BJP ने बढ़ाया पत्रकार के परिवार को सहारे का हाथ

-दिवंगत पत्रकार तरूण सिसोदिया के परिवार को दो लाख रूपये देगी दिल्ली बीजेपी
-कोरोना से पीड़ित तरूण ने सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में की थी आत्महत्या

टीम एटूजैड/ नई दिल्ली
दिल्ली प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने दिवंगत पत्रकार तरूण सिसोदिया के परिवार की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उनके परिवार को 2 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का निर्णय लिया है। साथ ही उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिवारीजनों के प्रति संवेदना जताई है।

यह भी पढ़ेंः- NORTH DMC: काम पर ध्यान नहीं, जम कर चल रहा ट्रांसफर-पोस्टिंग का खेल

आदेश गुप्ता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी दिवंगत पत्रकार के परिजनों को हर संभव मदद देने की अपील की है। पत्रकार तरुण सिसोदिया का दिल्ली स्थित एम्स में इलाज चल रहा था। सोमवार को उनकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि इस सूचना से उनका मन बहुत आहत हुआ है। उनका निधन पत्रकारिता जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

यह भी पढ़ेंः- SOUTH DMC: नगर निगम ने माना… बिना काम किये दिया गया कर्मियों को वेतन

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पत्रकार इस कोरोना काल में वॉरियर की भूमिका में काम कर रहे हैं। अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों को सूचनाएं पहुंचाने का काम कर रहे हैं। वह दिवंगत पत्रकार तरुण सिसोदिया के परिजनों से 8 जुलाई को मुलाकात करेंगे और परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में दो लाख रुपए का चेक भेंट करेंगे।
संस्थान की ओर से नौकरी छोड़ने का बढ़ रहा था दबाव
पत्रकार तरूण सिसोदिया दैनिक भास्कर में काम कर रहे थे। पत्रकारिता की जिम्मेदारियों के दौरान ही वह कोरोना से संक्रमित हो गए थे। बताया जा रहा है कि एम्स में इलाज के दौरान भी संस्थान की ओर से उनके ऊपर नौकरी से इस्तीफा देने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। तरूण के साथ दैनिक भास्कर में ही काम कर चुके कई पत्रकारों ने सोशल मीडिया पर इस बात का जिक्र किया है। जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ दिल्ली-एनसीआर ने केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार से मांग की है कि संस्थान के खिलाफ पत्रकारों के उत्पीड़न के मामले में सख्त कदम उठाए जाएं।