कोरोना से इलाज के लिए दिल्ली में 50 हजार बेड का हुआ इंतजाम

-दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन ने की कमरे देने की पेशकश
-अटेच बाथरूम की सुविधा और आस-पास के अस्पतालों से अनुबंध को तैयार

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्ली
कोरोना महामारी में अस्पतालों में बेड और कमरों की कमी झेल रही दिल्ली सरकार के पास अब 50 हजार से ज्यादा बेड का इंतजाम हो गया है। इन कमरों में अटैच बाथरूम के साथ स्वच्छ वातावरण की व्यवस्था है। खास बात है कि इन बेड्स (कमरों) को आसपास के सरकारी व निजी अस्पतालों के साथ अटैच करके कोरोना का इलाज आसानी से किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः- निजी अस्पतालों के 60 फीसदी बैड पर कम फीस में होगा इलाज

दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन ने दिल्ली के बजट होटल्स के कमरों को कोरोना के इलाज के दिल्ली सरकार को देने की पेशकश की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली के करोलबाग, पहाड़गंज, महिपालपुर, पुरानी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली के ज्यदातर बजट होटल्स और गेस्ट हाउसों के कमरे एकदम तैयार हैं। यदि किसी अस्पताल में बेड या कमरे कम पड़ते हैं तो उनके आसपास के होटल्स के कमरों के बेड्स पर मरीजों को ट्रांसफर करके उनका इलाज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः- SOUTH DMC में करोड़ों का घोटाला… बिना काम के हाजिरी लगाकर नेताओं-अफसरों को पहुंच रहा चढ़ावा!

इन होटल्स में 50 हजार से ज्यादा एयर कंडीशन कमरे हैं। जिनका उपयोग कोरोना के पेशेंट्स के इलाज के लिए किया जा सकता है। संदीप खंडेलवाल ने कहा कि हमने इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा है कि हमारे समाज पर कोरोना की विपदा आई है। ऐसे में हम सरकार की मदद के लिए तैयार हैं। हम दिल्ली सरकार को अपने कमरे कम किराए पर देने के लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ेंः- North DMC के 2 हजार डॉक्टर्स ने दी सामूहिक VRS की धमकी

होटल्स के कमरे डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, सफाई कर्मचारी, सर्विस बॉय और खाने की व्यवस्था करके उपयोग में लाये जा सकते हैं। श्री खंडेलवाल ने कहा कि सरकार को एक बात की गारंटी देनी होगी। क्योंकि कोरोना संक्रमण की वजह से होटल्स के बेड, पर्दे, चद्दरें, तकिये आदि संक्रमित हो सकते हैं। अतः इन सबका खर्च सरकार को खुद उठाना होगा।