मतदाता सूची में जुड़वायें नाम… 1 नवम्बर से दिल्ली में विशेष अभियान

-दिल्ली की मतदाता सूची की होगी समीक्षा

एसएस ब्यूरो/ नई दिल्ली
यदि आप दिल्ली के नागरिक हैं और 18 वर्ष से ज्यादा की आयु के हैं और आपका नाम दिल्ली की मतदाता सूची में नहीं है तो आपके लिए अच्छा मौका है। दिल्ली की मतदाता सूची की विशेष समीक्षा एक नवम्बर से शुरू होने रही है। इस कार्य के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक कोरोना महामारी से बढ़ी चुनौतियों के बावजूद यथासंभव अधिक से अधिक मतदाताओं से संपर्क करने की कोशिशें की जा रही हैं।

यह भी पढ़ेंः मकर राशि में शनि-गुरू की युति… जानें किसकी बदलेगी स्थिति?

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय ने अपने सोशल मीडिया के मंचों के जरिए मतदाता सूची की नवीनतम विशेष समीक्षा (एसएसआर) से पहले अपना संपर्क बढ़ाने का प्रयास किया है। इसके तहत, जागरूकता का प्रसार करने के लिए इसके फेसबुक और ट््विटर हैंडल पर विशेष डिजिटल पोस्टर डाले गये हैं।

यह भी पढ़ेंः बीजेपी-राजः ना इलाज के लिए दवाईयां ना मच्छरों को मारने के लिए टैमीफॉस फिर भी डेंगू से बचाव के बड़े-बड़े दावे!

मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि प्रक्रिया के दौरान एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष या इससे अधिक आयु के लोग मतदाता के रूप में पंजीकरण के लिये योग्य होंगे। अंतिम सूची पांच जनवरी को प्रकाशित की जाएगी। दिल्ली में जनवरी 2021 में प्रकाशित मतदाता सूची के मुताबिक शहर में कुल योग्य मतदाताओं की संख्या 1 करोड़ 48 लाख है।