‘आप’ का बिल्डर माफिया कनेक्शन… बिल्डरों को व्यापारी बताकर लगाए पूर्व महापौर पर एक्सटॉर्सन के आरोप

-करोलबाग में जिस बिल्डर माफिया का ‘मॉल’ अवैध निर्माण में हुआ सील, उसी के समर्थन में उतरे आप नेता
-सूत्रों के हवाले से खबरः एक आप सांसद के इशारे पर बिल्डर माफिया के सर्मथन में उतरी आम आदमी पार्टी

हीरेन्द्र सिंह राठौड़/ नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी का बिल्डर माफिया कनेक्शन सामने आया है। जिस बिल्डर माफिया ने करोलबाग इलाके में डेढ़ दर्जन से ज्यादा बड़ी बिल्डिंगें अवैध निर्माण के जरिये खड़ी कर दीं, उन्हें ‘आप’ नेताओं ने ‘मासूम व्यापारी’ बताकर, उनके कहने पर बीजेपी के एक पूर्व महापौर को ‘खलनायक’ साबित करने की कोशिश की है। बता दें कि इस बिल्डर माफिया के द्वारा करोलबाग में बनाई गई अधिकतर बिल्डिंगें नगर निगम द्वारा अवैध निर्माण के चलते बुक की जा चुकी हैं और इनमें से भी कई बिल्डिंग सील चल रही हैं।

यह भी पढ़ेंः एटूजैड न्यूज की खबर का असरः एक बार फिर सील हुआ करोलबाग का विवादित एनडी मॉल… बीजेपी ने माना निगम में बड़ा भ्रष्टाचार

ताजा मामला करोलबाग के अजमल खां रोड स्थित बीडनपुरा के ‘एनडी मॉल’ से जुड़ा है। सोमवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम के करोलबाग जोन के बिल्डिंग विभाग के अधिकारियों ने इसे एक बार फिर से सील कर दिया था। इसको लेकर बिल्डर माफिया ने बीजेपी के पूर्व मेयर रविंद्र गुप्ता पर जबरन वसूली के आरोप लगाये थे। इन्हीं आरोपों के आधार पर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भी प्रेस वार्ता के दौरान बिल्डर माफिया को व्यापारी बताते हुए उनके आरोपों के आधार पर रविंद्र गुप्ता के ऊपर जबरन वसूली के आरोप लगाये थे। आम आदमी पार्टी की ओर से प्रेस विज्ञप्ति के साथ एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें बिल्डर माफिया रविंद्र गुप्ता पर जबरन वसूली के आरोप लगा रहा है।

यह भी पढ़ेंः भाजपा शासित निगम के एक और भ्रष्टाचार का खुलासा, अवैध रूप से चल रहा 2012 में सील किया गया मॉल

इस निजी टीवी चैनल में आरोप लगाने वाले मुकेश गुप्ता, मुकेश गर्ग, अमन घई और दूसरे सभी लोग करोलबाग में बड़े बिल्डर के रूप में जाने जाते हैं। वर्तमान समय में इनमें से एक भी सामान्य व्यापारी नहीं है। बताया जा रहा है कि करोलबाग इलाके में इस बिल्डर माफिया की सहमति के बिना कोई बिल्डिंग नहीं बनाई जा सकती। हालांकि फिलहाल इन लोगों की कई बिल्डिंगें सील चल रही हैं, इसके बावजूद एनडी मॉल की तरह उन बिल्डिंगों में भी दुकानों की रजिस्ट्री जारी हैं।
आप सांसद सुशील गुप्ता के साथ खड़ा बिल्डर माफिया
करोलबाग इलाके में बिल्डर माफिया के बीच मचे घमासान के बीच आप सांसद सुशील गुप्ता के साथ भी बिल्डर माफिया-कनेक्शन सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है। इस फोटो में वही लोग सुशील गुप्ता के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं, जिन लोगों का वीडिया आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति के साथ जारी किया है। इनमें मुकेश गुप्ता, मुकेश गर्ग और अमन घई शामिल हैं। सूत्रों का यह भी कहना है कि आप सांसद के साथ इसी मुलाकात के बाद आम आदमी पार्टी बिल्डर माफिया के साथ खड़ी नजर आ रही है। सांसद या किसी भी राजनीतिक व्यक्ति से कोई भी जाकर मिल सकता है। लेकिन यह कोई इत्तेफाक नहीं हो सकता कि अलग अलग फोटो और वीडियो में वही तीन व्यक्ति नजर आयें, जिनके समर्थन में आम आदमी पार्टी पूरी तरह से सामने आ गई है।

                          मुकेश गोयल

बिल्डर माफिया के खिलाफ हो कार्रवाईः मुकेश गोयल
उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता मुकेश गोयल ने कहा कि सोमवार को अवैध निर्माण के मामले एक बार फिर से एनडी मॉल को सील कर दिया गया। यह कार्रवाई तो ठीक है लेकिन इससे उन दुकानदारों को सजा मिली है जिन लोगों ने बिल्डर माफिया से दुकानें खरीद कर या फिर किराये पर लेकर अपना व्यापार शुरू किया था। इस अवैध मॉल को बनाने वाले बिल्डर माफिया को अभी तक कोई सजा नहीं मिली है। इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि कागजों में सील चल रहा मॉल अब तक किन बीजेपी नेताओं और निगम अधिकारियों के संरक्षण में चल रहा था। अब आम आदमी पार्टी भी बिल्डर माफिया को संरक्षण दे रही है, यह ठीक बात नहीं है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी की मिलीभगत के चलते ही नगर निगम की आर्थिक हालत लगातार खराब होती जा रही है।

        रविंद्र गुप्ता

आम आदमी पार्टी दे रही बिल्डर माफिया को संरक्षणः रविंद्र गुप्ता
उत्तरी दिल्ली के पूर्व महापौर रविंद्र गुप्ता ने कहा कि ‘‘अब साबित हो गया है कि खुद आम आदमी पार्टी ही करोलबाग इलाके में बिल्डर माफिया को संरक्षण दे रही है। आम आदमी पार्टी के सांसद के साथ बिल्डर माफिया का खड़ा होना यह साबित करता है कि उन्हें आप नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी ने जो वीडियो जारी किया है, उसमें भी वही बिल्डर माफिया खड़ा नजर आ रहा है जो आप सांसद के साथ खड़ा है। इससे साबित हो जाता है कि बिल्डिगों के अवैध निर्माण के खेल में आम आदमी पार्टी के नेता पूरी तरह से शामिल हैं और अपनी गर्दन बचाने के लिए बिल्डर माफिया के जरिये हमारे ऊपर भ्रष्टाचार के आरोप लगवा रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘मैंने तो करोलबाग इलाके में चल रहे अवैध निर्माण के खेल की खुद ही शिकायत की है, अपनी शिकायत में बिल्डर मफिया की अवैध बिल्डिगों की पूरी सूची दी है। यदि कोई ऐजेंसी चाहे तो मेरी भी जांच कर सकती है।’’