृश्चिकः वृश्चिक राशि वालों के लिए जीवन में मीन और सिंह राशि वाले उत्तम मित्र साबित होते हैं। यह वृश्चिक वालों के लिए शुभफलदायी रहते हैं। लेकिन वृश्चिक राशि के लोगों को मीन और कर्क लग्न के लोगों के साथ दूरी बनाकर रखनी चाहिए, क्योंकि यह लोग कभी भी धोखा दे सकते हैं।

यह भी पढ़ेः- जम्मू-कश्मीरः विधानसभा क्षेत्रों के परिसीमन के बाद ही मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा

धनुः धनु राशि वाले जातकों के लिए सिंह और कर्क राशि वाले ‍लोग उत्तम मित्र साबित होते हैं। इन राशियों के लोग धनु राशि वालों को जीवन में आगे बढ़ने में सहयोग करते हैं। मुसीबत के समय में यह लोग संकट मोचक साबित होते हैं। लेकिन इनके लिए मेष लग्न वाले सामान्य साथी ही साबित होते हैं।

यह भी पढ़ेः- कोई ‘महबूबा’ ऐसी तो नहीं होती!

मकरः मकर राशि वालों के लिए मिथुन और वृषभ राशियों के लोग अच्छे मित्र साबित होते हैं। इन दोनों राशियों के लोग मकर राशि के जातकों को अपने जीवन में आगे बढ़ने में मदद करते हैं। लेकिन मकर राशि वालों को कर्क और कन्या लग्न वाले लोगों व वृश्चिक राशि के जातकों से बचकर रहना चाहिए।

यह भी पढ़ेः- निगम चुनाव से पहले दिल्ली बीजेपी में बवाल शुरू… अपने मीडिया विभाग को भी नहीं संभाल पा रहा प्रदेश नेतृत्व

कुंभः कुंभ राशि वालों के लिए तुला, मकर और वृषभ राशियों के लोग उत्तम मित्र साबित होते हैं। संकट के समय इन तीनों राशियों के लोग आगे बढ़कर कुंभ राशि वालों की मदद करते हैं। सामान्य जीवन में भी यह लोग सहयोगी साबित होते हैं। लेकिन मकर राश वालों को मिथुन व कन्या लग्न वाले कभी भी धोखा दे सकते हैं।

यह भी पढ़ेः- 500 से बढ़ाकर 25 हजार रूपये होगी रेस्टोंट्स की लाइसेंस फीस

मीनः मीन राशि वालों के लिए कर्क राशि वाले उत्तम मित्र और सहयोगी साबित होते हैं। यह लोग मीन राशि के जातकों को अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। संकट के समय में एक सगे संबंधी की तरह खड़े रहते हैं। लेकिन इन्हें धनु, सिंह और वृश्चिक राशि वालो का सहयोग कभी नहीं मिलता।
नोटः इस आलेख में वर्णित जानकारी को लेकर शतप्रतिशत सत्य होने का दावा नहीं है। यह सूचना केवल सामान्य गणना पर आधारित है। प्रत्येक व्यक्ति की कुंडली के अनुसार फलादेश अलग हो सकता है। अतः किसी तरह का निर्णय लेने से पूर्व अपने विश्वसनीय ज्योतिष विशेषज्ञ से सलाह लेने का कष्ट करें।
(अपने समाचार, लेख एवं विज्ञापन छपवाने हेतु संपर्क करेंः- ईमेलः newsa2z786@gmail.com मोबाइलः 7982558960)