सिद्धू के पीछे पड़ी बिहार पुलिस

-सिद्धू के घर के बाहर 3 तीन दिन से डेरा डाले बैठी कटिहार पुलिस
-2019 लोकसभा चुनाव के समय कटिहार में दर्ज किया गया था मामला

टीम एटजैड/ अमृतसर
पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू बचते घूम रहे हैं। सिद्धू के पीछे बिहार पुलिस लगी है। सिद्धू की तलाश में बिहार पुलिस अमृतसर पहुंची हुई है और बीते तीन दिन से उनके घर के बाहर डेरा डाले हुए है। सिद्धू के खिलाफ बिहार के कटिहार में मुकदमा दर्ज है। इसी मामले में बिहार पुलिस उन्हें समन देने के लिए अमृतसर आई है।

यह भी पढ़ेंः- नॉर्थ डीएमसी का हालः बिना रसीदों के ही शुरू कर दिये हाउस टैक्स कैंप

बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस इससे पहले भी सिद्धू के पास समन लेकर आई थी। तब भी पूर्व क्रिकेटर पुलिस को नहीं मिले थे। बिहार पुलिस का कहना है कि इस बार सिद्धू अगर समन रिसीव नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हो सकता है। बिहार पुलिस ने कहा है कि वह लगातार सिद्धू से संपर्क करने की कोशिश में है। लेकिन उनकी ओर से कोई रेस्पांस नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः- निगमों के भ्रष्टाचार पर ‘मंथली मॉनिटरिंग’ से लगेगी रोक

बता दें कि बिहार के कटिहार जिले के वरसोई थाने में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। आरोप है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सिद्धू ने विवादित भाषण दिया था। आरोप है कि सिद्धू ने 16 अप्रैल 2019 को एक चुनावी सभा में अपने भाषण में जिन शब्दों का प्रयोग किया था वह आचार संहिता के उल्लंघन का मामला है।

यह भी पढ़ेंः- कोर्ट का आदेशः जेल में ही रहेंगे मौत के सौदागर

तारिक अनवर के पक्ष में किया था चुनाव प्रचार
नवजोत सिंह सिद्धू ने यह विवादित भाषण 2019 के लोकसभा चुनाव में दिया था। बिहार के कटिहार में कांग्रेस के उम्‍मीदवार तारिक अनवर के पक्ष में चुनाव प्रचार करने गए थे। आरोप है कि सिद्धू ने जिन शब्दों का प्रयोग किया था उससे समुदाय विशेष को उकसाया जा सकता है। बिहार पुलिस का कहना है कि इसी केस में पिछले साल दिसंबर में भी सिद्धू को समन देने की कोशिश की गई थी। लेकिन तब भी पूर्व क्रिकेटर ने रेस्पांस नहीं दिया था।

यह भी पढ़ेंः- मध्य प्रदेश से राज्यसभा में बीजेपी का कब्जा बरकरार

समन नहीं लिया तो वारंट हो सकता है जारी
कटिहार जिले के वरसोई थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर जनार्दन और सब इंस्पेक्टर जावेद अहमद के मुताबिक यदि सिद्धू ने समन नहीं लिया तो उनके खिलाफ वारंट जारी हो सकता है। पुलिस के लिए फिलहाल समन तामील करवाना जरूरी है। दोनों पुलिस अधिकारियों ने बताया कि समन रिसीव करने के बाद सिद्धू जमानत ले सकते हैं। लेकिन अगर वह समन रिसीव नहीं करते हैं तो गिरफ्तारी वारंट जारी हो सकता है।
अनवर ने जताई थी बयान से असहमति
लोकसभा चुनाव में सिद्धू के द्वारा दिये गए बयान पर खुद कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने भी असहमति जताई थी। चुनाव के समय कई दलों के राजनेताओं ने सिद्धू पर विवाद को पैदा करने वाली बात कहने का आरोप लगाया था।